हिसार

सलाह व दवाइयां लेकर सामान्य जिंदगी जी सकता एड्स पीडि़त : डा. गर्ग

हिसार,
जाट कॉलेज हिसार में रेड रिब्बन क्लब के इंचार्ज व सदस्यों को एड्स की जानकारी व बचाव व रक्तदान बारे व रेड रिबन के कार्य, प्रगति रिपोर्ट व रेड रिबन की भागीदारी पर जिला हिसार के एड्स विभाग के नोडल ऑफिसर डॉ सुशील गर्ग ने एक दिवसीय प्रशिक्षण दिया। प्रशिक्षण का उद्घाटन जाट कॉलेज के प्रिंसीपल डॉ. बलबीर सिंह सहारण किया।
डॉ. सुशील गर्ग ने रेड रिबन क्लब के सदस्यों एवं इंचार्ज को एड्स के बारे में पावर पॉइंट प्रेजेंटेशन के बारे विस्तार से बताया। डॉ. सुशील गर्ग ने बताया कि एड्स किस कारण से फैलता है व किस तरह से इससे बचा जा सकता है। डॉ. सुशील गर्ग ने बताया कि एड्स से पीडि़त व्यक्ति डाक्टर की सलाह व एड्स की दवाइयां लेकर बहुत अच्छी जिंदगी सामान्य आदमी की तरह जी सकता है। हमें एड्स पीडि़त व्यक्ति से अच्छा व्यवहार करना चाहिए। डॉ. सुशील गर्ग ने बताया कि सिविल हस्पताल में एड्स की सलाह व जांच मुफ्त है। उन्होंने नशे का जिक्र करते हुए बताया कि नशे का इलाज किस प्रकार किया जा सकता है और नशे को कैसे छोड़ा जा सकता है। उन्होंने सामान्य हस्पताल में इससे संबंधित सुविधाओ के बारे में विस्तार से बताया। मानसिक स्वास्थ्य विभाग से मनो वैज्ञानिक सलाहकार डॉ. शालू ने मानसिक स्वास्थ्य के बारे में विस्तार से बताया।
इस अवसर पर एड्स काउंसलर अमितु अग्रवाल ने जिला स्तर पर एड्स से संबंधित सुविधाओं व उनकी कार्य प्रणाली के बारे में बताया। इस अवसर पर प्रिंसीपल डॉ. बलबीर सिंह सहारण, रेड रिबन क्लब के इंचार्ज डॉ. राजपाल सिंह, डॉ. संदीप सिंह व हिसार जिले के विभिन्न कॉलेजों के रेड रिबन क्लब के इंचार्ज व छात्र उपस्थित रहे।

Related posts

अपराध के मामले में अव्वल बना प्रदेश : गर्ग

Jeewan Aadhar Editor Desk

13 मार्च 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

सेक्टर 16 व 13 की मुख्य मार्केट ठीक करवाए निगम : श्योराण