पंचकूला हरियाणा

जरूरतमंद युवाओं को मुफ्त शिक्षा दिलाने के लिए बनाई जाएगी कमेटी – बजरंग गर्ग

पंचकूला,
अग्रवाल विकास ट्रस्ट द्वारा उत्तरी भारत का 13वां अग्रवाल युवक—युवती परिचय सम्मेलन अग्रवाल भवन पंचकुला में हुआ। इसमें भारी संख्या में युवक-युवती व समाज के प्रतिनिधियों ने भाग लिया। यह कार्यक्रम स्वामी महन्त सम्पूर्णानन्द ब्रहम्चारी के आशीर्वाद से संपन्न हुआ। कार्यक्रम में मुख्यातिथि सनसिटी समूह के चेयरमैन लक्ष्मी नारायण गोयल थे। कार्यक्रम की अध्यक्षता अग्रोहा विकास ट्रस्ट अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष व व्यापार मंडल के प्रांतीय अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने की। विशिष्ठ अतिथि प्रमुख समाजसेवी राकेश अग्रवाल, अतुल गर्ग, मनोज अग्रवाल, अजय अग्रवाल, अशोक सिंगला, अमित जिन्दल, विजय बंसल, तरसेम गुप्ता, रामअवतार बंसल थे। कार्यक्रम के मुख्य संयोजक व अग्रवाल विकास ट्रस्ट के जिला प्रधान सत्यनारायण गुप्ता थे।

अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग, सनसिटी समूह के चेयरमैन लक्ष्मी नारायण गोयल व अन्य अग्रवाल बंधुओं द्वारा परिचय पुस्तिका का विमोचन किया गया। अग्रोहा धाम के राष्ट्रीय कार्यकारी अध्यक्ष बजरंग गर्ग ने उपस्थित अग्रवाल प्रतिनिधियों को संबोधित करते हुए कहा कि परिचय सम्मेलन करना सराहनीय कार्य है। सम्मेलन के माध्यम से दो परिवारों का मिलन एक ही मंच पर होता है और विवाह शादियों के फिजुल खर्चों पर रोक लगती है। बजरंग गर्ग ने कहा कि महाराजा अग्रसेन ने समाजवाद को बढ़ावा देते हुए हर गरीब व्यक्तियों को ऊंचा उठाने का काम किया। हमें भी अग्रसेन जी के आदर्शों पर चलकर समाज के जरूरतमंद व्यक्तियों का हर प्रकार से सहयोग करना चाहिए।

अग्रवाल ट्रस्ट के सहयोग से अग्रोहा धाम में सहायता कोष का गठन किया जा रहा है। इसमें जरूरतमंद युवाओं को मुफ्त शिक्षा दिलाने, युवाओं को व्यापार व उद्योग के माध्यम से ज्यादा से ज्यादा रोजगार दिलाए जाने और जरूरतमंद लड़की की शादी कराने का काम भी अग्रोहा धाम से किया जाएगा। इसके लिए जल्द ही कमेटी का गठन किया जा रहा है। ताकि हर जरूरतमंद को ऊंचा उठाया जा सके।

सनसिटी ग्रुप के चेयरमैन लक्ष्मी नारायण गोयल ने कहा कि सबसे बड़ी सेवा नर सेवा नारायण सेवा है। हमें हमेशा राष्ट्र व जनता की सेवा के लिए कार्य करना चाहिए और विवाह शादी में पहली मिलनी महाराजा अग्रसेन के नाम पर ली जाए और विवाह शादियों में फिजूल खर्चों पर रोक लगाई जाए।
पूर्व संसाद सत्यपाल जैन ने कहा कि परिचय सम्मेलन के माध्यम से एक ही मंच पर युवक-युवती को मनचाहा वर—वधु मिलने में आसानी होती है और समाज में आपसी भाईचारा बढ़ता है। परिचय सम्मेलन समाज के लिए अच्छी पहल है। इनेलो व्यापार सैल के प्रधान कुलभूषण गोयल ने बाहर से आए हुए सभी मेहमानों का आभार प्रकट करते हुए कहा कि अग्रवाल समाज समाजिक कार्यों में अपनी अहम भूमिका निभा रहा है। कार्यक्रम के मुख्य संयोजक सत्य नारायण गुप्ता ने आए हुए अतिथियों को स्मृति चिन्ह देकर सम्मानित किया और कहा कि सम्मेलन ऐतिहासिक रहा जिसमें समाज के हर व्यक्तियों ने बढ़ चढ़कर भाग लिया।

स्वामी महन्त सम्पूर्णानन्द ब्रहम्चारी ने परिचय सम्मेलन में भाग लेने वाले युवक-युवतियों को आशीर्वाद देते हुए अग्रवाल समाज द्वारा किए जा रहे अच्छे कार्यों की सराहना की। मंच संचालक मनोज अग्रवाल ने किया।

इस अवसर पर अग्रवाल ट्रस्ट के जिला प्रधान ने कार्यक्रम मुख्य संयोजक सत नारायण गुप्ता, कृष्ण अग्रवाल (नन्ना), तेजपाल गुप्ता, सुशील जिन्दल, मनोज अग्रवाल, अतुल गर्ग, विजय बंसल, उषा गर्ग, अनिता अग्रवाल, इंद्रा गुप्ता, जितेन्द्र कुमार, पवन गुप्ता, अशोक गुप्ता, नितिन गोयल, हंसराज गर्ग, ओपी सिंगला, मनीष गोयल आदि अग्रवाल बंधु भारी संख्या में मौजूद थे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

सीएम के हिसार कार्यक्रम रद्द, नहीं होगी नलवा रैली

Jeewan Aadhar Editor Desk

100 सरकारी स्कूलों में होगा स्किल डवेलपमैंट का पायलट प्रोजेक्ट शुरु

रामपाल के शिष्यों को सतलोक आश्रम में सत्संग करने की हाईकोर्ट ने दी अनुमति