हिसार

बेदर्द भाजपा सरकार : मां—दादी बैठी अनशन पर, बच्चे घर में रह गए भूखे

हिसार,
सेक्टरों में आई भारी भरकम इन्हासमेंट की दोबारा गणना करवाने तथा ऐसा करने वाले अधिकारियों पर कार्रवाही की मांग पर सेक्टरवासियों का धरना व क्रमिक अनशन जारी है। आंदोलन के चलते वीरवार को महिलाओं ने क्रमिक अनशन किया, वहीं अन्य सेक्टरवासियों ने उनके समर्थन में धरना देते हुए सरकार एवं हुडा प्रशासक के खिलाफ जमकर नारेबाजी की। यही नहीं, सेक्टरवासियों ने सिविल लाइन पुलिस से हुडा अधिकारियों व सरकार के खिलाफ दी गई शिकायत पर कार्रवाही की मांग भी दोहराई।
इस अवसर पर सेक्टरवासियों को संबोधित करते हुए प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने कहा कि हुडा प्रशासक ने 28 जुलाई की बैठक में जिस तरह से सेक्टरवासियों का पक्ष रखने की बात कही है, उससे सेक्टरवासी संतुष्ट नहीं है। सेक्टरवासियों की शुरू से ही मांग रही है इन्हासमेंट की दोबारा व सही ढंग से गणना की जाए और दोबारा गणना के बाद यदि सेक्टरवासियों की तरफ हुडा का पैसा या इन्हासमेंट बनती है तो ले लें, लेकिन इस मांग को मानने से सरकार व हुडा अधिकारी भाग रहे हैं क्योंकि उन्हें पता है कि इस मामले में भारी गड़बड़झाला है। यदि दोबारा गणना होती है तो पैसे सेक्टरवासियों की तरफ नहीं बल्कि हुडा की तरफ सेक्टरवासियों के निकलेंगे। उन्होंने कहा कि सेक्टरवासियों में सरकार के प्रति इस बात को लेकर रोष है कि दावा तो पारदर्शी व भ्रष्टाचार मुक्त प्रशासन का किया जा रहा है लेकिन इतने बड़े भ्रष्टाचार पर सरकार कोई कार्रवाही नहीं कर रही है, जो निंदनीय है।
उन्होंने कहा कि यदि इस माह के अंत तक सेक्टरवासियों की मांग नहीं मानी जाती है तोवे विधायक आवास का घेराव करने को मजबूर होंगे। उन्होंने सेक्टरवासियों से अपील की कि वे आंदोलन को अपना सहयोग बनाएं रखें ताकि सच्चाई की इस जंग में जीत हासिल की जा सके। उन्होंने सिविल लाइन पुलिस अधिकारियों के समक्ष सेक्टरवासियों की तरफ से मांग दोहराई कि इन्हासमेंट की वजह से बुजुर्ग को दौरा पडऩे के मामले में हुडा अधिकारियों व सरकार पर कार्रवाही अविलंब करें। उन्होंने विधायक को कोसते हुए कहा कि इन्हासमेंट की वजह से सेक्टरवासियों को दौरे पडऩे शुरू हो गए हैं लेकिन हिसार के विधायक को इन बातों की कोई चिंता नहीं है क्योंकि शायद वे किसी बड़ी अनहोनी का इंतजार कर रहे हैं।
वीरवार को क्रमिक अनशन पर बैठने वालों में मुकेश रानी कटारिया, भागवंती गोहानी, रोशनी दलाल, पूजा गोयल, माया झाझडिय़ा, शकुंतला दूहन व गीता देवी बैठी। उधर, धरने पर एसोसिएशन के सह सचिव मुलखराज मेहता, सुजान सिंह बेनीवाल, सेक्टर 9 11 के प्रधान प्रवीण जैन, रामनिवास बेरवाल, बीएस कुंडू, एमएस पूनिया, राजेंद्र चौहान, डॉ. बलबीर ढांडी, त्रिलोक बंसल, डॉ. सुरेश चोपड़ा, रामनिवास शर्मा, मनविंदर सेठी, आरपी सोनी, चरणजीत वासुदेवा, आरके गोयल, ओपी चावला, चंद्र कटारिया, हंसराज ठकराल, पीपी अरोड़ा, सरदारी लाल पूरी, ताराचंद तिरेदिया, संजीव, राजपाल, बलवंतराय, जयकिशन शर्मा, भजनलाल शर्मा, आत्मप्रकाश, चतर सिंह, यशपाल छपरा, सत्यनारायण गोयल, कश्मीरी लाल, किशन चंद छाबड़ा, विमला ग्रेवाल, रीतु, शबनम, भतेरी देवी, किरण लोहान, प्रकाशी, माया दलाल, सुषमा मलिक, सुनीता, विजय रानी, पूनम ग्रेवाल, नीतू लोहान, वृषाली देवी, कृष्णा नेहरा, कमला वर्मा, सरस्वती नयन, कृष्णा, कलावती, शांति देवी, सुलोचना मामकौर, पिंकी, गीता शर्मा व सुलोचना सहित सैंकड़ों सेक्टरवासी मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

एचटेट परीक्षा को नकल रहित, पारदर्शी व व्यवस्थित तरीके से करवाया जाएगा सम्पन्न : उपायुक्त

Jeewan Aadhar Editor Desk

सीएम बोले स्वच्छ हरियाणा..कर्मचारी बोले झाडू तो दिलाओं बाबा

आदमपुर में पहले दिन 373 विद्यार्थियों ने दी परीक्षा, इस बार कैमरे की निगरानी में शुरू हुई परीक्षा