हिसार

इस सड़क पर निकलना संभलकर, वन विभाग कर रहा है यहां हादसों का इंतजार

आदमपुर (अग्रवाल)
जग सुधरेगा पर हम नहीं सुधार करेंगे। ये लाइन वन विभाग के अधिकारियों पर चरितार्थ होती है। बरसात व तेज हवाओं से कस्बे के लिंक मार्गों पर पेड़ गिर गए थे वे पेड़ अभी तक उठाए नहीं गए। जो कभी भी हादसों का कारण बन सकते है। पता नहीं अधिकारी व्यवस्था को दुरुस्त करने में किसका इंतजार कर रहे हैं।

गांव कोहली से खैरमपुर जाने वाली सडक़ पर पेड़ टूट कर गिरा पड़ा है। यह इतना खतरनाक है कि रात को अंधेरे में कभी भी बड़ा हादसा हो सकता है। जिससे कोई बड़ी जनहानि भी हो सकती है। ग्रामीण मुकेश कुमार, शमशेर सिंह, विनोद, रमेश, सोनू आदि ने बताया कि कुछ दिन पहले आई तेज बरसात व आंधी में कई पेड़ गिर गए थे। उन्हें तो लोगों द्वारा एक तरफ कर दिया था ताकि वहां से गुजरने वाले वाहनों को निकलने में परेशानी न हो। परंतु एक पेड़ सडक़ के किनारे पड़ा हुआ है जो किसी भी दुर्घटना को अंजाम दे सकता है। उसे उठाने के लिए वन विभाग का कोई कर्मचारी नहीं आया।

ग्रामीणों ने बताया कि विभाग ने अभी तक पेड़ को उठाने की जहमत नहीं उठाई। विभाग शायद किसी दुर्घटना के इंतजार में है। क्षेत्र में कितने ही पेड़ इस तरह हादसों को निमंत्रण दे रहे हैं। पर विभाग कब ध्यान देगा यह कोई नहीं जानता। ग्रामीणों ने प्रशासन व विभाग से अपील की है कि इन पेड़ों को जल्द से जल्द उठाया जाए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

जैन परिषद् को ​रुस से मिले 100 आक्सीमीटर, जांदू ने भेंट किया आक्सीजन कंसंट्रैटर

सुभाष भानखड़ व डॉ. संदीप सिंहमार को मिला डॉ. एस. राधाकृष्णन अवॉर्ड

Jeewan Aadhar Editor Desk

जरूरतमंदों की मदद के लिए दिन-रात सेवा कार्यों में जुटे स्वयंसेवक