राशिफल

19 मई 2019 : जानें रविवार का राशिफल

मेष
आज कई क्षेत्रों में समस्याएं दिखाई दे सकती हैं। आपकी सेहत बिगड़ सकती है और आप भावनात्मक रूप से परेशान भी हो सकते हैं। आपको मन शांत रखने की कोशिश करनी चाहिए। व्यावसायिक संदर्भ में आपको सतर्क और सावधान रहना चाहिए। धन की रुकावट के कारण आपको वित्तीय समस्याओं का सामना करना पड़ सकता है। पारिवारिक-जीवन आनंददायक रहेगा, यदि आप अपने जीवनसाथी के साथ समय व्यतीत करते हैं।
वृष
आप व्यावसायिक यात्रा कर सकते हैं। भाग्य आज आपका साथ दे रहा हैं और इसलिए आप व्यावसायिक जीवन के संबंध में नई योजनाएं बना सकते हैं। किन्तु किसी भी महत्वपूर्ण दस्तावेज पर हस्ताक्षर करते समय सावधान रहें। आर्थिक लेन-देन सोच समझ कर करें। कठिनाइयां आ सकती हैं। न चाहते हुए भी आपको सामाजिक समारोहों का हिस्सा बनना पड़ सकता है। इससे आपको स्वास्थ्य सम्बंधित परेशानी भी हो सकती है। जीवनसाथी की सेहत का ख्याल रखें। अन्यथा परेशानी हो सकती है।
मिथुन
पिता-पुत्र के संबंध बिगड़ने से आप बहुत परेशान हो सकते हैं और भावनात्मक रूप टूट सकते हैं। कानूनी या विभागीय कार्यवाही आपको चिंतित कर सकती है। आप दूर या विदेशी स्थानों के लोगों के साथ व्यापार में नुकसान उठा सकते हैं। आप में से कुछ विदेश में रहने का विकल्प चुन सकते हैं।माँ या मातृ पक्ष के रिश्तेदारों के साथ आपका रिश्ता बिगड़ सकता है।
कर्क
आपको अपने व्यवसाय और अन्य उपक्रमों से लगातार लाभ और मुनाफा प्राप्त होता रहेगा। आप अपने अधीनस्थों के समर्थन का आनंद लेंगे। साझेदारी भी स्थिर रहेगी। किसी भी नए प्रोजेक्ट को शुरू करने के बाद ही आप मौजूदा विरोधियों पर काबू पाएं। किसी पारिवारिक सदस्य का गिरता स्वास्थ्य आपकी चिंता का मुख्य कारण हो सकता है। आपके परिवार में तनाव उत्पन्न हो सकता है। आपको दिल के बजाय अपने दिमाग से निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है।
सिंह
आप अपनी नौकरी में बदलाव की उम्मीद कर सकते हैं, और विदेश यात्रा के संकेत मिल रहे हैं। आप अपनी संभावनाओं के उत्थान की आशा भी कर सकते हैं। क्योंकि आप अपनी वर्तमान नौकरी से अधिक पसंदीदा स्थान पर स्थानांतरित हो सकते हैं। आपके आर्थिक स्थिति में गति होगी, जो आपकी स्थिति को अधिक सुदृढ़ करेगी। छात्र अपनी पढ़ाई में अच्छा करेंगे। मायके पक्ष से आपके रिश्तेदार आपके लिए समस्याएँ पैदा कर सकते हैं, और आपके पिता की सेहत पर भी असर पड़ सकता है। विदेशी देशों की यात्रा करते समय आपको बाधाओं का सामना करना पड़ सकता है। इसलिए,अपनी यात्रा संबंधी प्राथमिकताओं को पुन: जांचें।
कन्या
आज आपको अपने रिश्तों और संबंधों पर अत्यधिक ध्यान देने की आवश्यकता हैं। सरकारी नौकरी की चाह रखने वाले अच्छा करेंगे। व्यापारियों के लिए समय अनुकूल है। कार्य क्षेत्र पर नए विचार आकार लेंगे। घर या काम के मोर्चे पर आपको अपनी जिम्मेदारियां साझा करने की आवश्यकता पड़ सकती है। अपनी कराधान योजनाओं और निवेशों की पहले ही जांच कर लें। क्योंकि इस सप्ताह के अंत में भारी खर्च होने की संभावना है। माता का स्वास्थ्य आपकी ऊर्जा और धन का उपभोग कर सकता है। पैसों की आकस्मिक कमी आपको मुश्किल में डाल सकती है।
तुला
