हिसार

इन्हासमेंट पर होगा आरपार का संघर्ष, आमरण अनशन की तैयारियां पूरी

हिसार,
इन्हासमेंट की दोबारा गणना न करवाने तथा सरकार एवं हुडा विभाग के उच्चाधिकारियों के नकारात्मक रवैये के खिलाफ सेक्टरवासियों ने आरपार के संघर्ष का ऐलान कर दिया है। इसके तहत हिसार के विधायक डा. कमल गुप्ता के आवास के बाहर पड़ाव डालकर सेक्टरवासी एक अगस्त से आमरण अनशन शुरू करेंगे। इसके साथ ही आंदोलन से एक दिन पूर्व संघर्षरत सेक्टरवासियों के आंदोलन को उस समय बड़ी मजबूती मिली जब शहर के अन्य सेक्टरों की एसोसिएशनों ने उन्हें समर्थन देने की घोषणा कर दी।

सेक्टर 16-17 एवं 13 पार्ट-2 रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन के प्रधान जितेन्द्र श्योराण एवं अन्य ने पत्रकार वार्ता में कहा कि सेक्टरवासियों ने पूरा प्रयास किया कि शांतिपूर्ण आंदोलन के चलते सरकार उनसे बातचीत करें और उन्हें न्याय दें। अनेक प्रयासों के बावजूद भ्रष्ट व मनमर्जी चलाने वाले अधिकारियों के शिकंजे से सरकार बाहर नहीं निकल पाई, जिसके चलते आंदोलन दिन-प्रतिदिन जोर पकड़ता गया।

जब लंबे आंदोलन के बावजूद सरकार एवं हुडा विभाग के उच्चाधिकारियों के कानों पर जूं नहीं रेंगी तो उन्हें मजबूर होकर विधायक डा. कमल गुप्ता के आवास के समक्ष पड़ाव डालने व आमरण अनशन का कड़ा फैसला लेना पड़ा है, जिसके तहत सबसे पहले वे खुद आमरण अनशन पर बैठेंगे। हालांकि सेक्टरवासियों का पूरा प्रयास होगा कि यह पड़ाव व आमरण अनशन भी शांतिपूर्ण व लोकतांत्रिक ढंग से चले लेकिन यदि प्रशासन ने उन्हें तंग करने या दबाने का प्रयास किया तो सेक्टरवासी चुप नहीं बैठेंगे।

उन्होंने कहा कि अब भी समय है कि सरकार इन्हासमेंट की दोबारा गणना की तारीख तय करें और सेक्टर एसोसिएशन द्वारा गठित गणना कमेटी को साथ बैठाकर इन्हासमेंट की दोबारा गणना करवाएं और यदि उसके बाद हमारी तरफ बनता है तो सरकार ले लें या फिर सेक्टरवासियों के पैसे बनते हैं तो वापिस कर दें लेकिन हिसाब-किताब में सरकार को ढील नहीं करनी चाहिए। उन्होंने कहा कि सेक्टरवासी अपने हाथों में काले झंडे लेकर विधायक डा. कमल गुप्ता के आवास तक जाएंगे और वहां पर पड़ाव डालेंगे।

महिलाओं ने दी चेतावनी, चुप नहीं रहेंगी
पत्रकार सम्मेलन में उपस्थित सेक्टर की महिलाओं ने कहा कि जहां हमारे प्रधान व अन्य पदाधिकारी आमरण अनशन करेंगे, वहीं वे खुद भी चुप नहीं बैठेंगी। सेक्टर की महिलाएं अनशनकारियों के समर्थन में काले कपड़े पहनकर पड़ाव स्थल पर जाएंगी और वहां पर क्रमिक अनशन करेंगी। उन्होंने कहा कि यदि प्रधान को कुछ हुआ तो अन्य सेक्टरवासियों से पहले वे खुद कड़े कदम उठाने को मजबूर होंगी, जिसकी जिम्मेवारी सरकार व प्रशासन की होगी।

अन्य एसोसिएशनों के समर्थन से स्थिति मजबूत
आंदोलन की शुरूआत से एक दिन पूर्व शहर के अन्य सेक्टरों की एसोसिएशनों ने साथ आकर आंदोलन की स्थिति को मजबूत कर दिया। इसके तहत सेक्टर 9-11 के प्रधान प्रवीण जैन, सुभाष जैन, सेक्टर 15 के प्रधान योगराज शर्मा, बलवंत, सेक्टर 14 से प्रधान अजय जिंदल व सचिव संदीप शर्मा, सेक्टर 13 से अमरलाल बूरा, मेला ग्राऊंड से विनोद तोषावड़, सेक्टर 3-5 से कर्नल चन्द्र सिंह रेड्डू, अर्बन एस्टेट से रामनिवास गोयल आदमपुरिया सहित अन्य ने मौके पर पहुंचकर आंदोलन को समर्थन देने की घोषणा की और सरकार से मांग की कि इन्हासमेंट रूपी जजिया कर को बंद करवाया जाए।

ये रहे उपस्थित

पत्रकार सम्मेलन में सेक्टर एसोसिएशन के उप प्रधान कृष्ण संधू, सह सचिव मुलखराज मेहता, सुजान सिंह बैनीवाल, मनविन्द्र सेठी, ओपी चावला, आरपी सोनी, एसके भारद्वाज, राजाराम गोदारा, डा. बलबीर ढांडी, बीएस कुंडू, पूनम ग्रेवाल, राहनो ठकराल, भतेरी देवी, उर्मिला दहिया, विजया रानी, रीना सिहाग सहित अन्य सेक्टरवासी मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

हिसार : बाइक सवार को ट्रक ने कुचला, शरीर के टुकड़े दूर तक बिखरे

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर में बरसात से किसानों के खिले चेहरे

हिसार पुलिस ई चांलानिग मशीन से लैस, तुरंत हो सकेगा चालान का भुगतान