हिसार

कोराना का खतरा अभी बरकरार, लापरवाही न बरतें लोग, जरूरी एहतियातों का पालन करें : राजेश हिन्दुस्तानी

लॉक डाऊन में छूट को कोरोना से छुटकाना न समझें लोग, नियमों का पालन नहीं किया तो फैल सकता है संक्रमण

हिसार,
सामाजिक कार्यकर्ता जागो मानव-बनो इंसान संस्था के अध्यक्ष गंगापुत्र राजेश हिंदुस्तानी के 1478 दिनों से राजीव नगर में सत्याग्रह धरने के साथ समाजहित कार्य जारी हैं। राजेश हिन्दुस्तानी ने कहा कि लॉकडाऊन में छूट का मतलब यह कतई नहीं है कि हमें कोरोना वायरस व उसके संक्रमण से छुटकारा मिल गया है बल्कि लोगों के घरों से निकलने के चलते अब उसके संक्रमण का खतरा ज्यादा है इसलिए हमें सोशल डिस्टेंशिंग, मास्क आदि जरूरी एहतियातों का पालन जरूर करना चाहिए व एक जिम्मेदार नागरिक का फर्ज निभाना चाहिए। राजेश हिन्दुस्तानी अपनी माता गंगा देवी के साथ जिला ब्राह्मण धर्मशाला में स्वास्थ्य लाभ ले रहे हैं और इस दौरान भी वे लोगों को समाज सेवा, देश सेवा व देश प्रेम के प्रति जागरुक करते रहे हैं। वहीं उन्होंने राजीव नगर में जाकर सोशल डिस्टेंशिंग के नियमों का पालन करते हुए धरना दिया। इस मौके पर उनके साथ उनकी माता गंगा देवी भी थी।
हिन्दुस्तानी ने बताया कि शहर में अनेक स्थानों पर लोग समूह बनाकर खड़े व बैठे थे वहीं अधिकतर लोग बिना मास्क के ही घूम रहे थे जो कि गलत व चिंताजनक है। प्रशासन से लॉकडाऊन में छूट इसलिए दी है ताकि कोरोना के लिए दी गई जरूरी हिदायतों के सख्ती से पालन के साथ लोगों के काम धंधे शुरू हों लेकिन ज्यादातर लोग इसका गलत फायदा उठाकर खुद व औरों के जीवन को खतरे में डाल रहे हैं।
उन्होंने जिला प्रशासन से मांग की कि वह नियम तोडऩे वाले लोगों पर नजर रखे। वहीं उन्होंने लोगों से भी बहुत जरूरी होने पर ही घर से बाहर निकलने, सोशल डिस्टेंशिंग का पालन करने, मास्क लगाने और लॉकडाऊन व कोरोना संक्रमण से संबंधित सभी एहतियात व हिदायतें बरतने की अपील की क्योंकि कोरोना का खतरा अभी टला नहीं है और हमें सावधान रहने की जरूरत है।
ज्ञात रहे कि हिन्दुस्तानी के नेतृत्व में राजीव नगर में सुबह 9 से रात्रि 9 बजे तक शुद्ध पेयजल, जलघर की सफाई व टूटी दीवारों को ठीक कराने, राजीव नगर में पार्क, कम्युनिटी सेंटर या धर्मशाला, शांति नगर, राजीव नगर से सैक्टर 1-4 तक सडक़ व सफाई व कूड़ा उठाने, स्ट्रीट लाइट की मांगों को लेकर पौने चार वर्ष से धरना जारी है। सरकार, प्रशासन व विधायक को जगाने हेतु सायं 4 से 5 बजे तक भजन-कीर्तन व प्रार्थना जारी है। फेसबुक पर हिन्दुस्तानी की मुहिम से 5 हजार से अधिक लोग जुड़े हैं व धरने को 47 माह हो चुके हैं लेकिन शासन-प्रशासन की हठधर्मिता व नाकामी से शहर की जनता अब भी दूषित पानी पीने को मजबूर है व शुद्ध पेयजल से महरूम है। राजीव नगर में धरने पर राजेश हिन्दुस्तानी व उनकी माता गंगा देवी सहित स्थानीय निवासी मौजूद थे।

Related posts

ब्राह्मण सभा सूर्य नगर की कार्यकारिणी का शपथ ग्रहण समारोह आयोजित

पीजी एसोसिएशन ने प्रशासन द्वारा दिए जा रहे नोटिसों पर जताई आपत्ति

Jeewan Aadhar Editor Desk

7 जून 2019 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम

Jeewan Aadhar Editor Desk