हरियाणा

मंत्रीमंडल की बैठक में अनेक प्रस्ताव पास, हिसार को ठोस कचरा प्रबंधन के लिए मिली जमीन

चंडीगढ़,
आज सामाजिक न्याय एवं अधिकारिता मंत्री कृष्ण कुमार बेदी की ने कुछ महत्वपूर्ण मुद्दों पर बातचीत करने के लिए एक प्रेस कांफ्रेंस का आयोजन किया। इस दौरान मंत्रीमंडल की बैठक के बारे में विस्तार से जानकारी दी गई।

उन्होंने बताया बैठक में UHVPN को 625.93 करोड़ रुपए ऋण गारंटी देने का निर्णय लिया गया है। साथ ही स्टेट यूनिवर्सिटी ऑफ परफार्मिंग एंड विजुअल आर्ट्स का नाम नामी पण्डित लख्मी चंद के नाम से करने के प्रस्ताव को भी मंजूरी दे दी गई है। हरियाणा खाद्य एवं औषधि विभाग में विभिन्न पदों की स्वीकृति दी गई। चीफ फार्मासिस्ट 1022 पद स्वीकृति दी गई है।

बैठक में शहरों में डेयरी शिफ्ट पर सब कमेटी की रिपोर्ट पेश हुए। सीवरेज प्रबंधन को दुरुस्त करने के मकसद से पालिका दायरे में रिहायशी क्षेत्र से प्लाटिंग को दूर किया जायेगा। हिसार में ठोस कचरा प्लांट स्थापित करने के लिए जमीन देने की मंजूरी दी गई है।

इतना ही नही, पंचकूला में 78.33 एकड़ जमीन सेब, फल, सब्जी मंडी स्थापित करने के प्रस्ताव को मंजूरी के साथ-साथ सैनिक शिक्षा केन्द्र निर्माण के लिए बरवाला और पंचकूला में 10 एकड़ भूमि देने के प्रस्ताव को भी मंजूरी मिली है। अवैध खनन रोकने बारे नियमों में संशोधन को मंजूरी, हरियाणा खाद्य एवं औषधि विभाग में विभिन्न पदों की स्वीकृति दी गई।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

गैर मान्यता स्कूलों को लेकर हाईकोर्ट हुआ सख्त, सरकार को जवाब देने के लिए दिया अंतिम मौका

फर्जी दस्तावेज देकर सेना में शामिल होना चाहता था, जांच में खुली पोल

Jeewan Aadhar Editor Desk

निजी स्कूल में बम की सूचना निकली अफवाह, पुलिस जुटी मामले की जांच में