उत्तर प्रदेश

आदमपुर थाना क्षेत्र में दिल दहलाने वाली घटना,एक परिवार के 4 लोगों की दर्दनाक मौत—12 पन्नों का सुसाइड नोट मिला

आदमपुर,
शुक्रवार को एक ऐसा बदक‍िस्मत परिवार की चार हंसती-खेलती जिंदगियां मौत के मुंह में समा गई। दिल दहला देने वाली यह घटना वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र के नचनीकुंआ की है। पिता ने किशोर बेटा-बेटी को जहर देने के बाद गला दबाकर मार दिया और पत्नी को भी जहर खिलाकर खुद भी फंदे के सहारे लटक गया।

14 फरवरी की सुबह वाराणसी के आदमपुर थाना क्षेत्र में रहने वाले तुलस्यान निवास से रोने चीखने की आवाज गूंजने लगी। इस परिवार में बूढ़े मां-बाप के अलावा उनका 45 साल के बेटा चेतन तुलस्यान, 42 साल की बहू ऋतु, 17 साल का पोता हर्ष और 14 साल की हिमांशी मौत के मुंह में जा चुके थे।

खुद इस घटना की जानकारी बुजुर्ग पिता रविंद्रनाथ को तब हुई जब पुलिस ने उनके घर के दरवाजे पर दस्तक दी क्योंकि बुजुर्ग अपनी पत्नी के साथ घर के ग्राउंड फ्लोर पर रहते हैं जबकि उनका बेटा-बहू और पोता-पोती ऊपर के तल पर रहते हैं। पुलिस के साथ ऊपर कमरे में जाने पर बुजुर्ग रविंद्रनाथ के होश उड़ गए, क्योंकि उनके पोता-पोती बेड पर मृत पड़े थे। बहू फर्श पर तो बेटा फंदे के सहारे ही कमरे में लटक रहा था।

पुलिस बचाने को दौड़ी, लेकिन तब तक हो गई देर
सुबह 4.35 बजे चेतन ने डायल 112 पर फोन कर सूचना दी कि वह परिवार के साथ खुदकुशी करने जा रहे हैं। पुलिसकर्मी पलट कर फोन मिलाने लगे तो कॉल रिसीव नहीं हुई। बहुत मुश्किल से खोजते हुई पुलिस घर पहुंची तो उनके पिता रविंद्रनाथ ने दरवाजा खोला।

पुलिस के पूछने पर बताया कि घर में सब कुछ ठीक है। चेतन के बारे में पूछने पर रविंद्रनाथ ऊपर गए तो कमरे का दरवाजा नहीं खुला। पुलिस ने दरवाजा तोड़कर देखा तो अंदर एक कमरे में बेड पर हर्ष और हिमांशी मृत पड़े थे। दूसरे कमरे में ऋतु का शव बेड पर था और चेतन का शव फंदे से लटक रहा था। कमरे में नींद की दवा की शीशी मिली।

कमरे की अलमारी में ही 12 पन्नों का सुसाइड नोट भी चस्पा मिला, लेकिन बुजुर्ग उसको पढ़ नहीं सके। उनका कहना है कि घर में कोई दिक्कत आर्थिक तंगी जैसी भी नहीं थी। उनकी बहू बेटे को कम दिखाई देने के चलते जरूर परेशान रहा करती थी।

वहीं, घटना की सूचना पर कई थानों की फोर्स सहित वाराणसी के आलाधिकारी भी मौके पर पहुंच गए। फिलहाल की जांच में पुलिस ने पाया कि मामला सुसाइड का है, जिसमें किशोर लड़के और लड़की को पहले तो नशीला पदार्थ खिलाया गया और फिर उनका गला दबाकर मारा गया।

आईजी रेंज विजय सिंह मीणा ने सुसाइड नोट के आधार पर बताया कि महिला एक तरह के अवसाद से ग्रसित थी और शादी के बाद से ही परेशान थी। उसका असंतुष्ट होना और पारि‍वारिक कलह भी एक वजह बताई गई। उन्होंने बताया कि मृतक का पंखे के निर्माण का बिजनेस था और इस बीच उनका धंधा भी मंदा चल रहा था। ये भी एक कारण माना जा रहा है।

Related posts

बेटी को परेशान करने वाले युवक को पिता ने मारी गोली

महिला जज को पानी देने से पहले उसमें थूकता था चपरासी

बस अगवा मामला : ARTO दफ्तर का दलाल प्रदीप गुप्ता की हुई पहचान—दलाली करके करोड़पति बने प्रदीप की जानें कहानी