बिजनेस

अंतरराष्ट्रीय कम्पनी ने कर्मचारियों के वेतन में की 25 प्रतिशत कटौती

नई दिल्‍ली,
भारत में अपने ओयो ने कर्मचारियों से चार मई से अगले चार माह के लिए सीमित लाभ के साथ छुट्टी पर जाने का आदेश दिया है। इसके अलावा कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों से कहा है कि कोरोना वायरस की वजह से आतिथ्‍य क्षेत्र पर पड़े प्रभाव के मद्देनजर सभी अपने वेतन में 25 प्रतिशत कटौती को स्‍वीकार्य करें। ओयो के भारत में वर्तमान में लगभग 10,000 कर्मचारी हैं।

ओयो इंडिया और साउथ एशिया के सीईओ रोहित कपूर ने कर्मचारियों को भेजे गए ई-मेल में कहा है कि हमनें एक कठोर निर्णय लिया है जिसके तहत कुछ ओयो कर्मचारियों को 4 मई से अगले चार माह के लिए सीमित लाभ के साथ छुट्टी पर भेजा जाएगा।

उन्‍होंने कहा कि जो लोग छुट्टी पर भेजे जाएंगे, उन्‍हें मेडिकल इंश्‍योरेंस और पैरेंटल इंश्‍योरेंस, स्‍कूल फीस रिंबर्समेंट और एक्‍स-ग्रेशिया जैसे लाभ मिलते रहेंगे। कपूर ने कहा कि यदि हमारे किसी कर्मचारी को चिकित्‍सा आपातकाल में मदद की जरूरत होगी तो हम बीमा राशि के अलावा भी उसकी वित्‍तीय मदद करेंगे। उन्‍होंने कहा कि यह सभी साथी ओयो परिवार का हिस्‍सा बने रहेंगे और हम उम्‍मीद करते हैं कि हम स्थिति सामान्‍य होने पर दोबारा उन्‍हें फुल-टाइम पेरोल पर वापस बुलाएंगे।

कंपनी ने बताया कि कर्मचारियों को उनके तय मासिक वेतन के 60 प्रतिशत के बराबर एक्‍स-ग्रेशिया राशि का दो बराबर किस्‍तों में भुगतान किया जाएगा। इसे मई और जून में प्रदान किया जाएगा। कंपनी ने अपने सभी कर्मचारियों के तय वेतन में 25 प्रतिशत कटौती करने की भी घोषणा की है। यह कटौती अप्रैल से जुलाई तक लागू रहेगी। इसके अलावा अन्‍य सभी लाभ और शर्ते पूर्व की तरह यथावत बनी रहेंगी।

ओयो के संस्‍थापक और ग्रुप सीईओ रितेश अग्रवाल ने कहा कि ओयो आतिथ्‍य क्षेत्र का एक अग्रणी ब्रांड है और इस संकट में राजस्‍व प्रभाव भी बहुत अधिक है। लगभग 50-60 प्रतिशत राजस्‍व घट गया है।

Related posts

बजट : बजट मेंं किसान, गौपालकों, महिलाओं सहित सभी वर्गों का रखा ध्यान—जानें विस्तृत जानकारी

कोरोना के इलाज के लिए रियायती दर पर पर्सनल लोन दे रहा SBI, जानिए क्या है आवेदन की प्रक्रिया

टीवी..फ्रीज..एसी..मोबाइल सहित सभी इलैक्ट्रोनिक समान मिल रहा है किश्तों में, लखीराम धर्मशाला में लगा आदमपुर का पहला फाइनेंस मेला