हिसार

मांगों को लेकर रोडवेज कर्मचारियों ने शुरु की भूख हड़ताल, एस्मा जैसी कार्यवाही से डरने वाले नहीं रोडवेज कर्मचारी: नैन

हिसार,
अपनी विभागीय मांगों को लेकर रोडवेज कर्मचारियों द्वारा प्रत्येक डिपो में संयुक्त संघर्ष समिति के बैनर तले 24 घण्टे की भूख हड़ताल शुरू की गई। हिसार डिपो में राजबीर पेटवाड़, रमेश लिपिक, राजू बिशनोई, आजाद सिवाच, संदीप जैनावास, दयानंद सरसाना, राजपाल मुण्डाल, कुलदीप मलिक, राम अवतार, शमशेर पहलवान, नरेश चमार खेड़ा आदि सुबह 11 बजे से भूख हड़ताल पर बैठे जोकि कल सुबह 11 बजे तक जारी रहेगी।

यह जानकारी देते हुए रोडवेज कर्मचारी यूनियन के जिला प्रधान राजपाल नैन ने बताया कि कर्मचारियों की मुख्य मांगों में रोडवेज कर्मचारियों पर नाजायज एस्मा के तहत दर्ज मुकदमों को रद्द करना, किलोमीटर स्कीम के तहत निजी बसों को परमिट देकर चलाने के फैसले को वापस लेना, 13 अप्रैल 2017 व 13 मई 2017 को सरकार व संयुक्त संघर्ष समिति के नेताओं के साथ हुए समझौते को लागू करना आदि शामिल हैं। उन्होंने आगे कहा कि रोडवेज के कर्मचारी एस्मा जैसी कार्यवाही से डरने वाले नहीं हैं।

उन्होंने कहा कि 22 सितम्बर को रोडवेज के कर्मचारियों की सभी यूनियनों की बैठक रोहतक में बुलाई गई है, जिसमें आगे की रूप-रेखा तैयार की जाएगी। उन्होंने कहा कि सरकार के खिलाफ रोडवेज की तालमेल कमेटी अनिश्चितकालीन चक्का जाम करने जैसा फैसला भी ले सकती हैं, जिसकी जिम्मेदार प्रदेश सरकार होगी। आज की भूख हड़ताल पर बैठे कर्मचारियों को रोडवेज के पूर्व प्रधान राजबीर सिन्धु व पूर्व राज्य वित सचिव रूप सिंह ने फूलों की माला पहनाकर भूख हड़ताल पर बैठाया। रोडवेज कर्मचारियों को उप महासचिव जयभगवान बडाला महासंघ के जिला प्रधान राजबीर बैनीवाल, अजमेर सावंत, बलबीर लोधर, एमएल सहगल आदि नेताओं ने भी सम्बोधित किया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पुलवामा शहीदों की स्मृति में 46 ने किया रक्तदान

Jeewan Aadhar Editor Desk

गुरुद्वारा में जारी लंगर सेवा, 10 हजार लोगों के लिए बन रहा रोजाना खाना

रावतखेड़ा के श्री गुरू जम्भेश्वर भगवान साथरी मंदिर में हुआ हवन