हिसार

शिवरात्रि को लेकर शिवालय में मेले की तैयारियां पूरी

आदमपुर (अग्रवाल)
श्रीरामचरितमानस सुंदरकांड प्रचारिणी सभा की ओर से शिवरात्रि पर 9 अगस्त को आदमपुर से सीसवाल धाम तक सुबह 4 बजे से प्रभात फेरी निकाली जाएगी। सभा के प्रधान राजेंद्र भारती ने बताया कि यह प्रभात फेरी अनाज मंडी स्थित शिव हनुमान मंदिर से चल कर भजन-कीर्तन करते हुए सीसवाल धाम तक पहुंचेगी। जहां सभा के सदस्य भगवान शिव का जलाभिषेक करेंगे।

रात्रि को शिव कालोनी स्थित शिव मंदिर में श्री शिव महिमन स्तोत्र, श्री शिव रूद्राष्टक व ओम नम: शिवाय के 108 पाठ किए जाएंगे। उधर, सीसवाल धाम मंदिर में 8 व 9 अगस्त को लगने वाले मेले की तैयारियां जोरों पर चल रही है। समिति के प्रधान घीसाराम जैन ने बताया कि समिति द्वारा हरिद्वार के बहादराबाद में लगाया गया 15वें विशाल भंडारा संपन्न हुआ। मंगलवार को श्रद्धालुओं का जत्था आदमपुर लौट आया।

इस 10 दिवसीय भंडारे में प्रतिदिन हजारों की संख्या में कावडिय़ों ने प्रसाद ग्रहण किया। उधर, गांव बगला स्थित मिंडा अस्पताल की ओर से 8 व 9 अगस्त को निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया जाएगा। शिविर में अस्पताल के चिकित्सक अपनी सेवाएं देंगे। अस्पताल के डायरैक्टर एम.सी. जोशी व संजय जोशी ने बताया कि शिविर का उद्देश्य कावडिय़ों को स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान करना है।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

बिजली निगम, बैंक, आबकारी व कृषि विभाग के अधिकारियों ने सुनी लताड़

फर्जी मार्कशीट पर सरपंच बनी असरावां की सरपंच को जिला उपायुक्त ने किया पद से बर्खास्त

हिसार : कोरोना ने फिर एक जान, जिले में कोरोना से मरने वालों की संख्या हुई 11

Jeewan Aadhar Editor Desk