फतेहाबाद हरियाणा

पशुपालन विभाग में युवाओं को मिलेगी एनिमल अटेंडेन्ट की सरकारी नौकरी

टोहाना (नवल सिंह)
हरियाणा में जल्दी ही चुतर्थ श्रेणी के करीब 35 हजार पदों पर भर्ती शुरू होगी। मनोहर सरकार ने सभी विभागों में खाली पदों का ब्योरा तलब करने के साथ भर्ती में अपनाए जाने वाले मापदंडों की जानकारी दी। गौरतलब है कि हरियाले प्रदेश हरियाणा में पशुपालन मुख्य रोजगार में शामिल है पर लंबे समय से इस विभाग में चुतर्थ श्रैणी की भर्तिया नहीं हुई। अन्य विभागों की तरह इससे काम काज प्रभावित हो रहा है। पिछले दिनों टोहाना में मुखयमन्त्री के जनसवांद कार्यक्रम में यह मांग भी शामिल थी कि ग्रुप डी की भर्तियां कब होगी जिसको लेकर संजीदगी दिखाते हुए।

मनोहर सरकार ने तुरन्त प्रभाव से 35हजार ग्रुप डी की नौकरियों के लिए गाईडलाईन तैयार कर दी है। इसके बारे में खुशी जाहिर करते हुए दृष्टि कृत्रिम गृभधान ट्रैनिग इस्टीच्यूट के चैयरमैन राजेश कुण्डू व पुष्प इन्फोटेक से जगदीश पाहवा बताया कि जिसका सबसे ज्यादा फायदा पशुपालन विभाग को मिलेगा जिसमें लंबे समय से ग्रुप डी के पद खाली है । पशु सहायक ना होने से पशुचिकित्सक को भी परेशानी का सामना करना पड़ रहा था। अब इस घोषणा से अन्य युवाओं में उत्साह का माहौल है। इतनी बड़ी संखया में नौकरी निकलने से हरियाणा में युवाओं को रोजगार के बेहतरीन अवसर प्रदान होगे। क्योकि सरकार ने सभी विभागों से इस बारे में ब्योरा मंगवाने के आदेश जारी कर दिए है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

रेस्क्यू ऑपरेशन खत्म 5 शव हुए बरामद

मायावती ने बुलाई आपात बैठक, गठबंधन पर विचार संभावित

इश्क की राह लगी कठिन, एक ही फंदे पर झूल गया प्रेमी जोड़ा