हरियाणा

शस्त्र अधिनियम के तहत पुलिस ने 19 को गिरफ्तार करके 15 पिस्तोल, 9 कारतूस व 2 चाकू बरामद किये

हिसार।
पुलिस अधीक्षक मनीषा चौधरी

पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार चलाए गए विशेष पखवाड़े के दौरान जिला पुलिस को मादक द्रव्य अधिनियम के तहत अपराधियों पर नकेल कसने में विशेष कामयाबी मिली है। शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ पुलिस का अभियान अभी जारी रहेगा।

पुलिस अधीक्षक मनीषा चौधरी ने बताया कि पुलिस महानिदेशक के निर्देशानुसार जिला भर के सभी पर्यवेक्षण अधिकारियों एवं थाना प्रभारियों को इन अभियानों के तहत विशेष छापामारी करके एवं गश्त पेट्रोलिंग के दौरान ऐसे अपराधियों पर सख्त नकेल कसने के आदेश दिए गए। उन्होंने बताया कि अभियान के दौरान जिले में एनडीपीएस एक्ट के तहत कुल 15 मामले दर्ज करके 23 आरोपियों को गिरफ्तार किया गया। पुलिस ने इन आरोपियों से 4 किलो 671 ग्राम सुल्फा, 12 किलो 520 ग्राम गांजा, 39 ग्राम समैक तथा 19 किलो 800 ग्राम चूरापोस्त बरामद की गई। इसके अलावा शस्त्र अधिनियम के तहत जिला पुलिस ने 17 मामले दर्ज करके 19 आरोपियों को गिरफ्तार करके उनसे 15 पिस्तोल, 9 कारतूस व दो चाकू बरामद किये।
पुलिस अधीक्षक ने कहा कि शराब पीकर तेज गति से वाहन चलाने वाले 110 वाहन चालकों के चालान किए तथा निर्धारित गति से अधिक स्पीड से वाहन चलाने के मामले में 565 वाहनों के चालान किए। ऐसे 29 वाहन चालकों के ड्राइविंग लाइसेंस निरस्त करने की प्रक्रिया भी की गई। मनीषा चौधरी ने अपील की कि कोई भी व्यक्ति शराब पीकर वाहन ना चलाए शराब पीकर वाहन चलाने वाले ही दुर्घटना करते हैं जो न केवल अपनी जान जोखिम में डालते हैं अपितु सही तरीके से वाहन चलाने वाले भी दुर्घटना का शिकार होते है। हिसार पुलिस द्वारा इस प्रकार की धरपकड़ एवं शराब पीकर वाहन चलाने वालों के खिलाफ यह अभियान भविष्य में भी जारी रहेगा।

Related posts

दिन—दहाड़े 4 लाख रुपये लूटकर बदमाश फरार

Jeewan Aadhar Editor Desk

जेल में बंद कैदी की देर रात बिगड़ी तबीयत..उपचार मिलने से पहले ही हुई मौत

Jeewan Aadhar Editor Desk

कच्चे कर्मचारियों के लिए CM ने लिया बड़ा निर्णय —जानें पूरी जानकारी

Jeewan Aadhar Editor Desk