आज आपको मिश्रित परिणाम मिलेंगे लेकिन कुल मिलाकर वे सकारात्मक रहेंगे। आप कठिनाइयों से दो-चार हो सकतें हैं। किन्तु आप उन पर अपने साहस और अपनी बुद्धि से विजय प्राप्त करेंगे। स्वास्थ्य संबंधी समस्याएं आपको थोड़ा परेशान कर सकती हैं। और समय पर की गयी कार्रवाई इनसे छुटकारा पाने में सहायक होगी। वित्तीय स्थिति ठीक रहेगी, फिर भी आपको निवेश के संदर्भ में उचित विचार करने की आवश्यकता होगी। कार्य स्थल पर तनाव उत्पन्न न होने दें। आपको पारिवारिक सदस्यों और शुभचिंतकों से समय पर मदद मिलेगी।
वृश्चिक
आज का दिन मनोरंजन और सैर-सपाटे से जुड़े कामों के लिए शुभ है। आप कोई नया काम शुरू कर सकते हैं। नई योजनाओं और नए मौकों के लिहाज से यह दिन शुभ है। आप नई नौकरी या व्यवसाय में स्थिरता तो चाहेंगे, लेकिन इसके लिए आपको अथक परिश्रम करने की आवश्यकता है। आर्थिक दृष्टि से कोई भी निर्णय बड़ी ही सतर्कता से लें। इस वर्ष आध्यात्मिकता की ओर आपके रुझान में इजाफा होगा। खुद पर भरोसा रखें। पारिवारिक जीवन यथावत रहेगा। आप में से कुछ के जीवन में प्रेम-संबंध का आगमन हो सकता है।
धनु
आज शिक्षाविदों, बैंकिंग, तकनीकी गतिविधियों से संबंधित क्षेत्रों से जुड़े जातक उत्कृष्ट प्रदर्शन करेंगे। अटकलों और मनोरंजन पर भारी खर्च से कई लोगों की जेब पर भरी पड़ सकता है। इस समय आपके लिए अपने खर्चों को नियंत्रित करना बेहतर रहेगा। पारिवारिक वातावरण खुशहाल रहेगा। आप जीवनसाथी और बड़ों के साथ संबंधों का आनंद लेंगे। स्वास्थ्य के मोर्चे पर कुछ लोग अत्यधिक अम्लता और पेट की बीमारियों से पीड़ित हो सकते हैं। अत: सावधान रहें।
मकर
आपके पास धन की वृद्धि होगी और स्थिति में सुधार होगा। आप सभी प्रकार के भौतिक सुखों का आनंद लेंगे और नए अधिग्रहण हो सकते हैं। सामाजिक रूप से आपकी लोकप्रियता बढ़ेगी और अपने बच्चों की प्रगति से आप खुश रहेंगे। अपने विरोधियों पर विजय से आपकी संतुष्टि बढ़ेगी। धन का अनियमित प्रवाह आपको तनावपूर्ण बना सकता है। किन्तु इस पर पार पाने की लिए उधार लेना कम करें।
कुंभ
आर्थिक रूप से आप अच्छा करेंगे और कुछ महंगी वस्तुओं की खरीददारी भी कर सकते हैं। भूमि में निवेश भी संभव है। व्यावसायिक रूप से दिन शुभ है। जिस प्रोजेक्ट और असाइनमेंट पर आप वर्तमान में काम कर रहे हैं, वह भविष्य में नई संभावनाओं को खोल सकता है। कार्य स्थान को पुनर्गठित करना या घर को पुन: व्यवस्थित करने की योजना पर आप काम कर सकते हैं। भाई-बहनों से कुछ तनाव होने के कारण पारिवारिक माहौल तनावग्रस्त रह सकता है। किसी पारिवारिक सदस्य की अकस्मात बिगड़ती स्वास्थ्य स्थिति आपको परेशानी में डाल सकती है।
मीन
आज किस्मत आपका साथ देगी और जटिल समस्याओं का समाधान मिल सकता है। परियोजनाएं जो बैक बर्नर पर थीं, अब गति उठा सकती हैं। एक लंबे समय से प्रतीक्षित यात्रा भी सफल होगी। व्यावसायिक रूप से दिन शुभ है। व्यवसायी अपने व्यावसायिक क्षेत्र में ख्याति प्राप्त कर सकते हैं। आर्थिक रूप से यह एक अच्छी अवधि है। लंबी अवधि के निवेश के रूप में संपत्ति के मामले फायदेमंद होंगे। वित्त और संपत्ति से संबंधित मामलों में दोस्तों से अच्छी सलाह मिलेगी। प्रेम संबंधों में मधुरता का वास रहेगा। किसी पुराने मित्र से मुलाकात हो सकती है।

Related posts

राशिफल: 04 मई 2018, शुक्रवार

1 November 2023 Ka Rashifal : माह के पहले दिन 5 राशियों का सितारा रहेगा बुलंदियों पर, जानें 12 राशियों का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

5 जून 2019 : जानें बुधवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk