हिसार

अल्पसंख्यक समुदाय को दी योजनाओं की जानकारी

हिसार,
अल्पसंख्यक समुदाय के लिए चलाई जा रही विशेष योजनाओं की जानकारी देने के लिए समाज कल्याण विभाग की ओर से उकलाना व हांसी में शिविर आयोजित किये गए। शिविर में आए ग्रामीणों, खासकर अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को सामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग द्वारा चलाई जा रही विशेष योजनाओं की जानकारी देते हुए उनका लाभ उठाने का आह्वान किया गया।

जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. दलबीर सिंह सैनी ने बताया कि विभाग ने अल्पसंख्यक समुदाय के कल्याण के लिए कई योजनाएं शुरू की है। इनमें मुख्य रूप से ‘नई मंजिल, हमारी धरोहर, उस्ताद व बेगम हजरत महल नेशनल स्कॉलरशिप’ शामिल हैं। योजनाओं से समाज का कोई भी जरूरतमंद अछूता न रहे, इसलिए विभाग ने मंगलवार को उकलाना व हांसी ब्लॉक में शिविर लगाए। उकलाना में सहायक शमशेर सिंह व अन्वेषक राकेश कस्वां ने तथा हांसी-1 व हांसी-2 के लिए हांसी में आयोजित में आयोजित शिविर में सहायक रामकुमार, महाबीर गोयत व राकेश धवन ने इन योजनाओं बारे विस्तार से जानकारी देकर जरूरतमंदों से इनका लाभ उठाने का आह्वान किया।

डा. दलबीर सिंह सैनी ने बताया कि इन योजनाओं की जानकारी देने के लिए बाकी बचे ब्लॉकों में भी शिविर लगाए जाएंगे। इसके तहत 10 अगस्त को बरवाला में सहायक शमेशर सिंह व अन्वेषक राकेश कस्वां, आदमपुर में लिपिक रामसिंह व अन्वेषक महाबीर गोयत तथा 13 अगस्त को हिसार ब्लॉक 1 व 2 में लिपिक राकेश धवन व अन्वेषक राकेश कस्वां इन योजनाओं की जानकारी देंगे। उन्होंने बताया कि इन योजनाओं के अलावा भी विभाग द्वारा अन्य जरूरतमंदों के हित में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देंगे ताकि ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद फायदा उठा सकें।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

मंडल आयुक्त ने लिया कोरोना राहत शिविरों पर सुविधाओं का जायजा

खादी ग्राम आश्रम ने 500 मास्क संयुक्त आयुक्त को भेंट किये

रोडवेज कर्मियों से बिना शर्त बातचीत करे सरकार : कमेटी