राशिफल

19 जुलाई 2018 का राशिफल

मेष
आज आपको करियर में तरक्की के नए अवसर मिलेंगे। आज आप दूसरों की जितनी मदद करेगें, उसका दोगुना प्रतिफल आपको भविष्य में मिलेगा। कोर्ट में लंबित मामला आज आपके पक्ष में रहेगा। आज परिवार की कोई बड़ी जिम्मेदारी आपको मिल सकती है। विवाहितों को आज अपने जीवनसाथी से सरप्राइज मिल सकता है। इस राशि की महिलाओं को किसी अच्छी कंपनी से जॉब ज्वाइन करने के लिए ऑफर मिल सकता है। दुर्गा चालीसा का पाठ करें, सफलता आपके कदम चूमेगी।

वृष
आज का दिन आपके लिए अनुकूल रहेगा। आज कोशिश करने से रूके हुए काम पूरे हो सकते हैं। ऑफिस में आज मन की बात रखने से लोगों का सहयोग प्राप्त होगा। आज आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। फैशन डिजाइनिंग के क्षेत्र से जुड़े स्टूडेंट्स को आज जॉब का ऑफर मिल सकता है। आज आप भविष्य में नये काम को शुरू करने की योजना बना सकते हैं, लवमेट के लिए आज का दिन काफी अच्छा रहेगा। जरुरतमंद को भोजन करायें, सभी काम सफल होंगे।

मिथुन
आज आप खुद को ऊर्जावान महसूस करेंगे। इस राशि के स्टूडेंट्स को आज टीचर्स से पॉजिटिव रिसपॉन्स मिलेगा। आज किसी जरूरी काम में जीवनसाथी का भरपूर सहयोग मिलेगा। आज आप किसी जरूरतमंद की मदद करेगें, आपको मानसिक शांति का अनुभव होगा। शाम को परिवार वालों के साथ मौज-मस्ती में समय बीतेगा। इस राशि के इंजीनियर्स आज नई ऊर्जा के साथ किसी नये काम की शुरूआत करेगें। छोटे बच्चों को पेन गिफ्ट करें, रूके काम पूरे होंगे।

कर्क
आज का दिन आपके लिए सामान्य रहेगा। आज आपका मूड थोड़ा ऑफ हो सकता है लेकिन शाम तक सब अच्छा हो जाएगा। आज किसी पुराने मित्र की मदद से सभी समस्याएं आसानी से सॉल्व हो जाएंगी। मार्केटिंग से जुड़े लोगों के लिए आज का दिन अच्छा है। धनलाभ के योग भी बन रहे हैं। आज माता-पिता के साथ मंदिर जा सकते हैं। सूर्य देव को जल अर्पित करें, सभी दुखों का निवारण होगा।

सिंह
आज का दिन आपके लिए शानदार रहेगा। आज ऑफिस में आपको बॉस से पॉजिटिव रिस्पॉन्स मिल सकता है। जीवनसाथी के साथ मौसम का लुत्फ उठाएंगे, आप काफी एन्जॉय करेंगे। सरकारी नौकरी कर रहे लोगों के प्रमोशन के योग बन रहे हैं। ऑफिस में कई नयी ज़िम्मेदारियां मिल सकती है। लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया रहेगा। शिवलिंग पर बेलपत्र चढ़ाएं, भाग्य का पूरा साथ मिलेगा।

कन्या
आज किस्मत आपके साथ रहेगी। आज कोई जरूरी काम समय से पहले पूरा हो जाएगा। इस राशि के बिजनेसमैन के लिए दिन काफी फायदेमंद रहेगा। लॉन संबंधी समस्याएं खत्म होंगी। स्टूडेंट्स आज कोई नया कोर्स ज्वाइन कर सकते हैं। विवाहितों के लिए आज का दिन अच्छा रहेगा, साथ में लॉंग ड्राइव का प्लान बना सकते हैं। घर से निकलते समय माता-पिता का आशीर्वाद लेकर निकलें, दिन अच्छा बीतेगा।

तुला
आज का दिन खुशियों से भरा रहेगा। आज आप भविष्य से जुड़े कुछ जरूरी फैसले ले सकते हैं। ऑफिस में कार्यभार बढ़ेगा, सहकर्मियों का भरपूर सहयोग मिलेगा। आज नयी तकनीक को अपनाने से आपके व्यापार में वृद्धि होगी, साथ ही उत्पादन कार्य भी बढ़ेगा। आज सेहत के प्रति आपको थोड़ा सतर्क रहने की जरूरत है। लवमेट के लिए आज का दिन बढ़िया है। हनुमान जी को बूंदी का भोग लगाएं, आपकी मनोकामना जल्द ही पूरी होगी।

वृश्चिक
आज का दिन आनंदमय रहेगा। आज पूरे परिवार में खुशी का माहौल बना रहेगा । इस राशि के व्यापारी वर्ग के लोगों को बड़ा फायदा हो सकता है । आज जीवन में थोड़े बदलाव हो सकते हैं, साथ ही कुछ नया सिखने को भी मिलेगा। इस राशि के विवाहित आज घर में पार्टी का आयोजन कर सकते हैं, सगे-संबंधियों से मुलाकात होगी । घर से निकलते समय कुछ मीठा खाकर निकलें, समय से काम बनते नजर आयेंगे।

धनु
आज पैसों से जुड़ा मामला आसानी से सुलझ जायेगा। आज आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। आज आपकी नए व्यक्ति से मुलाकात होगी , जिसका आपके जीवन पर गहरा प्रभाव पड़ सकता है। अगर आज पारिवारिक जीवन में कोई बड़ा फैसला लेने की सोच रहे हैं, तो जीवनसाथी की सलाह लेना बेहतर रहेगा । आज आपका मनोबल बढ़ा रहेगा, कोई अहम फैसला भी ले सकते हैं। ब्राह्मण को भोजन करायें, मानसिक रूप से संतुष्टि मिलेगी।

मकर
आज आपका दिन मिला-जुला रहेगा। आज मन स्थिर न होने की वजह से आप थोड़े परेशान हो सकते हैं, लेकिन अपनों की मदद से राहत महसूस करेगें। आज सामाजिक कार्यों में योगदान करेंगे, आपका मान-सम्मान बढ़ेगा । स्वास्थ्य आज पहले से बेहतर रहेगा। आज मन की बात दूसरों के सामने रखने से थोड़ी हिचकिचाहट हो सकती है। मंदिर में दीपक जलाएं, घर में सुख शांति बनी रहेगी।

कुंभ
आज आप दूसरों की मदद करने के लिए तैयार रहेंगे। पारिवारिक समस्याओं से निपटने में पिता का पूरा सहयोग मिलेगा। आज आपका दिन सकारात्मकता से भरा रहेगा। कोई काम मन-मुताबिक पूरा होने पर लवमेट आपसे खुश होंगे । इस राशि के विवाहित आज जीवनसाथी के साथ अच्छा समय बिताएंगे, रिश्तों में मधुरता आएगी। गाय को रोटी खिलाएं, आर्थिक पक्ष मजबूत होंगे।

मीन
आज आपका दिन ठीक-ठाक रहेगा। आज किसी जरूरी काम को पूरा करने में आ रही अड़चने दूर हो जाएगी। आज पिता स्वरूप किसी व्यक्ति का आशीर्वाद लें, आर्थिक स्थिति में काफी सुधार आयेगा। अगर आपने हाल ही में किसी काम की शुरूआत की है, तो आज उसका सकारात्मक परिणाम मिल सकता है। आज कोई बड़ा ऑफर मिलने से धन लाभ हो सकता है। इस राशि के विवाहित आज जीवनसाथी के साथ ट्रिप पर जा सकते हैं। चिड़ियों को दाना डालें, रिश्ते मजबूत बनेंगे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

12 दिसंबर 2021: जानें रविवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

3 जनवरी 2021: जानें शनिवार का राशिफल

25 मई 2021 : जानें मंगलवार का राशिफल