राशिफल

13 जुलाई 2020 : जानें सोमवार का राशिफल

मेष
आज ग्रहों की स्थिति आपकी सोच को कुछ गड़बड़ कर सकती है और आप अनिश्चित, स्वतंत्र और जिद्दी हो सकते हैं। आप दुश्मन की कूटनीति का शिकार हो सकते हैं। व्यवसाय और आर्थिक संदर्भ में आकस्मिक समस्याओं के कारण, आप संकट और तनाव की स्थिति में रह सकते हैं। अगर आपको आंखों की रोशनी से कोई असुविधा है, तो चिकित्सीय आंखों की सलाह लेना सबसे अच्छा होगा। आपके परिवार के सदस्यों के साथ रिश्ते तनावपूर्ण हो सकते हैं। जिसके लिए आप उदास महसूस कर सकते हैं।

वृष
इस अवधि के दौरान परिवर्तन और आत्मनिरीक्षण सफलता की कुंजी है। आज आपको गुणवत्ता और प्रदर्शन पर जोर देना होगा। आपके गहरे और गहरे विचार आपको सभी समस्याओं के मूल में कटौती करने में मदद करेंगे। हालाँकि पिछली साझेदारियाँ आपके लिए एक बड़ी निराशा हो सकती हैं, कोई भी नया कार्य आपके पक्ष में जाने की संभावना है। परिवार के सदस्यों के प्रति अपने व्यवहार से सावधान रहें। विवाह संबंध तय करते समय अत्यधिक सावधानी बरतें।

मिथुन
आज पार्टनर को मुश्किलों का सामना करना पड़ सकता है। इसकी वजह से आप बेचैन और अनिश्चित हो सकते हैं। आर्थिक पक्ष अस्थिर हो सकता है। इसे व्यवसाय और व्यापारी वर्ग के सार्वजनिक समर्थन हासिल करने के लिए अथक प्रयासों की आवश्यकता हो सकती है। आपके आलोचक और शत्रु आपके लिए समस्याएँ पैदा करेंगे, वे आप पर हावी हो सकते हैं। लेकिन आप उन्हें कूटनीति का उपयोग करके चुप करा सकते हैं। आपका दैनिक कार्यक्रम व्यस्त रहेगा। कामकाजी लोगों को आज उनके द्वारा पूर्व में किए गए शुभ कार्यों के लिए मान्यता मिलेगी और वे अपने संपर्कों को बढ़ाने में भी सक्षम होंगे।

कर्क
यह आपके लिए बाधाओं और मुश्किलों को दूर करने का एक कठिन समय है। आज काम पर दूसरों की आकांक्षाओं को आगे बढ़ाने से बचें। अपने लक्ष्यों को प्राथमिकता दें। दूसरों से उपहार प्राप्त करने का यह अच्छा समय है। लंबे समय से लंबित मुकदमेबाजी और अदालती मामले आपके पक्ष में हल होंगे। जो लोग नौकरी की तलाश में हैं उन्हें मौका मिलेगा। पारिवारिक और सामाजिक संदर्भ में, आप किसी भी गलती के लिए सवालों के घेरे में आएंगे। छात्रों को विवरण पर अधिक ध्यान देना होगा। बच्चे जीवन में अच्छा करेंगे और अच्छी प्रगति दिखाएंगे। स्वास्थ्य अच्छा रहेगा।

सिंह
आज स्थिति कुछ ज्यादा ही खराब हो सकती है। स्वास्थ्य कमजोर हो सकता है, परिणामस्वरूप आप चीजों को ठीक से करने में थकान महसूस कर सकते हैं। भोजन पर संयम रखकर आप अपने स्वास्थ्य को बेहतर रख सकते हैं। आप दूर की यात्रा पर जा सकते हैं। आपको कार्य में सफलता मिलेगी। आर्थिक लाभ के अवसर मजबूत होंगे। आपकी सुख-सुविधाओं में वृद्धि होगी। लेकिन घरेलू मामलों में सावधानी बरतें।

कन्या
व्यवसाय अच्छा रहेगा, लेकिन आर्थिक रूप से दिन थोड़ा अशांत हो सकता है। नौकरीपेशा लोगों को कार्यस्थल पर काम में सफलता मिलेगी। छोटी यात्राएँ भी हो सकती हैं। गृहस्थ जीवन को लेकर कुछ चिंताएँ हो सकती हैं। हालाँकि ये प्रमुख चिंताएँ नहीं होंगी। स्वास्थ्य अनुकूल रहेगा। लेकिन इस समय माता-पिता के स्वास्थ्य का ध्यान रखना आवश्यक होगा।

