स्कूल न्यूज हिसार

प्रणामी स्कूल में नर्सरी से नौंवी तक विद्यार्थियों ने किया योग, छोटे बच्चों ने योगक्रिया से जीत लिया दिल

आदमपुर,
श्री कृष्ण प्रणामी सीनियर सेकेंडरी स्कूल में छठे अंतरराष्ट्रीय योग दिवस पर आनलाइन प्रतियोगिता का आयोजन किया गया। जानकारी देते हुए प्राचार्य तोलाराम शर्मा ने बताया कि प्रतियोगिता में नर्सरी कक्षा से लेकर नौंवी कक्षा के तक के विद्यार्थियों ने भाग लिया। बच्चों ने योग करते हुए घर से वीडियो और फोटो भेजे।

इस दौरान प्रचार्या शर्मा ने कहा वर्तमान समय में लोग वैश्विक महामारी कोरोना संक्रमण के दौर से गुजर रहे हैं। ऐसे में बचाव और रोकथाम के लिए दुनियाभर में इस महामारी से रोकथाम के लिए स्वास्थ्य संगठन और चिकित्सक लोगों को अपनी शारीरिक और मानसिक स्थिति को मजबूत करने और रोग-प्रतिरोधक क्षमता को विकसित करने के लिए योग जैसे पौराणिक व्यायाम करने का सुझाव दे रहे हैं। अब समय आ गया है कि योग को दैनिक जीवन का हिस्सा बनाया जाए।

प्रतियोगिता में छोटे—छोटे बच्चों ने सूर्य नमस्कार, व्रतासन, तड़ासन, धुनासन, वृक्षासन, पदमासन, शीर्षासन, भूजांगासन सहित अनेक कठिन योगक्रिया करके सबका दिल जीत लिया। इससे पहले स्कूल के योग शिक्षक संदीप सावंत ने एक सप्ताह तक आनलाइन वीडियो के माध्यम से बच्चों को विभिन्न योगक्रियाओं की ट्रेनिंग दी।

प्रतियोगिता में नर्सरी कक्षा में यक्षित ने प्रथम, यश ​ने द्वितीय व हर्षिता ने तृतीय स्थान प्रथान किया। एलकेजी कक्षा में केशव ने प्रथम, हर्ष ​ने द्वितीय व यश ने तृतीय स्थान प्रथान किया। यूकेजी कक्षा में साक्षी ने प्रथम, भूमिका ​ने द्वितीय व युवराज ने तृतीय स्थान प्रथान किया। पहली कक्षा में मयंक ने प्रथम, रामनिवास ​ने द्वितीय व कार्तिक ने तृतीय स्थान प्रथान किया। दूसरी कक्षा में चंदन ने प्रथम, अलका ​ने द्वितीय व चारी ने तृतीय स्थान प्रथान किया। तीसरी कक्षा में सुमन ने प्रथम, प्रतुल ​ने द्वितीय व मनमीत व दिक्षांत ने संयुक्त रुप में तृतीय स्थान प्रथान किया। चौथी कक्षा में साक्षी ने प्रथम, नव्या ​ने द्वितीय व अनामिका ने तृतीय स्थान प्रथान किया।

पांचवी कक्षा में दीपिका ने प्रथम, रजत ​ने द्वितीय व अमित ने तृतीय स्थान प्रथान किया। छठी कक्षा में रुपेश ने प्रथम, विष्णु व दिक्षा ​ने संयुक्त रुप से द्वितीय व सुमित ने तृतीय स्थान प्रथान किया। सातवीं कक्षा में पूजा ने प्रथम, अमृता ​ने द्वितीय व नवीन ने तृतीय स्थान प्रथान किया। आठवीं कक्षा में मनीश ने प्रथम, रोशनी ​ने द्वितीय व आदित्य ने तृतीय स्थान प्रथान किया। नौंवी कक्षा में संध्या ने प्रथम, आर्यन ​ने द्वितीय व संदीप ने तृतीय स्थान प्रथान किया।

Related posts

भाजपा के वरिष्ठ नेता प्रो.सम्पत सिंह ने गंगवा व दुग्गल से किसानों पर दर्ज केस वापस लेने की अपील की

सीसवाल में मिले 3 कोरोना के मरीज

Jeewan Aadhar Editor Desk

आदमपुर में भाजपा युवा मोर्चा के मंडल अध्यक्षों के त्यागपत्रों की चर्चाएं, आदमपुर मंडल के सभी सदस्यों व कार्यकर्ताओं का भी इस्तीफा!