राशिफल

13 जुलाई 2018 : जानें शुक्रवार का राशिफल

मेष
आज किस्मत आपके दरवाजे पर दस्तक देगी। आज किसी रिश्तेदार से आपको मदद मिलेगी जिससे आर्थिक फायदा होगा । आज आप किसी धार्मिक आयोजन में भाग ले सकते हैं, सारा दिन काफी सुखद अनुभूति से भरा रहेगा… आज अपनी वाणी पर सयंम बना कर रखें, आपकी वाणी परिवार में किसी से मन-मुटाव का कारण बन सकती है, अच्छे स्वास्थ्य के लिए ताजे फलों का सेवन करें। धर्मस्थल पर नारियल का दान करें, सफलता आपके कदम चूमेगी।

वृष
आज आपका मन आपको आगे बढ़ने को प्रेरित करेगा । आज का दिन खुद में बदलाव लाने वाला है। आज हर कदम पर जीवन में आपको खुशी तलाशने का अवसर मिलेगा। छात्रों के लिए आज सोच-विचार कर कुछ कर दिखाने का दिन है…आप खुद को सही दिशा में ले जाने में कामयाब रहेंगे । घर में तुलसी का पौधा लगाएं, सुख-समृद्धि बनी रहेगी।

मिथुन
आज आपका दिन थोड़ा उलझन भरा रहने वाला है । आज कोई करीबी आपके विचारों को प्रभावित कर सकता है । लेकिन ये आपको नकारात्मकता की तरफ ले जा सकता है… । आज जिम्मेदारियों में उलझ कर परिवार को समय ही नहीं दे पाएंगे…। माता-पिता का सहयोग आपको जीवन में आगे बढ़ने के अवसर देगा । लवमेट के लिए आज का दिन यादगार रहेगा। घर से निकलते समय दही खाकर निकलें, दिन अच्छा जाएगा।

कर्क
आज आपका दिन मौज-मस्ती में बीतेगा । शाम को परिवार वालों के साथ अच्छा टाइम बिताने का मौका मिलेगा, कहीं घूमने जा सकते हैं। इस राशि के स्टूडेंट्स आज करियर में कुछ नया बदलाव लाने की सोचेंगे । बिजनेसमैन को आज किसी अटकी हुई डील पूरी होने से काफी फायदा हो सकता है । ठाकुर जी को माखन-मिश्री का भोग लगाएं, सभी मुश्किलें समाप्त हो जायेंगी।

सिंह
आज आप लोगों के बीच आकर्षण का केंद्र बनेंगे, नए दोस्त भी बनेंगे। आज बिजनेस में विस्तार होने का योग नजर आ रहा है । आज किसी नये काम को शुरु करने से पहले किसी अनुभवी व्यक्ति की सलाह जरुर लें । संतान पक्ष से कोई बड़ी खुशखबरी मिल सकती है। आप खुशी से फूले नहीं समाएंगे। मूंग की दाल नदी में प्रवाहित करें, रूके काम बनेंगे ।

कन्या
आज आपका दिन पॉजिटिविटी से भरा रहेगा, आपकी सभी परेशानियों से आपको आज छुटकारा मिलेगा। आज इंजीनियर्स को किसी मल्टीनेशनल कंपनी से जॉब ऑफर आएगा । आज किसी सगे संबंधी से वैचारिक मतभेद हो सकते हैं। आज ननिहाल पक्ष से कोई शुभ समाचार मिल सकता है, परिवार में खुशियों का आगमन होगा। माता-पिता के साथ किसी धार्मिक स्थान पर जा सकते हैं । माँ दुर्गा की पूजा करें, सभी दुःखों का निवारण होगा।

तुला
आज आप ऊर्जा से भरे रहेंगे। आज आपकी आय के स्रोत बढ़ेंगे, नये स्त्रोतों से धन लाभ होने के योग बन रहे हैं… । आज आप किसी रिश्तेदार के साथ मिलकर किसी नये कारोबार की शुरुआत भी कर सकते हैं। घर के बुजुर्ग की सेहत का खास ख्याल रखें, तला-भुना खाना एवॉएड करें। आज किसी पुराने मित्र से अचानक मुलाकात हो सकती है, पुरानी यादें ताजा होंगी। गाय का घी दान करें, सभी काम सफल होंगे।

वृश्चिक
आज आपका पारिवारिक जीवन सुखी रहेगा । आज परिवार वालों के साथ पिकनिक पर जा सकते हैं । आज किसी बात पर दोस्त के साथ थोड़ी अनबन हो सकती है। स्वास्थ्य के प्रति आज आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है । बाहर जाते समय पानी की बोतल साथ रखें। आज हो सके तो पब्लिक ट्रांसपोर्ट का इस्तेमाल करें, अकारण वाहन का प्रयोग ना करें। जरुरतमंद को भोजन खिलाएं, काम में सफलता मिलेगी।

धनु
आज का दिन आपके लिये शानदार रहेगा । आज सामने आने वाली चुनौतिया किसी बुजुर्ग की मदद से पूरी हो जाएंगी। आज किसी पर तुरंत भरोसा करने से बचें, अपने मन का संतुलन बनाएं रखें। इस राशि के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन बढ़िया है । भविष्य की योजना से जुड़ी गुडन्यूज आपका इंतजार कर रही है। भगवान शंकर की उपासना करें, तरक्की के नए अवसर मिलेंगे।

मकर
आज आपके जीवन में सकारात्मक बदलाव आ सकते हैं । पुराने रूके हुए काम आज पूरे हो जाएंगे, आपको सच्ची लगन से प्रयास करना होगा…कारोबारियों को आज अचानक कहीं से धन लाभ का योग बन रहा है । इस राशि के आईटी के स्टूडेंट्स के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, किसी बड़ी कंपनी में जॉब का सुनहरा अवसर मिल सकता है। घर से बाहर निकलते समय पानी पी कर निकलें । गौरी-गणेश की पूजा करें, सभी दुःख दूर होंगे।

कुंभ
आज का दिन आपके लिए मिला जुला रहेगा। आज रूके हुए कामों में मित्र आपकी मदद करेगें । इस राशि की महिलाएं आज किसी समारोह में जा रही हैं, छाता साथ जरूर ले जाएं । इस राशि के बिल्डर्स आज अगर नये प्रोजेक्ट की सोच रहे हैं तो आज का दिन अच्छा है। इस राशि के छात्र आज किसी खास एसांमेट को पूरा करने के लिए सीनिर्यस की मदद लें । आज अपनी दिनचर्या में कुछ जरूरी बदलाव लाने से आपको फायदा होगा। माता सरस्वती की पूजा करें, आपकी सारी मनोकामनाएं पूरी होगी ।

मीन
आज आपको कोई शुभ समाचार मिल सकता है। अविवाहितों के लिए आज कोई अच्छा रिश्ता आ सकता है …आज पूरा दिन मेहनत करने में बीतेगा। शाम को परिवार वालो के साथ टाइम बिताने से अच्छा महसूस करेंगे । आज पुश्तैनी जमीन से अचानक धनलाभ हो सकता है। आज किसी अनजान शख्स की वजह से आपके और आपके दोस्त में अनबन हो सकती है । बड़े-बुजुर्ग के पैर छूकर आशीर्वाद लें, काम में सफलता मिलेगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

13 जनवरी 2021 : जानें बुधवार का राशिफल

13 नवम्बर 2021 : जानें शनिवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

10 दिसंबर 2019 : जानें मंगलवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk