हिसार

आदमपुर बना सक्षम बनने के लिए परीक्षा देने वाला जिला का पहला खंड

आदमपुर (अग्रवाल)
प्रदेश सरकार द्वारा सरकारी स्कूलों में शिक्षा के स्तर को ऊपर उठाने तथा बच्चों के लर्निंग लेवल में सुधार के लिए शुरू की गई सक्षम हरियाणा (शिक्षा) योजना के तहत 2 अगस्त को खंड आदमपुर को गुणवत्ता की कसौटी पर परखा जाएगा। इस दिन थर्ड पार्टी एग्जामिनेशन के माध्यम से निर्धारित किया जाएगा कि खंड आदमपुर को सक्षम खंड घोषित किया जाए अथवा नहीं। परीक्षा में उचित प्रदर्शन और अनुकूल परिणामों के लिए अतिरिक्त उपायुक्त अमरजीत सिंह मान ने आज शिक्षा अधिकारियों को 10 अलग-अलग कलस्टरों में सुधार के टार्गेट दिए हैं।
अपने कार्यालय में आयोजित शिक्षा अधिकारियों की बैठक को संबोधित करते हुए अतिरिक्त उपायुक्त एएस मान ने बताया कि प्रदेश सरकार ने तीसरी, पांचवीं तथा सातवीं कक्षाओं के बच्चों के सीखने की क्षमता व बौद्धिक स्तर में वृद्धि करने के लिए शिक्षा विभाग में सक्षम हरियाणा योजना शुरू की है। इसके तहत खंड स्तर पर कक्षा 3, 5 व 7 के बच्चों की परीक्षा ली जाती है जिसमें कम से कम 80 प्रतिशत परिणाम लाने वाले खंडों को सक्षम खंड घोषित किया जाता है। प्रदेश के कुल 140 में से 13 खंड अभी तक सक्षम घोषित किए जा चुके हैं।
उन्होंने बताया कि हिसार जिला में पहली बार आदमपुर खंड को सक्षम बनाने के लिए नामांकित किया गया है। इस खंड के सभी स्कूलों की तीसरी, पांचवीं व सातवीं कक्षाओं के बच्चों की परीक्षा 2 अगस्त को थर्ड पार्टी द्वारा द्वारा ली जाएगी। उन्होंने कहा कि इस परीक्षा में बच्चों के प्रदर्शन को बेहतर बनाने के लिए सभी खंड शिक्षा अधिकारी अलग-अलग कलस्टरों के स्कूलों में जाकर शिक्षकों व विद्यार्थियों को प्रोत्साहित करेंगे। उनका रुटीन कार्य बाधित न हो, इसके लिए सभी अधिकारी शनिवार, 21 जून को निर्धारित स्कूलों में जाएंगे।
एडीसी मान ने बताया कि घुड़साल कलस्टर के स्कूलों में बीईओ गौत्तम कुमार, मोडा खेड़ा कलस्टर के स्कूलों में बीईओ नरेंद्र, आदमपुर कलस्टर के स्कूलों में जिला परिषद के मुख्य कार्यकारी अधिकारी विकास यादव, सीसवाल कलस्टर के लिए उकलाना बीईओ अनिता सिंगला, काबरेल कलस्टर के स्कूलों में अग्रोहा के बीईओ धनपत, दड़ौली कलस्टर के स्कूलों में बरवाला बीईओ ज्ञान सिंह, कोहली कलस्टर में डिप्टी डीईओ देवेंद्र कुंडू, असरावां कलस्टर में हांसी बीईओ सुभाष चंद्र, सदलपुर कलस्टर में डिप्टी डीईओ मिनी आहुजा तथा भोडिया बिश्रोइयान कलस्टर के स्कूलों में एसएसए के परियोजना समन्वयक देवेंद्र सिंह दौरा करके इन स्कूलों को अच्छे परिणाम के लिए प्रेरित करेंगे।
इस अवसर पर जिला परिषद के सीईओ विकास यादव, डीपीसी देवेंद्र सिंह, जिला परियोजना अधिकारी डॉ. राजकुमार नरवाल, डिप्टी डीईओ देवेंद्र कुंडू, डीआईपीआरओ पारू लता, डीपीएम पिंकी यादव सहित सभी खंड शिक्षा अधिकारी व पंचायत अधिकारी भी मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जनस्वास्थ्य विभाग के अधीक्षक अभियंता कार्यालय पर धरना 25 को

प्रणामी स्कूल में अंजना,शीला व भगवान दास को मिला बेस्ट टीचर अवार्ड

Jeewan Aadhar Editor Desk

यथावत रहेंगे 8200 कर्मचारी-बैकफुट पर सरकार,यूनियनों के दबाव, मीडिया की सुर्खियां व राजनीतिक आलोचना के बाद फिर से पत्र जारी

Jeewan Aadhar Editor Desk