राशिफल

18 जुलाई 2020 : जानें शनिवार का राशिफल

मेष
आज आपके पास अपने निकट और प्रिय लोगों के साथ अपनी मानसिकता साझा करने का समय होगा। प्रेम संबंधों में लिप्त जातक अपने साथी के साथ भावनात्मक परिवेश में एक नया समीकरण विकसित कर पाएंगे। इससे आपका रिश्ता पहले की तुलना में अधिक सुखद होगा। आज व्यावसायिक गतिविधियों में काफी प्रगति होने की संभावना है। जो लोग प्रौद्योगिकी क्षेत्र में काम कर रहे हैं वे अच्छा प्रदर्शन करने की उम्मीद कर सकते हैं। आर्थिक रूप से भी यह उत्कृष्ट समय है। आप में से कुछ लोग विदेशी संपर्कों द्वारा भविष्य में प्रचुर आर्थिक लाभ प्राप्त कर सकते हैं।

वृष
आज करियर से संबंधित नए अवसर प्राप्त होंगे। आपके वैवाहिक जीवन में खुशियाँ आयेंगी। रोजमर्रा के कामों से आपको फायदा होगा। आप नए कारोबार में पैसा लगाने के बारे में सोच सकते हैं। सामाजिक कार्यों की तरफ आपका रूझान रहेगा। इस राशि के कॉमर्स स्टूडेंट्स वालों के लिए आज का दिन फेवरेबल है। आपको काम में सफलता मिलेगी। आज आपके विचारों से लोग सहमत होंगे। परिवार का माहौल खुशनुमा बना रहेगा। किसी रचनात्मक काम से आपको फायदा होगा। आपको समय की जरूरत है, खासतौर से अपने जीवन की उलझनों को सुलझाने और खुद को केंद्रित करने के लिए।

मिथुन
आज आपका मूड गिरगिट की तरह बदलेगा, यह न सिर्फ दूसरों को बल्कि आपको भी हैरत में डालेगा। आदर्शवाद आपकी रग-रग में बहता है और आप परोपकार को बहुत ही गंभीतरतापूर्वक देखते हैं। सप्ताह के मध्य में एक तीव्रता आपको आगे बढ़ाने में मदद करेगी। आप कुछ चमत्कारिक करना चाहते हैं। कई भावुक पल भी इस हफ्ते आपके जीवन में आएंगे, जो आपकी स्थिरता में थोड़ी बाधा डालेंगे। अगर आपके अंदर ऐसी आदतें या विचार प्रक्रियाएं हैं, जो एक हद से ज्यादा आपका समय व ऊर्जा लेती हैं, तो उन्हें छोडऩे की आवश्यकता है। आज का दिन समाप्त होने के साथ ही आपका दिमाग तमाम दूसरे क्षेत्रों की ओर जाने लगेगा।

कर्क
आप ऑफिस में कुछ लोगों को इम्प्रेस कर सकते है। जॉब बदलने या एक्स्ट्रा इनकम के लिए भी विचार कर सकते हैं। इसमें आपको किस्मत का साथ मिल सकता है। नई शुरुआत करने में भी सफल हो सकते हैं। रुका हुआ पैसा मिलने की संभावना है। अचानक फायदा हो सकता है। बिजनेस में नए सौदे हो सकते हैं। आत्मविश्वास बढ़ सकता है। पारिवारिक सुख और संतोष रहेगा। दुर्घटना या चोट लगने के योग बन रहे हैं। आपको संभलकर रहना होगा। जब भी स्थितियों पर आपकी पकड़ कमजोर होती है, तो आप जीवन की अच्छी चीजों पर ध्यान देना शुरू कर देते हैं।

सिंह
व्यावसायिक सन्दर्भ में नए व्यापार संबंधों और सौदों को अंतिम रूप देने के लिए के लिए यह एक अनुकूल अवधि है। कार्य संबंधी यात्राएं और सहयोग आने वाले महीनों में सकारात्मक परिणाम देंगे। आप में से कुछ महत्वपूर्ण लोगों से संपर्क स्थापित कर अधिक प्रभावशाली बन जाएंगे। प्रेम संबंधों के मामले में आप भाग्यशाली रहेंगे विवाहित जातकों के लिए आवेग के कारण जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। जीवनसाथी के साथ यात्रा हो सकती है या किसी प्रोग्राम की प्लानिंग बन सकती है। स्वास्थ्य बिना किसी बड़ी चिंता के कमोबेश ठीक रहेगा।

