फतेहाबाद

गेहूं के गोदाम में गोलमाल, सीएम फ्लाइंग के छापे में सामने आए चौकान्ने वाले तथ्य

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
रतिया चुंगी क्षेत्र में बने सरकारी गोदाम में रखी गेहूं के कट्टों पर पानी छिड़ककर वजन बढ़ाने का खेल पिछले काफी समय से चल रहा था। शिकायत मिलने पर चंडीगढ़ व फतेहाबाद की संयुक्त टीम ने गोदाम पर छापामार सैंपल भरे।
जानकारी के मुताबिक, सीएम फ्लाइंग को किसी ने गुप्त शिकायत भेजकर बताया था कि गोदाम में रखे गेहूं के कट्टों पर पानी का छिड़काव करके वजन बढ़ाने का गोरखधंधा पिछले काफी समय चल रहा है। इसके चलते सीएम फ्लाइंग ने फतेहाबाद सीआईडी से मिलकर एक टीम का गठन किया। टीम ने संयुक्त कार्रवाई करते हुए गोदाम पर छापेमारी की। इस दौरान गोदाम में काफी अनियमिताएं समाने आई।

वजन में गोलमाल
टीम ने गोदाम में रखे काफी कट्टों का वजन किया तो काफी गोलमाल सामने आया। इस दौरान कट्टों में काफी ज्यादा वजन मिला। सरकार के निर्देश के अनुसार एक कट्टे में 50 किलोग्राम गेहूं भरा जाता है लेकिन यहां पर 51 से लेकर 55 किलोग्राम गेहूं के कट्टे मिले है। गेहूं के ज्यादा वजन वाले कट्टों में काफी नमी देखी गई है। पानी के छिड़काव के कारण गली हुई गेहूं भी गोदाम में मिली। इतना ही नहीं पानी के छिड़काव के लिए बनाए गए प्वाइंट व पाइप भी मौके से बरामद की गई।

सेहत से खिलवाड़
टीम ने मौके पर पाया कि सभी गेहूं के कट्टों में चूहों व अन्य जानवरों से बचने के लिए कीटनाशक दवाईयां डाली गई थी। पानी का छिड़काव होने के कारण ये दवाई पिघलकर गेहूं में समा गई। ऐसे में गोदाम में रखा गेहूं खाने लायक नहीं बचा। यदि इस गेहूं को कोई खाता तो उसका बिमार होना तय था। टीम ने सेंपल लेकर गेहूं को जांच के लिए भेजा है।

मामले की होगी जांच
सीएम फ्लाइंग ने साफ किया कि इस मामले की पूरी जांच की जायेगी। इस गेम में कौन—कौन शामिल है यह पता लगाया जायेगा। साथ ही यह सारा गोलमाल कब से चल रहा है—इसका भी पता किया जायेगा। जांच में जो भी दोषी मिलेगा उसके खिलाफ कड़ी कार्रवाई की जायेगी।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

पत्रकारों को आवासीय सुविधा देने के लिए हरियाणा सरकार कर रही अध्ययन, पत्रकारों के कार्यस्थल के समीप उपलब्ध करवाई जा सकती है आवासीय सुविधा- राजीव जैन

पुलिस विभाग में बड़ी फेरबदल, 119 पुलिस कर्मचारियों के हुए तबादले

एडीसी समवर्तक सिंह ने सडक़ सुरक्षा एवं सुरक्षित स्कूल वाहन पॉलिसी बैठक की समीक्षा की