पंजाब

रावण दहन के समय हादसा, ट्रेन की चपेट में 50 लोगों के मरने की पुष्टि

अमृतसर,


https://youtu.be/vaoKNN8hUrY

अमृतसर में एक बड़ा ट्रेन हादसा हुआ है, जिसमें पंजाब पुलिस ने 50 लोगों के मरने की पुष्टि की है। मौके पर रेलवे के आलाधिकारी पुलिसबल के साथ पहुंच चुके है। बचाव कार्य जारी है। घायलों को 108 एंबुलेस के जरिए अस्पताल पहुंचाया जा रहा है। बताया जा रहा है कि यह ट्रेन पठानकोट से अमृतसर आ रही थी। मौके पर मौजूद लोगों के मुताबिक, रावण दहन के कार्यक्रम में कांग्रेस नेता नवजोत कौरद्धू शिरकत करने आए थे। लेकिन हादसे के बाद वह मौके पर ठहरे नहीं और वहां से तुरंत रवाना हो गए। बताया जा रहा है कि हादसे की सूचना मिलने पर मौके पर पहुंचे पंजाब के कैबिनेट मंत्री ओपी सोनी के साथ लोगों ने हाथापाई भी की।

अमृतसर के जोड़ा फाटक के पास दशहरा उत्सव मनाया जा रहा था, जिस समय पुतलों को आग लगाई गई, तो मौके पर मची भगदड़ के बीच लोग रेलवे ट्रैक पर आ गए। इसी बीच रेलगाड़ी आ गई, जिस कारण सैकड़ों लोग रेलगाड़ी की चपेट में आ गए। आशंका जताई जा रही है, इस हादसे में 60 के करीब लोग मारे गए हैं। लेकिन फिलहाल अभी कोई आधिकारिक पुष्टि नहीं हुई है।

वहीं रेलवे के आलाधिकारी एनडीआरएफ की टीम के साथ मौके पर पहुंचकर राहत बचावकार्य शुरू कर दिया है। हालांकि रेलवे की ओर से अभी मरने वाले लोगों की संख्या की आधिकारिक पुष्टि नहीं की है। चश्मदीदों के मुताबिक, रेलवे के दोंनो ट्रैक पर रेलगाड़ियां आने के चलते यह बड़ा हादसा हुआ।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

अवैध माइनिंग करने वालों पर पुलिस का बड़ा आॅप्रेशन, 4 तस्कर जेसीबी व ट्रैक्टर—ट्राली सहित गिरफ्तार

सिद्धू मूसेवाला की हत्या के मास्टरमाइंड गोल्डी बराड़ पुलिस हिरासत में

चार संदिग्ध पंजाब—जम्मू सीमा से इनोवा छीनकर फरार, आतंकी होने का शक—हाई अलर्ट

Jeewan Aadhar Editor Desk