हिसार

कैंप लगाकर दी अल्पसंख्यकों को योजनाओं की जानकारी : सैनी

आदमपुर (अग्रवाल)
साामाजिक न्याय एवं आधिकारिता विभाग द्वारा अल्पसंख्यकों के हित में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी देने के लिए शुक्रवार को बरवाला व आदमपुर में शिविर लगाए गए। शिविर में अल्पसंख्यक समुदाय के लोगों को योजनाओं की विस्तार से जानकारी देते हुए उनसे इन योजनाओं का लाभ उठाने का आह्वान किया गया।

जिला समाज कल्याण अधिकारी डा. दलबीर सैनी ने बताया कि विभाग ने अल्पसंख्यक समुदाय के कल्याण के लिए कई योजनाएं शुरू की है। इनमें मुख्य रूप से ‘नई मंजिल, हमारी धरोहर, उस्ताद व बेगम हजरत महल नेशनल स्कॉलरशिप’ शामिल हैं। योजनाओं से समाज का कोई भी जरूरतमंद अछूता न रहे, इसलिए विभाग ने शुक्रवार को आदमपुर व बरवाला ब्लॉक में शिविर लगाए।

आदमपुर में लिपिक रामकुमार व महाबीर गोयत ने तथा बरवाला में सहायक शमशेर सिंह व अन्वेषक राकेश कस्वां ने इन योजनाओं बारे विस्तार से जानकारी देकर जरूरतमंदों से इनका लाभ उठाने का आह्वान किया।

डा. दलबीर सिंह सैनी ने बताया कि इन योजनाओं की जानकारी देने के लिए अब 13 अगस्त को हिसार-1 व हिसार-2 में शिविर लगाया जाएगा, जिसमें लिपिक राकेश धवन व अन्वेषक राकेश कस्वां योजनाओं की जानकारी देंगे। इससे पहले अग्रोहा, नारनौंद, उकलाना, हांसी-1 व हांसी-2, बरवाला व आदमपुर में ये शिविर लगाए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि इन योजनाओं के अलावा भी विभाग द्वारा अन्य जरूरतमंदों के हित में चलाई जा रही योजनाओं की जानकारी दी जाएगी ताकि ज्यादा से ज्यादा जरूरतमंद फायदा उठा सकें।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पैंशनधारकों के प्रति रवैया सुधारें शहर के बैंक : श्योराण

Jeewan Aadhar Editor Desk

दिव्यांग पुनर्वास केंद्र में कोरोनिया प्रत्यारोपण व अंधमुक्त भारत पर कार्यशाला 10 को

आजाद नगर की भाजपा रैली की सफलता के लिए काम करें : सोनाली