पंजाब

घर में मिली 6 लाशें, श्राप को बताया हत्या का कारण—जानें विस्तृत रिपोर्ट

मोगा,
गांव नत्थू वाला गरबी में शनिवार सुबह उस समय सनसनी फैल गई जब गांव के एक ही घर से 6 लाशें मिली। यहां 28 साल के एक शख्स ने अपनी शादी से 10 द‍िन पहले पूरे पर‍िवार को खत्म कर द‍िया। सुसाइड नोट में कुछ शाप की कहानी सामने आ रही है। इसकी तुलना कुछ लोग द‍िल्ली के बुराड़ी कांड से कर रहे हैं जहां एक ही घर के 11 सदस्यों की मौत हुई थी।
जानकारी के मुताबिक, एक शख्स ने अपने ही परिवार के 5 सदस्यों को मौत के घाट उतारने के बाद खुद को गोली मारकर आत्महत्या कर ली। बताया जा रहा है कि इस शख्स संदीप स‍िंह (28) की इसी 12 तारीख की शादी तय थी जिसके चलते वह अपनी बहन और भांजी को शुक्रवार को ही शहजादी गांव से अपने गांव लेकर आया था।
वह अपने किसी रिश्तेदार के पास जाकर उसका रिवाल्वर भी चोरी कर ले आया था। बीती रात 12 और 1 बजे के बीच पहले उसने अपने दादा-दादी, उसके बाद अपने मां-बाप व अंत में अपनी बहन और भांजी को मौत के घाट उतार दिया। उसके बाद खुद शगुन वाले कपड़े डाल कर खुद को गोली मार ली। संदीप सिंह के हमले में उसका 80 साल का दादा बच गया जो क‍ि इस वक्त फरीदकोट के मेडिकल कॉलेज में इलाज करा रहा है।
गांव वालों के अनुसार, संदीप सिंह ने अपनी जमीन का कुछ हिस्सा, जिसमें किसी पीर बाबा की जगह आती थी, बेचा था। उसे तब से यही लग रहा था क‍ि अब उसे शाप लग गया है क‍ि अब उसका वंश आगे नहीं बढेगा। इसी परेशानी के चलते उसने अपने परि‍वार के पांच सदस्यों को मौत के घाट उतार दिया। संदीप स‍िंह ने अपने दादा गुरचरन स‍िंह (80), दादी गुरदीप कौर (70), मां ब‍िंदर कौर (50), प‍िता मंजीत स‍िंह (55), बहन अमनजोत कौर (33) और ढाई साल की भांजी मनीत कौर की हत्या की। इसमें से संदीप के दादा गुरचरन स‍िंह गंभीर हालत में फरीदकोट के एक अस्पताल में भर्ती हैं।
इधर SPH हरिंदर सिंह सहित पुलिस के सभी आला अधिकारी मौके पर पहुंच कर इस हत्या के पीछे के कारणों की जांच कर रहे हैं। पुलिस सूत्रों के मुताबिक सभी को मारने वाले संदीप सिंह ने 19 पेजों का सुसाइड नोट लिखा है। संदीप सिंह का परिवार एक सम्पन्न परिवार था और संदीप के अकेले के हिस्से 22 किल्ले जमीन आती थी।
हालांकि पुलिस ने तो इस हत्याओं के पीछे की कहानी सम्बन्धी कोई स्पष्ट उत्तर नहीं दिया लेकिन गांव के सरपंच जसवीर सिंह ने बताया कि मृतक संदीप सिंह ने एक सुसाइड नोट लिखा है जिसे खूनी चिठ्ठी का नाम दिया गया है। उसने लिखा है क‍ि क्यूंकि जो जगह बेची थी, वह एक धार्मिक जगह थी जिसके चलते उन्हें शाप लगा है क‍ि अब उनका वंश आगे नहीं बढेगा। ये परेशानी उसके परिवार वालों से झेली नहीं जानी है जिसके चलते वह अपने परि‍वार को मौत के घाट उतारने के बाद अपनी जीवन लीला भी समाप्त कर रहा है।

Related posts

चार संदिग्ध पंजाब—जम्मू सीमा से इनोवा छीनकर फरार, आतंकी होने का शक—हाई अलर्ट

Jeewan Aadhar Editor Desk

गैंगस्टर कुलबीर नरुआना की उसके दोस्त ने की धोखे से ​हत्या

कोरोना : फिर हुए स्कूल बंद, ऑफलाइन होगी परीक्षाएं