हिसार

श्री पंचमुखी बालाजी धाम, चौधरीवास ने चौधरीवास गांव को किया सेनेटाइज

हिसार,
वर्तमान में पूरा विश्व जहां कोरोना महामारी से जूझते हुए इससे निपटने की जद्दोजहद कर रहा है। ऐसे में देश की छोटी बड़ी हर धार्मिक और सामाजिक संस्था ही नहीं बल्कि प्रत्येक नागरिक किसी न किसी प्रकार से अपना दायित्व समझते हुए तन मन धन से यथासंभव सेवा प्रदान कर रहे हैं।
इसी के चलते निकटवर्ती गांव चौधरीवास स्थित श्री पंचमुखी बालाजी धाम की ओर से गुरुजी श्री पवन कुमार जोशी के निर्देशानुसार वीरवार को पूरे चौधरीवास गांव को सेनेटाइज किया गया। इस कार्य की शुरुआत स्वयं मंदिर के पुजारी भाईजी श्री सोनूजी जोशी व श्री मोनूजी जोशी ने चौधरीवास स्थित प्राथमिक स्वास्थ्य केंद्र से करवाई। उन्होंने बताया कि आज कोरोना महामारी से बचाव का एकमात्र साधन यही है हम अपने चारों और स्वच्छता बनाये रखें, कम से कम घर से बाहर निकलें और सरकार द्वारा दिये गए निर्देशों का भी पूर्ण पालन करें। साथ ही उन्होंने कहा कि जो स्वास्थ्य कर्मी व प्रशासन के वीर योद्धा आज महामारी और आमजन के बीच एक रक्षा कवच बनकर खड़े हैं, उनको भी वायरस से बचाया जा सके इसके लिए इस प्रकार के कार्य अहम भूमिका निभाते है और महामारी को आगे बढऩे से रोकने में मदद करते है। अपना सामाजिक दायित्व समझते हुए भाईजी ने कहा कि आज संकट के इस दौर में भगवान की भक्ति के साथ मानवता की रक्षा ही परम धर्म है व चौधरीवास गांव मे व यहां के लोगों को इस महामारी से बचाया जा सके व पूरे विश्व को इस संकट से जल्द से जल्द मुक्ति मिले यही बालाजी महाराज से प्रार्थना करते है।
श्री पंचमुखी बालाजी भक्त मंडल, हिसार से सदस्य व प्रमुख समाजसेवी संजय डालमिया की सलाह से यह कार्य पूर्ण हुआ व श्री विनोद जोशी ने इसमें पूर्ण सहयोग प्रदान किया। इस अवसर पर प्रधान राजकुमार सिंगड़, डॉ. कोपल, गोपाल डालमिया, कर्णपाल, नरेश धारणिया, विकास अग्रवाल सहित गांव के अन्य गणमान्य व्यक्ति मौजूद थे। श्री पंचमुखी बालाजी धाम सेवा समिति व ट्रस्ट धार्मिक व सामाजिक आयोजन के लिए सदा अग्रणी रहा है और आगे भी निरंतर प्रयासरत है तथा साथ ही यहां 12 महीने निरंतर भंडारा चलता रहता है।

Related posts

राजली में पूर्ण लॉकडाउन, सभी रास्ते ब्लाक

विहिप ने मनाया तुलसी पूजन दिवस

Jeewan Aadhar Editor Desk

रेडक्रॉस व स्वयंसेवी संस्थाओं ने 1844 जरूरतमंदों को दी ऑक्सीजन की आपूर्ति