हिसार

पीड़ित परिवार व दलित समाज के लोगों ने अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में किया प्रदर्शन

असरावां गांव में दलित परिवार पर हमला कर युवक की हत्या व कइयों के घायल होने का मामला

हिसार,
जिला के गांव असरावा में दलित परिवार के घर में घुसकर लाठी डंडे और रॉड जैसे हथियारों से मारपीट कर एक युवक फिरोजी की हत्या करने तथा चार अन्य दलितों को घायल करने के मामले में दलित समाज के लोगों ने अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में प्रदर्शन किया। अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में उक्त हमले में घायल दाखिल थे तथा मृतक फिरोजी का शव रखा हुआ था।
पुलिस ने अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में घायल धीराराम के बयान पर नौ आरोपियों अनमोल, राहुल राकेश, सुंदर, विष्णु, वजीर, सोनू, पवन व सुरेंद्र उर्फ कालू के खिलाफ हत्या तथा अनुसूचित जाति जनजाति अत्याचार अधिनियम की धाराओं में मुकदमा दर्ज किया है। अपने बयान में धीराराम ने बताया कि 11 जुलाई की शाम 5:30 बजे उक्त आरोपी हथियारों के साथ घर में घुसे तथा गंदी व जातिसूचक गालियां देते हुए परिवार पर हमला कर उन्हें चोटें मारी तथा मौके पर कुछ लोगों के आ जाने से आरोपी वहां से भाग गए। इसके बाद पांच घायलों को अस्पताल में भर्ती कराया गया तथा इलाज के दौरान फिरोजी नामक दलित युवक की मौत हो गई।
युवक फिरोजी की हत्या के मामले में आज दलित पीड़ितों सहित पूरे जिले के दलित समाज के कई लोगों ने अग्रोहा मेडिकल कॉलेज में अपना डेरा डाल दिया। प्रदर्शन का नेतृत्व करने वाले अधिवक्ता रजत कलसन ने मौके पर प्रदर्शनकारियों को समझाने आये डीएसपी नारायण चंद्र से पीड़ित परिवार की तरफ से मांग की कि इस मामले में तुरंत सभी आरोपियों को गिरफ्तार किया जाए, गांव असरावां में अस्थाई पुलिस चौकी बनाई जाए, पीड़ित परिवार को एससी एसटी एक्ट के तहत सहायता दी जाए, गांव से शराब का ठेका हटाया जाए, पीड़ित परिवार को तुरंत सुरक्षा उपलब्ध कराई जाए, लापरवाही करने वाले पुलिस अधिकारियों के खिलाफ विभागीय कार्रवाई की जाए। इसके बाद डीएसपी नारायण सिंह ने सभी आरोपियों को 24 घंटे के अंदर गिरफ्तार करने तथा बाकी मांगों को पूरा कराने का भी आश्वासन दिया।
इस मौके पर जय भीम आर्मी के चेयरमैन संजय चौहान, डॉक्टर बीआर अंबेडकर वेलफेयर डेवलपमेंट क्लब के अध्यक्ष सुग्रीव लूना, बसपा नेता अधिवक्ता बजरंग इंदल, कृष्ण सैनीपुरा, हरिसिंह, बजरंग खीचड़, पवन बलराज सातरोड, अजय भाटला, पूनम बौद्ध, दिलबाग सिह, रूपराम सिरोही तथा सैकड़ों अन्य लोग मौजूद थे।

Related posts

तय समय पर ही होंगे विधानसभा चुनाव : बराला

Jeewan Aadhar Editor Desk

वरिष्ठ नागरिकों को घर द्वार पर सुविधाएं मुहैया करवाने के लिए जिला प्रशासन कीअनूठी पहल

13 अक्टूबर 2018 को हिसार में होने वाले मुख्य कार्यक्रम