हिसार

दंपति ने किया ऑटो चालक को आत्महत्या के लिए मजबूर, नहीं हो रही गिरफ्तारी

हिसार,
सदर थाना क्षेत्र की आजाद नगर चौकी के अधीन आने वाली रामगढ़ बस्ती निवासी कृष्ण कुमार को आत्महत्या के लिए मजबूर करने के आरोपियों की गिरफ्तारी न होने के रोषस्वरूप उसके परिजनों ने आजाद नगर चौकी व सदर थाना के सामने धरना देने की चेतावनी दी है। उनका कहना है कि लगभग एक माह बाद तक भी आरोपी खुले घूम रहे हैं और अब ये आरोपी उन्हें परेशान कर रहे हैं।

मृतक कृष्ण कुमार के पुत्र अमित ने बताया कि उसका पिता कृष्ण ऑटो चलाकर हमारे परिवार का गुजर बसर कर रहा था। उसके पिता ने वर्ष 2016 में आजाद नगर में फाइनेंस का काम करने वाले कुलवंत व उसकी पत्नी कमला से 40 हजार रुपये ब्याज पर लिये थे और अब तक वे उक्त फाइनेंसरों को 55 हजार रुपये दे चुके थे, जिनकी रसीद उनके पास मौजूद है। इसके बावजूद उक्त दोनों उसके पिता से 40 हजार रुपये और मांग रहे थे। इसी के चलते दोनों आरोपी उसके पिता को रास्ते में रोककर धमकाते थे और पैसे देने के लिए प्रताडि़त करते थे। गत 1 सितम्बर को आरोपियों के माध्यम से भिजवाया हुआ अदालत का कोई नोटिस उसके पिता को मिला, जिससे व्यथित होकर उसके पिता ने किसी जहरीली वस्तु का सेवन कर लिया। गंभीर हालत में उसके पिता को सामान्य अस्पताल में भर्ती करवाया गया, जहां से अग्रोहा रैफर कर दिया गया। बाद में अग्रोहा में इलाज के दौरान उसके पिता की मौत हो गई।

अमित ने बताया कि उसके पिता की मौत के जिम्मेवार उक्त फाइनेंसर कुलवंत व उसकी पत्नी कमला है। पुलिस ने उसकी शिकायत पर 2 सितम्बर 2018 को उक्त दोनों आरोपियों के खिलाफ धारा 306 व 34 के तहत केस दर्ज किया था लेकिन आज तक उनकी गिरफ्तारी नहीं हुई है। उल्टा उक्त आरोपी अब उन्हें धमकाते हैं और शिकायत वापिस लेने का दबाव डाल रहे हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस इन आरोपियों से मिली हुई है, इसलिए इनकी गिरफ्तारी नहीं हो रही है। अमित का कहना है कि यदि पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार करके उसके परिवार को न्याय नहीं दिलवाया तो वह अपने परिवार सहित आजाद नगर पुलिस चौकी व सदर थाना के सामने धरना देने को मजबूर होगा, जिसकी जिम्मेवारी पुलिस की होगी। उसने हिसार रेंज के आईजी व पुलिस अधीक्षक से गुहार लगाई है कि उसके पिता को आत्महत्या के लिए मजबूर करने वाले आरोपियों को गिरफ्तार करके उसके परिवार को न्याय दिलाया जाए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

स्वतंत्रता दिवस के उपलक्ष्य में दिव्यांग पुनर्वास एवं स्वास्थ्य केंद्र में 13 को नि:शुल्क किये जाएंगे सफेद मोतियाबिंद के ऑप्रेशन

आदमपुर भव्य—चैतन्य बिश्नोई रिसेप्शन : खाना तैयार—स्टाले सजी, 200 तंदूर हुए गर्म, मेहमानों का इंतजार

Jeewan Aadhar Editor Desk

पोषण पखवाड़े में 7 ईंट भट्ठों पर महिलाओं-बच्चों को खिलाई गई पोषक सामग्री

Jeewan Aadhar Editor Desk