सिरसा

पहल : जरूरतमंदों की सहयोग की मुहिम में आगे आई आंगनवाड़ी वर्कर

आंगनवाड़ी वर्कर घर पर हाथों से कर रही है मास्क तैयार व दूसरों को भी दे रही मास्क बनाने का प्रशिक्षण

सिरसा,
जिला में कोरोना वायरस से बचाव के लिए आंगनवाड़ी वर्कर व हैल्पर सराहनीय भूमिका अदा करते हुए न केवल लोगों को सावधानी बरतने बारे बता रही हैं बल्कि आमजन को घरों में सुरक्षित रहते हुए दूसरों को भी सुरक्षित रखने का आह्वïान कर रही है। आंगनवाड़ी वर्कर व हैल्पर अपने-अपने स्तर पर खुद मास्क बना कर गांवों में नि:शुल्क वितरित कर रही हैं।

महिला एवं बाल विकास विभाग की जिला कार्यक्रम अधिकारी डा. दर्शना सिंह ने कहा कि कोरोना वायरस के खिलाफ यह लड़ाई हम सबको एकजुटता, संयम व आपसी सहयोग से जीतनी है। जिला सिरसा में कोरोना वायरस के फैलाव को रोकने के लिए प्रशासन द्वारा व्यापक प्रबंध किए गए हैं और प्रशासन के साथ-साथ सामाजिक संस्थाएं भी जरूरतमंदों को इस संकट की घड़ी में भोजन पहुंचा रहे हैं जो सराहनीय है। इस मुहिम में महिला एवं बाल विकास विभाग की आंगनवाड़ी वर्कर व हैल्पर अपने सामर्थय अनुसार घर पर ही मास्क तैयार कर रही हैं और दूसरों को भी मास्क तैयार करने के लिए प्रेरित करते हुए मास्क बनाने का प्रशिक्षण भी दे रही हैं।

सरकार की हिदायतोंनुसार विभाग द्वारा लोगों को कोरोना वायरस से बचाव के लिए विभिन्न प्रकार के तरीके बताए जा रहे हैं। उन्होंने बताया कि खंड बड़ागुढा के गांव बड़ागुढा में 85, बुर्जभंगु में 97, बप्प में 140, किराड़कोट में 57, अलिकां में 55, खुइयां नेपालपुर में 85, साहुआला में 85, थिराज में 70, छतरियां में 45, रघुआना में 70 तथा रोड़ी में 110 मास्क वितरित किए जा चुके हैं। उन्होंने बताया कि अबतक जिला के विभिन्न गांवों में महिला एवं बाल विकास विभाग द्वारा 7500 से अधिक मास्क वितरित किए जा चुके हैं। इसके अलावा आंगनवाड़ी वर्कर व हैल्परों द्वारा लोगों को सोशल डिस्टेंस, मास्क, सैनिटाइजर का प्रयोग करने के बारे में बताया जा रहा है।

Related posts

डा. भीमराव अंबेडकर की शिक्षाओं पर अमल करने की जरूरत : इंदर गोयल

कोराना वायरस के संबंध में भ्रामक प्रचार करना दंडनीय अपराध : डीसी बिढ़ान

सिरसा कोर्ट में चले चाकू, युवक घायल