हिसार

शिक्षा विभाग स्कूलों में अध्यापकों की हाजिरी बारे स्थिति स्पष्ट कर : अध्यापक संघ

हिसार,
हरियाणा विद्यालय अध्यापक संघ संबंधित सर्व कर्मचारी संघ जिला कार्यकारिणी की ऑनलाइन बैठक संघ के जिला प्रधान सुरेंद्र सैनी के अध्यक्षता में हुई। बैठक में अध्यापक संघ ने शिक्षा विभाग से स्कूलों में अध्यापकों की हाजिरी बारे स्थिति स्पष्ट करने की मांग की है।
जिला सचिव पवन कुमार और राज्य वरिष्ठ उपाध्यक्ष जयबीर सिंह ने कहा कि पूरे प्रदेश में अध्यापकों की हाजिरी बारे अलग अलग स्थिति बनी हुई है। कुछ जगह स्थानीय स्तर के अधिकारी व स्कूल मुखिया अध्यापकों को विद्यालयों में बिना किसी कार्य के भी प्रतिदिन बुला रहे हैं और पूरा समय तक विद्यालय लगाए जा रहे हैं। जबकि विद्यालयों में केवल प्रशासनिक कार्यों को पूरा करने हेतु ही विभाग ने पत्र जारी किया हुआ है । 10 जून को जारी पत्र में शिक्षा विभाग ने साफ लिखा है कि अध्यापकों की हाजरी राजस्व एवं आपदा विभाग के 4 जून को जारी पत्र की हिदायतों के अनुसार ही सुनिश्चित की जानी है। लेकिन फिर भी बहुत से जिलों में अलग-अलग स्थितियां बनी हुई हैं ।
राज्य उप महासचिव प्रभू सिंह ने कहा कि अध्यापक संघ मांग करता है कि इस भयंकर महामारी के दौर में जब संक्रमण अपनी पूरी रफ्तार पकड़ चुका है। इस दौर में भी अध्यापक कई तरह की डयुटियां कर रहे हैं साथ ही ई-लर्निंग से बच्चों की पढ़ाई का कार्य भी कर रहे हैं सबसे अधिक आवश्यक संक्रमण को रोकने की है। अध्यापक संघ मांग करता है कि विभाग तुरंत ग्रीष्मकालीन अवकाश घोषित करें। ताकि बच्चों, अभिभावकों और अध्यापकों को भी संक्रमण से बचाया जा सके। पीटीआई अध्यापकों को सेवा में पुन: वापस लिया जाए। बैठक में यह भी फैसला लिया गया कि अध्यापक संघ पीटीआई शिक्षकों द्वारा चलाए जाने वाले आंदोलन का पूर्ण सहयोग करेगा। इस बैठक में वेद प्रकाश बूरा, विनोद कुमार, कृष्ण भर्री, दिनेश शर्मा, अलका आदि शामिल हुए।

Related posts

एचसी गोयल के पिता का निधन, आज होगा अंतिम संस्कार

जिंदगी में कभी माता-पिता को बोझ न समझना : भगत संजीव कुमार

Jeewan Aadhar Editor Desk

घर नहीं दिया तो नगर निगम में ही ड़ाल दिया ड़ेरा