बिजनेस

SBI : एक दिन में ATM से निकल सकेंगे सिर्फ 20 हजार

नई दिल्ली,
एटीएम से पैसा निकालने को लेकर स्टेट बैंक ऑफ इंडिया (SBI) ने बड़ा फैसला लिया है, जिसके बाद ट्रांजेक्शन की सीमा घटा दी गई है। बैंक ने निर्णय लिया है कि अब एक दिन के अंदर सिर्फ 20 हजार रुपये ही निकाले जा सकेंगे। बैंक ने कहा है कि धोखाधड़ी की शिकायतों के बाद यह फैसला लिया गया है।

बता दें कि अब तक एसबीआई के एटीएम से एक दिन में 40 हजार रुपये का ट्रांजेक्शन की व्यवस्था थी, लेकिन बैंक के नए नियम के बाद यह घटकर 20 हजार ही रह जाएगी। यह नया नियम इसी साल 31 अक्टूबर से लागू हो जाएगा।

बैंक ने इस संबंध में सभी शाखाओं को लिखित आदेश भेज दिया है। बैंक ने अपने आदेश में कहा, ‘ATM ट्रांजेक्शन में धोखाधड़ी की शिकायतें बढ़ रही हैं, जिसके मद्देनजर यह फैसला लिया गया है। साथ ही डिजिटल यानी कैशलेस ट्रांजेक्शन को बढ़ावा देने के मकसद से भी पैसा निकालने की लिमिट घटाने का निर्णय लिया गया है।’

बता दें कि एटीएम निकासी को लेकर पिछले कुछ वक्त में काफी नियम बदले गए हैं। दूसरे बैंक के एटीएम से ट्रांजेक्शन की लिमिट भी तय कर दी गई है। वहीं, मोदी सरकार ने जब नोटबंदी का फैसला सुनाया था, उसके बाद सरकार की तरफ से डिजिटल ट्रांजेक्शन का रास्ता अपनाने की अपील भी की गई और इस पर जोर भी दिया गया।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

ग्वार फिर छूने लगा आसमान, मंगलवार को 9 हजार रुपए क्विंटल बिका ग्वार

GST दरों में कटौती से ये चीजें हो सकती हैं सस्ती

Jeewan Aadhar Editor Desk

टीवी..फ्रीज..एसी..मोबाइल सहित सभी इलैक्ट्रोनिक समान मिल रहा है किश्तों में, लखीराम धर्मशाला में लगा आदमपुर का पहला फाइनेंस मेला