राजस्थान

राजस्थान: नेता के दल बदलने से नाराज कार्यकर्ता ने की खुदकुशी की कोशिश

जयपुर,
राजस्थान में दिसंबर में होने वाले चुनावों को लेकर सियासत दिन पर दिन गर्माती जा रही है। शुक्रवार को कांग्रेस से नाराज रामकिशोर सैनी ने एक बार फिर बीजेपी ज्वाइन की लेकिन रामकिशोर सैनी के बीजेपी में आने से नाखुश एक कार्यकर्ता ने खुदकुशी की कोशिश की।

दरअसल, ऐसा माना जा रहा है कि रामकिशोर सैनी अब बीजेपी की ओर से बांदीकुई से चुनाव लड़ सकते हैं और इस सीट पर पहले से अपनी दावेदारी की उम्मीद कर रहे भूपेंद्र सैनी को इससे झटका लगा है। इस कारण उन्होंने पार्टी के रामकिशोर को वापस बीजेपी का हिस्सा बनाए जाने पर एतराज दर्ज कराया। वहीं पिंटू सैनी के एक समर्थक कार्यकर्ता ने पार्टी के इस कदम से नाराज होकर खुदकुशी की कोशिश की। बीजेपी कार्यालय के बाहर युवक द्वारा आत्महत्या की कोशिश के बाद अशोकनगर पुलिस उसे पकड़ कर ले गई। युवक का नाम लोकेश सैनी बताया जा रहा है।

पहले बीजेपी में ही थे रामकिशोर
गौरतलब है कि सैनी पहले बीजेपी में ही थे। वह पहले बीजेपी की टिकट से चुनाव जीत चुके है लेकिन 2008 के चुनाव में पार्टी द्वारा सैनी की जगह कांग्रेस से बगावत करके आए शैलेंद्र जोशी को टिकट दे दिया गया था। इस पर सैनी ने नाराज होकर निर्दलीय ही चुनाव लड़ा था और जीत दर्ज की थी। जिसके बाद उन्होंने कांग्रेस का समर्थन किया और मंत्री बने। 2013 में कांग्रेस ने सैनी को टिकट दिया था लेकिन वह हार गए। जिसके बाद इस बार कांग्रेस ने सैनी का टिकट काटकर जीआर खटाना को दिया है। जिस कारण सैनी एक बार फिर बीजेपी में शामिल हो गए।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

यात्रियों से भरी बस नदी में गिरी, 26 की मौत 24 घायल

Jeewan Aadhar Editor Desk

गो तस्करी के शक में हरियाणा के युवक की पीट—पीट कर हत्या

राजस्‍थान सिविल सर्विसेज की तैयारी कर रहे हैं, तो पहले गीता पढ़िए!