तुला
आज आप में से कुछ लोगों को अपने साथी या किसी करीबी सहयोगी से समस्या हो सकती है। व्यवसाय संबंधी यात्राएं वांछित परिणाम नहीं देंगी। नए कार्यस्थल पर शामिल होने या नई परियोजनाओं और उपक्रमों को शुरू करने के लिए दिन बहुत अनुकूल नहीं है। कार्यस्थल पर झगड़े और टकराव से बचने का प्रयास करना चाहिए। यह एक बुरा मोड़ ले सकता है, यदि कोई हो, तो प्यार भरे संपर्क के साथ। आपमें से कुछ लोग बदनामी और अपमान के शिकार हो सकते हैं। पारिवारिक वातावरण आज आपमें से कुछ लोगों के लिए भावनात्मक रूप से परेशान कर सकता है। जीवनसाथी या संतान के स्वास्थ्य को लेकर कुछ चिंता हो सकती है।

वृश्चिक
आज का दिन मिश्रित प्रभावों का दिन है। आपके पास नए अवसर होंगे और उनका उपयोग करके आप अत्यधिक लाभ उठा पाएंगे। आपकी आर्थिक स्थिति में सुधार हो सकता है। लेकिन पारिवारिक जीवन की उथल-पुथल, परिवार के सदस्यों की बिगड़ती सेहत और संपत्ति के मामलों पर विवाद आपको लगातार तनाव में रखेंगे। आप आंखों या कानों को प्रभावित करने वाले कुछ मामूली रोगों से पीड़ित हो सकते हैं।

धनु
आप सभी गतिविधियों में चमकेंगे और भाग्य इसे चमक बनाने में आपका समर्थन करेगा। नौकरीपेशा लोगों के लिए कोई खास काम सफलता दिला सकता है। विदेशी संपर्क वाले लोगों को कुछ अचानक लाभ मिलेगा और यात्रा भी हो सकती है। आय अच्छी होगी और स्वरोजगार में लगे लोग एक आकर्षक सौदे को अंतिम रूप दे सकते हैं। परिवार के सदस्यों के बीच सामंजस्य रहेगा और पारिवारिक समारोह आपको व्यस्त रखेंगे। आप अपने प्रिय के साथ सुखद क्षणों का आनंद लेंगे। आप अपने और अपने परिवार के लिए एक स्वस्थ जीवन शैली प्राप्त करने के लिए नए नए तरीके खोज सकते हैं।

मकर
आज का दिन आपके लिए बहुत उत्साहजनक नहीं है। आज विलंब और रुकावट रहेगी। हालाँकि, पारिवारिक सहयोग बना रहेगा और आर्थिक रूप से आप ठीक रहेंगे। अपने विचारों और कार्यों को फिर से व्यवस्थित करने पर ध्यान केंद्रित करें, क्योंकि आपको अधिक अनुशासित और संगठित होने की आवश्यकता है। स्वस्थ रहने के लिए मौसमी बीमारियों से बचने और नियमित व्यायाम करने के लिए अपनी जीवन शैली में बदलाव करें। यात्रा को स्थगित करना पड़ सकता है।

कुंभ
आज मिश्रित परिणामों का दौर है। इस समय आप थोड़े चिंतित हो सकते हैं। आप अनावश्यक जटिलताओं में फंस सकते हैं और आपको चल रही परियोजनाओं में बाधाओं का भी सामना करना पड़ सकता है। आपको अपना भुगतान करने के लिए कड़ी मेहनत करनी होगी। वित्तीय मुद्दों को हल करने में कुछ समय लग सकता है। कोई भी महत्वपूर्ण निर्णय लेने से पहले अच्छे से सोच लें। पारिवारिक जीवन सामंजस्यपूर्ण रहेगा और आप बड़े उत्साह के साथ पारिवारिक गतिविधियों में भाग लेंगे। यात्रा हो सकती है। यह भी फायदेमंद होगा।

मीन
आपका रचनात्मक कौशल आज चरम पर रहेगा और आप इसे अपने सभी कामों में इस्तेमाल करेंगे। रचनात्मक क्षेत्रों से जुड़े लोग अच्छा करेंगे और अच्छा लाभ भी प्राप्त करेंगे। आप बैठकों, प्रस्तुतियों, प्रदर्शनियों और सम्मेलनों में लोकप्रिय होंगे। आप अपने घर को फिर से व्यवस्थित करने की योजना बनाएंगे और कुछ कलाकृतियों की खरीदारी भी करेंगे। व्यस्तता बढ़ेगी और आप अपने दोस्तों या परिवार के साथ छोटी यात्रा कर सकते हैं।

Related posts

4 दिसम्बर 2021 : जानें शनिवार का राशिफल

4 मार्च 2019 : जानें सोमवार (महाशिवरात्रि व्रत) का राशिफल

31 मई 2020 : जानें रविवार का राशिफल