हिसार

व्यापारी से फिरौती मांगने व हत्या की धमकी देने के विरोध में 27 को ऑटो मार्केट में रहेगी हड़ताल : बजरंग गर्ग

हर रोज फिरौती मांगने, लूटपाट व हत्या करने से प्रदेश का व्यापारी सहमा

हिसार,
ऑटो मार्केट व्यापारी प्रतिनिधियों की बैठक हरियाणा प्रदेश व्यापार मंडल के अध्यक्ष व हरियाणा कॉन्फैड के पूर्व चेयरमैन बजरंग गर्ग की अध्यक्षता में हुई। बैठक में विपिन थरेजा से अपराधियों द्वारा 25 लाख की फिरौती मांगने व जान से मारने की धमकी देने के विरोध में 27 नवंबर को ऑटो मार्केट में पूर्ण रूप से हड़ताल रखने का फैसला लिया गया।
बैठक को संबोधित करते हुए व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने कहा कि सात दिन बीत जाने के बाद भी पुलिस अपराधियों को पकड़ नहीं पाई है। ऑटो मार्केट एशिया की सबसे बड़ी मार्केट है, अपराधियों द्वारा फिरौती मांगने के लिए लगातार तीन दिन तक कई बार मोबाइल से फोन किए कि अगर 25 लाख रुपए नहीं दोगे तो जान से मार देंगे। अपराधियों द्वारा जान से मारने की धमकी देने व 25 लाख की फिरौती मांगने से व्यापारियों में भय का माहौल है। जींद के व्यापारी श्याम सुंदर की गोली मारकर हत्या करने हाल में ही सिवानी में अपराधियों द्वारा हथियार की नोक पर भारत फाइनेंस लिमिटेड के यहां एक लाख 75 हजार रुपए लूटने, सिवानी में एक सप्ताह पहले व्यापारी को गोली मारकर लूट करने, जींद के प्रमुख व्यापारी कैलाश गोयल से 10 लाख रुपए फिरौती लेने, पुंडरी के व्यापारी से 50 लाख रुपए मांगने, तोशाम के सर्राफा व्यापारी से छह लाख रुपए की दिनदहाड़े आभूषण लूटने व व्यापारी के गोली मारने जैसी प्रदेश में जगह-जगह अपराधिक घटनाएं होने से प्रदेश का व्यापारी पूरी तरह से सहमा हुआ है।
बजरंग गर्ग ने हिसार रेंज आईजी राकेश आर्य को अपराधियों द्वारा जींद के व्यापारी को गोली मारकर हत्या करने व हिसार ऑटो मार्केट के व्यापारी विपिन थरेजा से 25 लाख रुपए की फिरौती मांगने व जान से मारने की धमकी देने वाले अपराधियों को गिरफ्तार करने के लिए टेलीफोन बात की। उन्होंने कहा कि अपराधियों द्वारा फिरौती लेने पर काफी व्यापारी तो डर के कारण पुलिस थाने में शिकायत तक दर्ज नहीं कराते हैं। उन्होंने सवाल उठाया कि जब हरियाणा में व्यापारी सुरक्षित नहीं होगा तो व्यापारी अपना व्यापार कैसे करेगा, यह चिंता आज प्रदेश के हर व्यापारी को बनी हुई है।
बैठक में ऑटो मार्केट स्पेयर पार्ट्स एसोसिएशन के प्रधान बंटी गोयल, बाबा विश्वकर्मा सभा के प्रधान प्रताप मिस्त्री, ऑटो मार्केट फेज-3 के प्रधान ओमपाल जांगड़ा व बाबा विश्वकर्मा जन कल्याण समिति के प्रधान दलबीर सिंह ने कहा विपिन थरेजा से फिरौती मांगने के विरोध में 27 नवंबर को ऑटो मार्केट पूरी तरह से बंद रहेगी। इस अवसर पर ऑटो मार्केट स्पेयर पार्ट एसोसिएशन के प्रधान बंटी गोयल, बाबा विश्वकर्मा सभा के प्रधान प्रताप चौधरी, ऑटो मार्केट फेस तीन के प्रधान ओमपाल, बाबा विश्वकर्मा जन कल्याण समिति के प्रधान दलबीर सिंह, मार्केट धर्मशाला प्रधान अक्षय मलिक, ऑटो मार्केट के पूर्व प्रधान ऋषिदेव आहुजा, पार्षद प्रतिनिधि पंकज दीवान, राजगुरु मार्केट ऑर्गेनाइजेशन प्रधान अजय सैनी, पीडि़त व्यापारी विपिन थरेजा, अनूप गुप्ता, राजकुमार वर्मा, कोशल जिंदल, पवन बंसल, हंसराज नारंग, बालकिशन गर्ग, सचिन राजपाल, बलदेव ग्रोवर, रमेश शर्मा, रोशनलाल गोयल, नवीन अग्रवाल, हरिसिंह बैनीवाल, रोहित असीजा, पांचिल भ्याना, सुरेश राजगढिय़ा, बजरंग सिंगल, निरंजन गोयल, अंशुल गोयल आदि प्रतिनिधि भारी संख्या में मौजूद थे।

Related posts

रोडवेज की हड़ताल सफल, नहीं चली कोई बस

सरकार की गलत नीतियों के कारण किसान व आढ़ती हो रहा बर्बाद : गर्ग

आदमपुर बहुतकनीकी संस्थान में पीठासीन अधिकारियों को दिया प्रशिक्षण