हिसार

गुटबाजी के चलते एक बार फिर आदमपुर पंचायत समिति की बैठक रद्द

आदमपुर(अग्रवाल)
गुटबाजी के चलते मंगलवार को आदमपुर पंचायत समिति की बैठक एक बार फिर दूसरे गुट द्वारा बहिष्कार किए जाने के चलते राजनीतिक भेंट चढ़ गई। इससे पहले भी कई बार पंचायत समिति की बैठकें राजनीति की भेंट चढ़ चुकी है। पंचायत समिति के चेयरमैन व वाइस चेयरमैन के चुनाव हुए है तब से ही 2 गुट बने हुए है जिसके चलते बैठक में सदस्य नही पहुंच रहे है अगर पहुंचते भी है तो संसद की तरह किसी न किसी बात को लेकर हंगामा हो जाता है।

बताया जाता है कि विकास कार्यों के लिए कुछ माह पहले 50 लाख रुपये की ग्रांट आई थी लेकिन बार-बार बैठक रद्द होने के चलते अभी तक यह पैसे विकास कार्यों पर खर्च करने की सूची भी तैयार नही हो पाई है। बताया जाता है कि दोनों गुट के सदस्य अपने-अपने वार्ड में ज्यादा से ज्यादा विकास कार्यों पर राशि खर्च करवाना चाहते है। जिसके चलते पैसा वापस जाने के आसार बन गए है।

इसी कड़ी में मंगलवार सुबह 10 बजे पंचायत समिति की बैठक बुलाई गई। बैठक में समिति के 24 में से केवल 9 सदस्य ही पहुंचे। बहिष्कार कर अनेक सदस्यों ने विकास कार्यों में भेदभाव के आरोप लगाते हुए बैठक से दूरी बनाए रखी। बैठक में चेयरपर्सन सुमित्रा भादू, वाइस चेयरमैन सुभाष बंसल, खेताराम, सुधीर, बंसीलाल, जगदीश, सुभाष बैनीवाल, सुशीला देवी व सुमन देवी ने शिरकत की।

करीब 1 घंटे इंतजार के बाद खंड विकास एवं पंचायत अधिकारी संदीप भारद्वाज ने कोरम पूरा न होने की बात कहते हुए बैठक को रद्द कर दिया। आदमपुर पंचायत समिति की चेयरपर्सन सुमित्रा भादू ने बताया कि दूसरे गुट का कार्य केवल विकास कार्यों में रोड़े अटकाना रह गया है। क्योंकि जब इस गुट के सदस्य बैठक में ही नही आएंगे तो विकास कार्यों के लिए प्रस्ताव कैसे पास होंगे एवं ग्रांट का पैसा खर्च करने पर विचार कैसे होगा। उन्होंने कहा कि बैठक से बाहर रहने वाले सदस्य निजी स्वार्थों के चलते जनता की हितों से भी खिलवाड़ कर रहे है। ऐसे लोग राजनीति कर रहे है तथा नही चाहते की क्षेत्र में विकास कार्य हो।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

आदमपुर में जरुरतमंदों को दी रजाईयां

नई शिक्षा नीति में प्राइवेट शिक्षा पर ज्यादा जोर, जिम्मेवारी से बचने का प्रयास : श्योराण

जवाहर नगर में चलाया स्वच्छता अभियान