देश

Youtube को देख चोर बने नाबालिग, फिर ऐसी वारदातों को दिया अंजाम

रतलाम,
इंटरनेट से एक तरफ जहां लोगों को तरह-तरह की सुविधाएं मिल रही हैं तो वहीं कई लोगों के लिए यह गलत चीजें सीखने का जरिया बन गया है। मध्य प्रदेश के रतलाम में हाल ही में पुलिस के हत्थे 2 ऐसे बच्चे लगे हैं, जिन्होंने Youtube से चोरी की ट्रेनिंग लेकर चोरी करना शुरू कर दिया। दरअसल, क्षेत्र में लगातार मोबाइल लूट की घटनाएं होने पर सीएसपी अगम जैन के निर्देश पर औद्योगिक थाना पुलिस जावरा ने एक दल गठित किया। पुलिस दल के सदस्य मोबाइल चोरी व लूट की वारदात पर रोक लगाने के लिए जगह-जगह दबिश दे रहा था।
इस दौरान पुलिस दल को मोबाइल लूट करने वाली गैंग का पता चला। दो संदेही नाबालिग को गुरुवार को हिरासत में लेकर पूछताछ की गई। उन्होंने अपने दो साथियों के साथ मोटरसाइकिल से मोबाइल चोरी और लूट करना कबूला। उनके कब्जे से पांच मोबाइल जब्त किए गए। वहीं तीनों में से एक आरोपी फरार है। पूछताछ में सामने आया कि मोबाइल चोरी करने वाले इन बच्चों ने यूट्यूब पर वीडियो देखकर वारदात करने का तरीका सीखा है। यूट्यूब पर मोबाइल चोरी के वीडियो देखकर आरोपियों ने खुद इन तरीकों को इस्तेमाल किया और मोबाइल चोरी करने लगे।
सीएसपी अगम जैन ने बताया कि फरियादी सचिन धाकड़ निवासी अरिहंत कॉलोनी जावरा ने औद्योगिक थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि पहाड़िया रोड पर वह टहलते हुए मोबाइल पर बात कर रहा था। बात करने के बाद मोबाइल उसने रोड किनारे पुलिया की मुंडेर पर रखा। इस बीच 2 अज्ञात बदमाश मोटर साइकिल से आए और मोबाइल चुराकर ले गए। पुलिस ने बताया कि दोनों नाबालिगों से पूछताछ की जा रही है। दोनों गिरफ्तार नाबालिग को बाल न्यायालय में पेश किया जाएगा।

Related posts

सोलन में गेस्टहाउस की बिल्डिंग गिरी, सेना के 35 जवानों के दबने की आशंका

शादी से पहले नकदी और गहने लेकर दुल्हन परिवार समेत फरार

Jeewan Aadhar Editor Desk

CBSE परीक्षाओं में होगा बड़ा बदलाव