राशिफल

16 अप्रैल 2019 : जानें मंगलवार का राशिफल

मेष
आलस त्यागें और काम के प्रति सजग रहें। आप की दिनचर्या में बदलाव आयेगा। लाभदायक समाचार मिलेंगे। व्यापारिक कार्य के विस्तार की योजना बनेगी। आवास संबंधी समस्या का समाधान आज संभव है। आज आप में से कुछ बहुप्रतीक्षित सफलता प्राप्त करेंगे। आज आप प्रतिबद्धताओं से घिरे रह सकते हैं। किन्तु शुभ स्वास्थ्य हेतु तनाव मुक्त रहने की कोशिश करें।

वृषभ
बोले कम और काम ज्यादा करें। लंबे समय से चली आ रही चिंता आज समाप्त हो सकती है। स्थायी संपत्ति का लाभ होगा। व्यापार के कार्य से बाहर जाना पड़ सकता है। आप अपने सभी प्रयासों में सफल होंगे और प्रभावशाली स्थिति की ओर बढ़ेंगे। आपका पारिवारिक-जीवन आरामदायक परिवेश से खुश रहेगा और सामाजिक रूप से आप अधिक लोकप्रियता हासिल करेंगे। रिश्तेदारों और दोस्तों के साथ आपके संबंध अधिक सौहार्दपूर्ण बनेंगे।

मिथुन
कम समय में कार्य पुरे होंगे। आज भोग-विलास में रुचि बढ़ेगी। सामाजिक एवं राजकीय ख्याति में अभिवृद्धि होगी। अधूरे काम समय पर सफलता से होने पर उत्साह में वृद्धि होगी। आज आपकी लोकप्रियता में वृद्धि संभव है। इस अवधि के दौरान व्यावसायिक सन्दर्भ में कुछ छोटी दूरी की यात्राएं हो सकती हैं। अपनी कार्य क्षमता से सफल हो सकते है। शिक्षा के क्षेत्र में रहने वाले जातक सफलता पाएंगे। प्रेम-संबंधों के लिए यह समय शुभ नहीं है। आपको अपने जीवनसाथी का ख्याल रखने की जरुरत है।

कर्क
अनजाने में हुई गलती से पछतावा होगा। वाहन का प्रयोग सावधानी से करें। आज व्यापार अच्छा रहेगा। मांगलिक कार्यों में मित्रों की मदद मिलेगी। वाणी पर संयम आवश्यक है। परीक्षा या प्रतियोगिता के माध्यम से उच्च शिक्षा पाने वाले विद्यार्थियों को सफलता मिलेगी। व्यवसायी लंबे समय से चली आ रही जटिल समस्याओं का समाधान निकाल पाएंगे। आपकी वित्तीय स्थिति में सुधार होगा लेकिन आपको अपने खर्चों पर संयम रखने की भी आवश्यकता है। अगर आप अविवाहित हैं, तो आपको शादी के अच्छे प्रस्ताव मिल सकते हैं।

सिंह
आपके क्रिया कलापों से समाज में आपके कामों को सम्मान प्राप्त हो सकेगा। आज भागदौड़ अधिक रहेगी। आप महत्वाकांक्षी उद्यम में प्रवेश कर सकते हैं। यह आर्थिक रूप से आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। यदि आप उच्च अध्ययन, नौकरी या व्यवसाय के लिए विदेश जाना चाहते हैं तो आपको स्वयं के प्रयासों से भी आपको सफलता मिलेगी। व्यापार में शामिल लोग किसी पुराने मित्र की मदद ले सकते हैं। राजनीति या सामाजिक कार्यों से जुड़े लोग खुद को दृढ़ता से स्थापित करेंगे।

कन्या
छोटी-छोटी बातों पर क्रोध न करें, पारिवारिक सुख, संतोष बढ़ेगा। आज उपहार मिलने के योग हैं। व्यापार-व्यवसाय में लाभ बढेगा। खर्चों में कमी करें। संतान से कष्ट रहेगा। व्यवसाय में नवीन विचारों के कारण आपका दिन लाभकारी रहेगा। आज आप लगातार यात्रा और प्रतिबद्धताओं से घिरे रह सकते हैं। लेकिन, अपने आप को तनाव न दें। आप परिवार और व्यापार में संतुलन स्थपित करने का प्रयास करेंगे।

तुला
दिन की शुरुआत अधिक परिश्रम से होगी। आपकी मेहनत से आपका सामाजिक क्षेत्र बढ़ेगा। व्यवसाय में लाभदायक सौदे होंगे। विपरीत परिस्थितियों का सफलता से सामना कर सकेंगे। काम में आने वाली सामान्य कठिनाइयों के बारे में ज्यादा चिंता किए बिना अपनी सामान्य गति से चलते रहें। थोड़ा सी चतुराई आपको बेहतर परिणाम दे सकती है, जहां तक करीबी लोगों से लंबित बकाया की वसूली का संबंध है तो इस सन्दर्भ में आज आप भाग्यशाली हो सकते हैं। एक बड़ा सौदे को अंतिम रूप दे सकते हैं।

वृश्चिक
आज जीवनसाथी से मतभेद हो सकते हैं। अचानक यात्रा के योग बनेंगे। आर्थिक निवेश के अच्छे फल मिलेंगे। आमदनी में वृद्धि होगी। नौकरी में बदलाव हो सकता है। आज के दिन आज ग्रह स्थिति आपकी सोच को कुछ हद तक भ्रमित कर सकता है और आप अनिश्चित, स्वच्छंद और जिद्दी हो सकते हैं। आप शत्रु की कूटनीति के शिकार हो सकते हैं। व्यावसायिक एवं आर्थिक सन्दर्भ में आई आकस्मिक परेशानी के कारण आप परेशान और तनाव की स्थिति में रह सकते हैं।

धनु
लंबे समय से अटके आवास से संबंधित मामले आज पूरे हो सकेंगे। प्रसिद्धि एवं सम्मान में वृद्धि होगी। संतान के विवाह संबंध की समस्या रह सकती है। अपने बलबूते से आप सही निर्णय लेने में सक्षम होंगे। इस अवधि के दौरान परिवर्तन और आत्मनिरीक्षण ही आपकी सफलता की कुंजी हैं। आपके गहरे और गहन विचार आपको सभी समस्याओं के मूल में कटौती करने में मदद करेंगे। हालांकि पिछली साझेदारियां आपके लिए बड़ी निराशा का विषय बन सकती है। आज का दिन आपके पक्ष में हो सकता है।

मकर
मानसिक चिंता बढ़ेगी। व्यापार में कर्मचारियों पर अधिक विश्वास न करें। समझदारी से कार्य करें। आर्थिक स्थिति मध्यम रहेगी। अपने व्यसनों पर नियंत्रण रखें। आज भागीदारों को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। जिसके कारणवश आप बेचैन और अनिश्चित हो सकते है। आर्थिक पक्ष आपके लिए अस्थिर हो सकता है। व्यवसायी एवं व्यापारी वर्ग आपको सार्वजनिक समर्थन देंगे जो आपके लिए लाभकारी सिद्ध हो सकती है। आपके आलोचक और शत्रु आपके लिए समस्याएं पैदा करेंगे, साथ ही वह आप पर हावी हो सकते हैं। किन्तु आप कूटनीति के प्रयोग से उन्हें चुप करा सकते हैं।

कुंभ
अपने कर्म के प्रति पूर्ण समर्पण व उत्साह रखने के कारण आप की कीर्ति बढ़ेगी। नौकरी में अधीनस्थों का सहयोग मलेगा। आजीविका में नवीन प्रस्ताव मिल सकते है। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। अपने लक्ष्यों को प्राथमिकताओं देंने का प्रयास करें। आज के दिन आपके करीबी आपको उपहार दे सकते हैं। लंबे समय से लंबित मुकदमेबाजी और अदालती के मामले आपके पक्ष में सुलझेंगे। जो लोग नौकरी की तलाश कर रहे हैं, उन्हें एक मौका मिलेगा।

मीन
अपने कर्म के प्रति पूर्ण समर्पण व उत्साह रखने के कारण आप की कीर्ति बढ़ेगी। नौकरी में अधीनस्थों का सहयोग मलेगा। दांपत्य जीवन सुखद रहेगा। खान-पान पर संयम रखकर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते हैं। आप किसी दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। आर्थिक कार्यों में सफ़लता मिल सकती है। आर्थिक लाभ के अवसर मजबूत होंगे। आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। किन्तु घरेलू मामलों में आपको सावधानी से काम लेंने की आवश्कता है।

Related posts

31 अक्टूबर 2019 : जानें गुरुवार का राशिफल

15 जनवरी 2020 : जानें बुधवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

12 सितम्बर 2021 : जानें रविवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk