पंजाब

नवजोत सिंह सिद्धू ने किया अफीम की खेती का समर्थन

चंडीगढ़,
पंजाब सरकार में मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने मांग की है कि पंजाब में अफीम को लीगल कर देना चाहिए। बता दें कि AAP सांसद धर्मवीर गांधी ने मांग की थी कि राज्य में अफीम की खेती और उससे बनने वाले सामान को लीगल कर देना चाहिए।

इसी बात का समर्थन करते हुए सिद्धू ने कहा कि मेरे चाचा भी अफीम खाते थे, उन्होंने इसका इस्तेमाल दवाई की तरह किया। और उन्होंने लंबी जिंदगी भी जी। उनका कहना है कि अफीम हेरोइन से काफी ज्यादा बेहतर है।

एक तरफ जहां सिद्धू अफीम को लेकर इस तरह की बयानबाजी कर रहे हैं तो दूसरी तरफ उनकी ही सरकार राज्य में नशे को खत्म करने के लिए सख्त कदम उठा रही है। बीते दिनों ही पंजाब के सीएम कैप्टन अमरिंदर सिंह ने सभी सरकारी अधिकारियों का डोप टेस्ट कराने की बात कही थी, जिसके बाद राज्य में हड़कंप मच गया था।

बता दें कि पंजाब सरकार राज्य में नशे के खिलाफ सख्त कानून का प्रावधान ला रही है। राज्य सरकार ने नशे के तस्करों के दोषियों के लिए मौत की सजा का प्रावधान किया है। इसके अलावा राज्य में कई जगह नशा मुक्ति केंद्र भी चलाए जा रहे हैं।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

​​​​​​​हिसार के 4 लोगों की सड़क हादसे में दर्दनाक मौत:बरनाला के पास ईंटों की ट्राली से टकराई गाड़ी

Jeewan Aadhar Editor Desk

36 दिन बाद अमृतपाल सिंह पुलिस गिरफ्त में

Jeewan Aadhar Editor Desk

पिता बना प्रेम में रोड़ा..बेटी ने सुपारी देकर करवा दी हत्या