उत्तर प्रदेश

मरीज के पेट से निकाला 10 दिनों बाद गिलास

कानपुर,
कानपुर के रामा हॉस्पिटल ऐंड रीसर्च सेंटर में पिछले दिनों डॉक्टरों के सामने हैरान कर देनेवाला एक मामला सामने आया। दरअसल, अस्पताल में बतौर सीनियर सर्जन कार्यरत डॉक्टर दिनेश कुमार के पास औरैया के दिबियापुर का एक शख्स पहुंचा, जिसे पेट दर्द की शिकायत थी। डॉक्टर ने पीड़ित को जांच कराने के लिए कहा, जिसके बाद मरीज ने टेस्ट कराए और जब रिपोर्ट सामने आई तो सभी के होश उड़ गए। मरीज की जांच रिपोर्ट में पता चला कि उनके पेट में एक गिलास फंसा हुआ है। यही नहीं, जब इस पूरे मामले में डॉक्टरों ने मरीज से पूछा कि यह पेट में कैसे पहुंचा तो एक और हैरान कर देनेवाली बात सामने आई।

‘पैसों को लूटने के लिए ठूंस दिया गिलास’
सीनियर सर्जन डॉक्टर दिनेश कुमार ने बताया, ‘रामदीन के मुताबिक, उन्होंने पिछले दिनों अपनी एक बाइक बेची थी, जिसके एवज में उन्हें पचास हजार रुपये मिले थे। इन्हीं पैसों को लूटने के चक्कर में पहले तो बदमाशों ने उन्हें पीट-पीटकर बेहोश कर दिया। इसके बाद बदमाशों ने उनके गुदा द्वार से स्टील का गिलास अंदर की ओर ठूंस दिया, जो कि उनके पेट में पहुंच गया। इस घटना के बाद 26 जून को मरीज के पेट में दर्द होने की शिकायत सामने आई तो वह इलाज के लिए अस्पताल पहुंचे।’

‘एक घंटे तक चला ऑपरेशन’
डॉक्टर दिनेश कुमार का कहना है, ‘जांच में एक बड़ा गिलास सामने आने के बाद 27 जून को उन्होंने डॉक्टर राजीव कुमार, डॉक्टर अमित, डॉक्टर रोहित और डॉक्टर आशीष के साथ मिलकर मरीज का ऑपरेशन किया। तकरीबन एक घंटे तक चले ऑपरेशन में मरीज के पेट से गिलास निकल आया।’ उन्होंने कहा कि आमतौर पर बहुत छोटी सी चीजों के पेट में जाने के तो केस सामने आते हैं लेकिन यह पहला ऐसा मामला सामने आया है कि शख्स के पेट में इतना बड़ा गिलास फंस गया हो।

‘दवाइयों से बेहोश करने का है यह मतलब’
गुदा द्वार से गिलास ठूंसे जाने के मामले में डॉक्टर दिनेश का कहना है कि यदि दवाइयों के जरिए बेहोश किया गया था तो इसमें मेडिकल से जुड़े लोग शामिल थे क्योंकि किसी भी शख्स को इतनी आसानी से बेहोश करके यह सब कर पाना आसान नहीं है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

महज 25 सौ रुपए के लिए देह व्यापार में उतरी हरियाणवी डांसर, पुलिस ने किया गिरफ्तार

अवैध संबंध में बांधा बनी प्रेमिका की सास, आशिक ने उतारा मौत के घाट

रंगदारी के मामले में सुनील राठी की मां राजबाला अरेस्ट

Jeewan Aadhar Editor Desk