हिसार

सेक्टरों से नहीं पकड़े जा रहे आवारा पशु, खुद पकड़कर निगम कार्यालय ले जाएंगे सेक्टरवासी : श्योराण

हिसार,
सेक्टर 16-17 एवं 13 पार्ट-2 रेजीडेंट वेल्फेयर एसोसिएशन ने आरोप लगाया है कि आवारा पशुओं को पकडऩे का टेंडर दे दिये जाने के बावजूद अभी तक सेक्टरों से आवारा पशु नहीं पकड़े जा रहे हैं। इसी के चलते ये पशु आए दिन दुर्घटनाओं का कारण बनते जा रहे हैं। उन्होंने चेताया कि यदि शनिवार तक ये पशु पकडऩे शुरू नहीं किये तो रविवार को सेक्टरवासी खुद पशु पकडऩा शुरू करेंगे और सोमवार को निगम कार्यालय में छोड़कर आएंगे।
नगर निगम के संयुक्त आयुक्त जयबीर यादव से मुलाकात करके जितेन्द्र श्योराण ने उन्हें सेक्टरों में बेतहाशा संख्या में घूम रहे आवारा पशुओं व अन्य समस्याओं से अवगत करवाया। मौके पर ही संयुक्त आयुक्त ने प्रधान को ठेकेदार से बात करने को कहा, जिस पर बात की गई तो ठेकेदार ने कहा कि अब तक 9 पशु सेक्टरों से पकड़े गए हैं। प्रधान ने कहा कि सैंकड़ों की संख्या में झुंड के रूप में घूम रहे आवारा पशुओं में से 9 पशुओं का पकड़ा जाना दर्शाता है कि ठेकेदार कितने सक्रिय हैं। उन्होंने कहा कि ठेकेदार इस काम में तीव्रता लाकर पशु पकड़े नहीं तो सेक्टरवासी खुद पशु पकड़कर निगम कार्यालय में छोडऩे को मजबूर होंगे। इसके अलावा प्रधान जितेन्द्र श्योराण ने सेक्टरों में हो रही सड़कों की रिपेयर के चलते सेक्टर 13 व 16-17 की मार्केट की रिपेयर करवाने, सेक्टर 16-17 की मार्केट में सुलभ शौचालय बनवाने, पार्कों व ग्रीन बेल्टों की दीवारों व सड़कों के बीच की जगह में इंटलॉक लगवाने, सेक्टर 13 के मकान नंबर 1522 से 1535 के साथ लगते पार्क में झूले व जिम लगवाने, सेक्टर 16-17 के भगत सिंह पार्क में फुटपाथ बनवाने की मांग की। इसके अलावा डे्रनेज सिस्टम की टूटी हुई जालियां लगवाने व उन्हें दुरूस्त करवाने की मांग भी उन्होंने रखी। प्रधान ने सेक्टर 9-11 के पार्कों व सड़कों को दुरूस्त करने की मांग भी संयुक्त आयुक्त से की।
प्रधान जितेन्द्र श्योराण के अनुसार नगर निगम के संयुक्त आयुक्त ने आश्वासन दिया है कि इन सभी मांगों व समस्याओं का समाधान प्राथमिकता के आधार पर किया जाएगा। संयुक्त आयुक्त ने अपील की है कि सेक्टरवासी खुद पशुओं को पकडऩे या निगम में लाने जैसा कदम न उठाएं लेकिन उन्हें यह बता दिया गया है कि यदि ठेकेदार इस काम में तेजी नहीं लाएगा तो सेक्टरवासी यह कड़ा कदम उठाने को मजबूर होंगे। इस दौरान प्रधान जितेन्द्र श्योराण के अलावा सुजान सिंह बैनीवाल, मनविंद्र सेठी, ओपी चावला, चन्द्र कटारिया व साहिल दलाल सहित अन्य भी थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

शिवा हत्याकांड का मुख्य आरोपी संदीप एक दिन के पुलिस रिमांड पर

आदमपुर : दुधिया रोशनी में रात को मनमोहक लगता है रेलवे स्टेशन

बॉलीवुड की जगह हरियाणा पर होगा अब मेरा फोकस : यशपाल शर्मा