फतेहाबाद

हैप्पी सीडर ने किया किसानों को ‘अनहैप्पी’, उपायुक्त के खिलाफ की नारेबाजी

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
धान की पराली नहीं जलाने और हैप्पी सीडर से गेहूं की फसल की बिजाई करने वाले किसानों की फसल खराब होने का मामला सामने आया है। आज इसी मामले को लेकर किसान संघर्ष समिति के बैनर तले किसान जिला उपायुक्त से मिले और खराब हुई गेहूं की फसल का मुआवजा देने की मांग की। लेकिन जिला उपायुक्त द्वारा गलत बर्ताव किए जाने का आरोप लगाते हुए किसानों ने उपायुक्त कार्यालय के बाहर ही प्रशासन के खिलाफ जमकर नारेबाजी की।

किसानों का कहना था कि वह अपनी मांग को लेकर जिला उपायुक्त को ज्ञापन देने गए थे, लेकिन जिला उपायुक्त ने आश्वासन देने की बजाय उनके साथ गलत व्यवहार किया। किसान संघर्ष समिति के नेता मनफूल सिंह ने बताया कि जिला प्रशासन के सुझाव के बाद जिन किसानों ने धान की पराली नहीं जलाई और हैप्पी सीडर से गेहूं की फसल की बिजाई की उनकी फसल खराब हो चुकी है। उन्होंने बताया कि आज इसी मामले को लेकर किसान जिला उपायुक्त से मिले और मुआवजे की मांग की। इस पर जिला उपायुक्त ने किसानों से गलत व्यवहार किया और कहा कि ऐसे खराब हुई किसी भी फसल का मुआवजा प्रशासन नहीं देगा।

वहीं किसानों के द्वारा जब आवारा पशुओं का मुद्दा उठाया गया तो जिला उपायुक्त ने किसानों को खुद आवारा पशुओं से निपटने की सलाह दी। किसानों का कहना है कि फतेहाबाद जिला प्रशासन की ओर से कैटल फ्री घोषित किया हुआ है और इसको लेकर जिला उपायुक्त कई बार इनाम भी हासिल कर चुके हैं। लेकिन आवारा पशु लगातार उनकी फसलों को खराब कर रहे हैं। किसान नेता का कहना है कि अगर किसानों की मांग पूरी नहीं होती तो आने वाली 6 फरवरी को पूरे जिले के किसान एकत्र होकर लघु सचिवालय के बाहर पड़ाव डालेंगे।

जीवन आधार पत्रिका यानि एक जगह सभी जानकारी..व्यक्तिगत विकास के साथ—साथ पारिवारिक सुरक्षा गारंटी और मासिक आमदनी और नौकरी भी..अधिक जानकारी के लिए यहां क्लिक करे।

Related posts

अन्तर्राष्ट्रीय पत्रकारिता दिवस पर रेखा शाक्य ने दी पत्रकारों को बधाई

किसान न जलाएं फसली अवशेष व फाने: डीसी

एक हादसे ने ले ली 3 दोस्तों की जान..गांव में पसरा सन्नाटा