हिसार

सीएम के आदेश नहीं रखते जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों के लिए कोई मायने

आदमपुर (अग्रवाल)
प्रदेश की भाजपा सरकार पर पूरी तरह से अफसरशाही हावी है। इसके चलते आमजन को काफी परेशानियों का सामना करना पड़ है। आदमपुर में मित्तल मार्केट से मेन बाजार तक के लोग पिछले 1 साल से गंदे पेयजल की सप्लाई से परेशान है। सीएम के आदमपुर दौरे से एक दिन पहले जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यहां पर लाइन को ठीक करके दावा किया था कि अब गंदा पेयजल इस लाइन में नहीं आयेगा। लेकिन सीएम के जाने के महज 4 दिनों के बाद ही यहां पर फिर से दूषित पेयजल की सप्लाई आरंभ हो गई।

कहां है समस्या
आरटीआई विशेषज्ञ व समाजसेवी संजय सोनी ने बताया कि मित्तल मार्केट में डा. बनावरी लाल के अस्पताल से लेकर पीएनबी बैंक वाली गली से सीधे मेन बाजार तक गंदे पेयजल की सप्लाई हो रही है। सीएम के दौरे से ठीक एक दिन पहले नायब तहसीलदार के एक्शन लेने पर जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों ने यहां पर समस्या को ठीक किया था। लेकिन सीएम के जाने के महज 4 दिन बाद ही घरों में काला झागदार सड़ांध मारता पेयजल आना आने लगा है। उन्होंने बताया कि सिवरेज की लाइन लीक होकर पेयजल के साथ मिक्स हो रही है। लेकिन जनस्वास्थ्य विभाग के अधिकारी इस तरफ कोई ध्यान नहीं दे रहे।

सीएम के आदेश हुए हवा—हवाई
संजय सोनी ने बताया कि दूषित पानी की सप्लाई को लेकर आदमपुर के लोग सीएम से मिले थे। सीएम ने अधिकारियों से समस्या का तुरंत समाधान करने का आदेश देते हुए किसी भी सूरत में दूषित पेयजल की सप्लाई न करने की चेतावनी दी थी। लेकिन अधिकारियों ने सीएम के जाने के साथ ही उनके आदेशों को हवा में उड़ा दिए। जनता परेशान है लेकिन अधिकारियों की सेहत पर इसका कोई असर नहीं पड़ रहा है।

क्या बोले थे अधिकारी
सीएम के आदमपुर आने से पहले महज कुछ घंटों में पानी की सप्लाई को ठीक करते समय अधिकारियों का कहना था कि क्षेत्र के कुछ लोगों ने पेयजल का पुराना कनेक्शन काट कर नया कनेक्शन लगा लिया। ऐसा करते समय लोगों ने पुराने कनेक्शन को बंद करने के स्थान पर खुला छोड़ दिया। इसके चलते पेयजल की सप्लाई के समय खुले कनेक्शन से गंदगी मिक्स हो जाती थी और पूरा सप्लाई का पानी गंदा हो जाता था।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ ने बनाई काउंसलिंग टीम, घर बैठे लें जानकारी

मांगों को लेकर सकसं ने विधायक को भेजा ज्ञापन

किसानों को समय पर गुणवत्तापरक बीज उपलब्ध करवाना प्राथमिकता : प्रो. बीआर कम्बोज