देश

मोदी के मंत्री पर लगा रेप का आरोप, कोर्ट ने जारी किए समन

नई दिल्ली,
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मंत्रिमंडल में रेल राज्य मंत्री राजेन गोहेन पर एक 24 वर्षीय महिला से बलात्कार के आरोप लगे हैं। उनके खिलाफ अदालत ने समन जारी कर 8 जनवरी 2019 को अदालत में पेश होने का आदेश दिया है। बताया जा रहा है कि 24 वर्षीय शादीशुदा महिला ने इस साल अगस्त में गोहेन के खिलाफ धोखाधड़ी, बलात्कार और धमकाने के मामले दर्ज करवाए थे। यह समन 28 नवंबर को जारी किया गया था, लेकिन बुधवार को सार्वजनिक किया गया।

वहीं, रेप के आरोपों पर रेल राज्य मंत्री राजेन गोहेन ने मीडिया से बात करते हुए कहा कि, “मुझ पर जो रेप के आरोप लगाए जा रहे हैं, वो पूरी तरह गलत हैं। मेरे खिलाफ राजनीतिक साजिश हो रही है। उन्होंने बताया कि कोर्ट से जारी किया गया समन उन्हें नहीं मिला है।”

उन्होंने आगे कहा कि, ” महिला ने आरोप लगाया था कि घटना सात-आठ महीने पहले उसके घर पर हुई थी। घटना के वक्त उसका पति और परिवार के अन्य सदस्य मौजूद नहीं थे। गोहेन ने दावा किया कि महिला को किसी ने उकसाया है। पीड़िता खुद अदालत गई थी और मामला वापस लेना चाहती थी लेकिन इसे स्वीकार नहीं किया गया।”

राजेन गोहेन ने बताया कि नौगांव के सदर थाना प्रभारी अधिकारी ने अगस्त में कहा था कि महिला ने मामला दर्ज होने के दो दिन बाद अदालत से मुकदमा वापस लेने की याचिका लगाई थी। लेकिन उसे रोक दिया गया।

क्या एक दूसरे को जानते थे मंत्री और महिला
एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि गोहेन और महिला एक दूसरे को लंबे अरसे से जानते थे। मंत्री अक्सर उसके घर आते जाते रहते थे। वहीं, मंत्री के ओएसडी संजीव गोस्वामी ने दावा किया है कि गोहेन ने महिला और उनके परिवार के खिलाफ ब्लैकमेलिंग की कुछ शिकायतें दर्ज कराई थी।

कौन हैं राजेन गोहेन
मोदी सरकार में रेल राज्य मंत्री राजेन गोहेन बीजेपी के वरिष्ठ नेता हैं। 1999 से असम की नौगांग लोकसभा सीट से वो सांसद हैं। गोहेन पेशे से बिजनेसमैन हैं और उनके असम में चाय के बागान हैं।

Related posts

पुलिस वाला बना बच्चों का खेवनहार, बच्चें देखते ही बोलते है जयहिंद सर

Jeewan Aadhar Editor Desk

आप के प्रदेशाध्यक्ष नवीन जयहिंद का हुआ तलाक

Jeewan Aadhar Editor Desk

बोर्ड से हटाया ‘मस्जिद’ शब्द, दावा- ये है महाराणा प्रताप का किला