फतेहाबाद

फ्यूचर मेकर : 400 प्रामोटरों पर है अब एसआईटी की नजर

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
फ्यूचर मेकर के सीएमडी राधेश्याम व उनके सहयोगी सुंदर सैनी की गिरफ्तारी के बाद फतेहाबाद एसआईटी कम्पनी के करीब 400 प्रमोटरों की गिरफ्तारी की तैयारी कर रही है। कोर्ट में सरकारी वकील ने उक्त जानकारी देते हुए कहा कि कम्पनी के खिलाफ करीब 1200 शिकायतें आई है। इसमें करीब 16 लाख लोगों ने पैसे लगा रखे है। कम्पनी ने अलग—अलग राज्यों में आॅफिस बना रखे है। एसआईटी दोनों को सभी राज्यों में ले जाकर आॅफिसों की जांच करेगी ताकि लोगों से ठगी गई पूरी रकम की सही जानकारी मिल सके।
वहीं बचाव पक्ष के वकील लाल बहादुर खोवाल ने तर्क दिया कि फ्यूचर मेकर कम्पनी चिटफंड एक्ट के अधीन नहीं आती। इस कम्पनी ने युवाओं को रोजगार दिया है। यह कम्पनी एमवे की तरह काम कर रही है। कम्पनी ने करोड़ों रुपयों का टैक्स व लाखों रुपयों का जीएसटी राजस्व के रुप में सरकार को दिया है। उन्होंने बताया कि उनके क्लाइंट पर तेलंगाना में कुल 3 मामले दर्ज है। 2 में उनकी जमानत हो चुकी है जबकि 1 में गिरफ्तारी बाकि है। ऐसे में एक अपराध में अलग—अलग गिरफ्तारी नहीं हो सकती। दोनों पक्षों को सुनने के बाद कोर्ट ने राधेश्याम और सुंदर सैनी को 8 दिन के पुलिस रिमांड पर भेज दिया। साथ ही कोर्ट ने रिमांड के दौरान अभियुक्तों के उपचार व्यवस्था करने के भी निर्देश दिए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

लघु सचिवालय की तीसरी मंजिल से गिरा चौकीदार, मौत

Jeewan Aadhar Editor Desk

खुदाई में मिली राख की भरी मटकी, 5 हजार पुरानी सभ्यता की तलाश में चल रही है खुदाई

Jeewan Aadhar Editor Desk

पुलिस ने रोड सेफ्टी को लेकर लोगों को किया जागरुक