हिसार

मंडल आयुक्त ने लिया कोरोना राहत शिविरों पर सुविधाओं का जायजा

हिसार,
हिसार मंडल आयुक्त विनय सिंह ने आज जिला के विभिन्न स्थानों पर जाकर कोरोना राहत शिविरों में ठहराए गए लोगों को उपलब्ध करवाई जा रही सुविधाओं का जायजा लिया। इस दौरान उन्होंने यहां आश्रय प्राप्त व्यक्तियों से संयम बरतने व कोरोना संक्रमण पर रोक लगाने के लिए सामाजिक दूरी बनाकर रखने का आह्वान किया और प्रबंधों के संबंध में अधिकारियों को आवश्यक दिशा-निर्देश दिए।
हिसार कैंट के सामने शौर्य पैलेस में स्थापित किए गए कोरोना राहत शिविर में ठहरे लोगों से बातचीत में मंडल आयुक्त विनय सिंह ने कहा कि लोगों को रहने, खाने, स्वास्थ्य या दवा आदि के संबंध में कोई कमी नहीं आने दी जाएगी। उन्होंने अधिकारियों से यहां ठहरे व्यक्तियों के लिए उपलब्ध करवाए जा रहे भोजन व अन्य सुविधाओं की जानकारी ली। उन्होंने आश्रय प्राप्त व्यक्तियों को फल भी वितरित किए।
मंडल आयुक्त ने कहा कि हम लोग थोड़ी सी सावधानी बरतकर व सहयोग करके आसानी से इस संकट की घड़ी से बाहर निकल जाएंगे। यह समय धैर्य का है और हर व्यक्ति को अपने स्तर पर इस कार्य में सहयोग करना होगा। लॉकडाउन के कारण आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति करने वालों को छोड़कर किसी भी व्यक्ति को खुलेआम घूमने की अनुमति नहीं है। जो व्यक्ति इधर-उधर घूमता पाया गया उसके खिलाफ सख्त कानूनी कार्रवाई की जाएगी।
मंडल आयुक्त ने गरीब व जरूरतमंद व्यक्तियों के लिए की गई व्यवस्था व इस कार्य में प्रशासन को दी जा रही मदद के लिए शौर्य पैलेस संचालक विजय बंसल के प्रयासों की सराहना की। उन्होंने कहा कि शहर की अनेक समाजसेवी संस्थाएं संकट की इस घड़ी में मानवता की मदद के लिए आगे आई हैं जिसके लिए उनकी जितनी सराहना की जाए, कम है। उन्होंने राहत शिविर में नोडल अधिकारी एक्सईएन रमेश कुमार से भी जानकारी ली और उन्हें प्रबंधों के संबंध में दिशा-निर्देश दिए।
पैलेस संचालक व नोडल अधिकारी ने मंडलायुक्त को बताया कि यहां ठहरे व्यक्तियों के लिए भोजन व रहने की समुचित व्यवस्था के साथ-साथ शारीरिक मजबूती के लिए प्रतिदिन सुबह योग, आसन व ध्यान का अभ्यास पतंजलि योग समिति के माध्यम से करवाया जा रहा है। इसी प्रकार इन्हें मानसिक रूप से मजबूत बनाए रखने के लिए मनोवैज्ञानिकों के माध्यम से इनकी काउंसलिंग भी करवाई जा रही है।

Related posts

पूर्व सीएम चौ.भजनलाल सहित सैंकड़ो उपभोक्ताओं के बिजली बिल आए गलत, अधिकारियों के कार्यालय में न मिलने से लोगों में रोष

आदमपुर: घर से निकले 7 दोस्त, 6 की मौत-1 गंभीर, शादी से लौटते समय हुए हादसे में 6 युवाओं की दर्दनाक मौत

Jeewan Aadhar Editor Desk

रणदीप सुरजेवाला के खिलाफ एफआईआर दर्ज करने की मांग को लेकर आईजी से मिली शिकायतकर्ता