हिसार

चालक व लिपिकों को सेवा बर्खास्तगी के नोटिस देने पर बिफरे रोडवेज कर्मचारी, किया प्रदर्शन

हिसार,
रोडवेज संयुक्त संघर्ष समिति के आह्वान पर हुई 7 अगस्त की हड़ताल में भाग लेने वाले रोडवेज के चालकों व लिपिको को सेवा बर्खास्तगी के दिए गए नोटिस के खिलाफ रोडवेज की तालमेल कमेटी के आह्वान पर वर्कशाप के प्रांगण में सैकड़ों कर्मचारियों ने सरकार के खिलाफ जोरदार नारेबाजी की और रोडवेज विभाग महानिदेशक के नाम महाप्रबंधक को ज्ञापन सौंपा। आज के प्रदर्शन का नेतृत्व रोडवेज यूनियन के डिपो प्रधान राजपाल नैन, राम सिंह बिश्नोई, सतपाल डाबला, बहादुर सण्डवा, रमेश माल व रामफल कादयान ने संयुक्त रूप से किया।

रोडवेज कर्मचारी संयुक्त संघर्ष समिति के डिपो प्रधान राजपाल नैन, राम सिंह बिश्नोई, सतपाल डाबला, बहादुर सण्डवा, रमेश माल व राजेश शर्मा ने प्रदर्शनकारी कर्मचारियों को संबोधित करते हुए कहा कि राष्ट्रव्यापी हड़ताल के दौरान रोडवेज कर्मचारियो व आम जनता द्वारा मिले अपार समर्थन से प्रदेश सरकार बौखला गई है। इसी के चलते प्रदेश सरकार ने प्रदेश भर में रोडवेज के नव नियुक्त चालकों को सेवा समाप्ति के नोटिस जारी कर दिए गए हैं।

कर्मचारी नेता राजपाल नैन ने कहा कि पूर्व की सरकारों के दौरान किए गए कर्मचारी आन्दोलनों में अनेकों बार राज्य के कर्मचारियो को 311 (2) बी जैसे काले कानूनों के तहत सरकारी नौकरी से निकालने के बावजूद भी उस समय की सरकारों को आन्दोलनों के द्वारा ही अपने फैसले पलटने के लिए मजबूर किया था। उन्होंने कहा कि रोडवेज के कर्मचारी इस प्रकारी की सेवा बर्खास्तगी के नोटिसो से डरने वाले नहीं हैं और इस तरह के दिए गए नोटिस से तो आन्दोलन पहले से ज्यादा मजबूत होगा। उन्होंने कहा कि यदि सरकार सही मायने में प्रदेश की जनता का भला करना चाहती है तो रोडवेज में सात सौ निजी बसों को किलोमिटर स्कीम के तहत चलाने के फैसले को वापस ले और तालमेल कमेटी व राज्य सरकार के बीच हुए समझौते को लागू करे अन्यथा रोडवेज कर्मचारी 21 अगस्त को बसों का चक्का जाम के लिए मजबूर होंगे जिसकी जिम्मेदार प्रदेश सरकार होगी।

आज के प्रदर्शन को रोडवेज तालमेल कमेटी के वरिष्ठ नेता रमेश सैनी, पूर्व कर्मचारी नेता का. रूप सिंह, अजमेर सावंत, सुभाष ढिल्लो, राज्य उप महासचिव जयभगवान बडाला, इंटक के राज्य उपप्रधान सुरजमल पाबड़ा, दयानंद सरसाना, राजबीर पेटवाड़, रमेश यादव, अरुण शर्मा, राजू बिश्नोई, राजबीर पेटवाड, हांसी उप केन्द्र के प्रधान विजयपाल पेटवाड़, रणबीर सोरखी, राजपाल मुंडाल धर्मपाल बूरा आदि कर्मचारी नेताओं ने भी सम्बोधित किया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

दुनिया के कई हिस्सों में महिलाओं की भूमिका हो रही नजरअंदाज, चिंता का विषय : प्रो. नरसीराम

वित्तमंत्री कैप्टन अभिमन्यु 15 जुलाई को हिसार व नारनौंद में

उपायुक्त ने दिए आदेश पीड़ितों को तुरंत दी जाए मुआवजा राशि