हिसार

ना आग जली…ना सीटी आई…और हो गए पकवान तैयार

आदमपुर (अग्रवाल)
ना गैस का चूल्हा चाहिए….ना ही आग की जरूरत…इसके बावजूद भी लजीज व्यंजन तैयार। व्यंजन भी ऐसे कि सुनकर मुहं में पानी आ जाए। ये सब बना था, शिव कालोनी स्थित मदर्स प्राइड कान्वैंट स्कूल में। असल में, स्कूल में विश्व खाद्य दिवस पर फूड विदाऊट फायर और सलाद डेकोरेशन प्रतियोगिता आयोजित की गई। इसमें कक्षा 6 से 10वीं तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। बच्चों ने सैंडविच, भेलपूरी, ब्रेड भल्ले, मोल्टन केक, नाचोस, पनीर बड़ा, फ्रूट चाट, बिस्कुट केक, पानी पूरी व अलग-अलग प्रकार के शेक बनाकर तथा सलाद सजाकर प्रदर्शनी लगाई।

स्कूल संचालक धर्मवीर जांगड़ा ने कहा कि इस तरह की प्रतियोगिता से बच्चों की प्रतिभा का पता चलता है। जांगड़ा ने कहा कि बच्चों को घर पर भी अपने माता का सहयोग करना चाहिए और उनके साथ वक्त बीता कर अच्छे संस्कार ग्रहण करने चाहिए। स्कूल निदेशिका मनीषा जांगड़ा ने सभी पकवानों की प्रशंसा करते हुए कहा कि समय-समय पर होने वाली इस तरह की गतिविधियों से बच्चों का सर्वागीण विकास होता है। इसके अतिरिक्त छोटे नौनिहालों ने भी बिस्कुट और राइस पार्टी का आनन्द लिया। इस मौके पर मुकेश सांखला, सीमा, विकास पूनियां, अमित, रवि वर्मा, हरीश कौशिक, रविन्द्र आदि स्टाफ सदस्य मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

6 वर्षीय पूवी जांगडा ने नेशनल कराटे प्रतियोगिता में गोल्ड मैडल अन्य खिलाडियों ने भी मैडल जीते

Jeewan Aadhar Editor Desk

1 दिसंबर को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

सरकार की हींग लगी ना फिटकरी..आदमपुर बन गया पेरिस!

Jeewan Aadhar Editor Desk