कन्या
आज किसी काम के लिए बनाई गई योजना सफल रहेगी। इस राशि के साहित्य के क्षेत्र से जुड़े लोगों को कोई बड़ी खुशखबरी मिलेगी। करियर में आप नए आयाम स्थापित करेंगे। किसी काम में जीवनसाथी की सलाह फायदेमंद रहेगी। दोस्तों के साथ मूवी देखने का प्लान बनायेंगे। इससे रिश्ते मजबूत होंगे। ऑफिस में आपका कॉन्फिडेन्स देखकर बॉस आपसे खुश हो जाएंगे। आपको संतान सुख की प्राप्ति होगी। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत बना रहेगा।तरोताजा होकर और नए रूप में वापसी करेंगे। आपको सभी से प्यार भी मिलेगा। शुभचिंतकों के दिल में जगह बनाएंगे।

तुला
आपके लिए यह समय सौम्यता और उदारता का है। बच्चे आपके जीवन में खुशियां लाएंगे। घर में उत्सव और खुशी का माहौल रहेगा। हो सकता है कि घर में शादी या सगाई समारोह हो या फिर परिवार में नए सदस्य का आगमन हो। आप विदेशी स्थान की यात्रा भी कर सकते हैं और प्यार, स्नेह व मिलनसारिता के सागर में गोते लगा सकते हैं। अपने सहकर्मियों से आपको सराहना मिलेगी और आप कई पुरस्कार जीतेंगे। आज नए सहकार्य, उद्यम, अनुसंधान और नई खोजें होंगी। व्यावसायिक लेन-देन और महत्वपूर्ण सौदेबाजी के लिए यह समय शानदार है। आपको सभी से प्यार व स्नेह मिलेगा।

वृश्चिक
बिजनेस में फायदे के योग हैं। नौकरीपेशा लोगों के लिए समय ठीक है। रुके हुए काम निपट जाएंगे। पुरानी परेशानियां सुलझ सकती हैं। दुश्मनों पर जीत मिलने के योग हैं। नए काम करने का मन बनेगा। कुछ बड़ी जिम्मेदारियां भी पूरी हो सकती हैं। कुछ अच्छे मौके मिल सकते हैं। व्यापारिक फैसले सोच-समझकर लें। कोई बड़ा फायदा भी होने के योग बन रहे हैं। कई तरह की जिम्मेदारियां आप पर हो सकती हैं। आज आप कहीं घूमने भी जा सकते हैं। पार्टनर से भी आपको मदद मिल सकती है। सेहत के मामले में सावधान रहें।

धनु
व्यावसायिक क्षेत्र में आज आपको आपको बहुत अच्छे परिणाम मिलेंगे। प्रभावशाली लोगों से संपर्क लाभकारी रहेंगे। व्यावसायियों को साझेदारी या एसोसिएशन के माध्यम से अच्छा लाभ मिल सकता है। आपका आत्मविश्वास बढ़ेगा। आर्थिक स्थिति भी सुधरेगी। संपत्ति या वाहन की बिक्री या खरीद संभव है। नौकरीपेशा जातकों को कुछ महत्वपूर्ण निर्णय लेने की आवश्यकता पड़ सकती है। प्रेमी शादी करने का निर्णय ले सकते हैं।अध्यापकों, सलाहकारों और विश्लेषकों के लिए यह समय अच्छा है। आप नए लोगों से मिलेंगे।

मकर
आज कारोबार संबंधी यात्राओं का योग बन रहा है। इससे आपको धन लाभ होने की संभावना है। आज घर के किसी काम की गति धीमी हो सकती है। इससे आपकी परेशानी थोड़ी बढ़ सकती है। जीवनसाथी के साथ आपके रिश्ते बेहतर रहेंगे। उनसे आपको पूरा सपोर्ट मिलेगा। किसी के प्रति अपनी राय को आज अपने तक ही सीमित रखें। तली-भुनी चीजों को खाने से आपको बचना चाहिए। इससे आपकी सेहत पर गलत असर पड़ सकता है। आने वाली सभी बाधाओं को बड़ी ही आसानी से दूर करेंगे। आप नए सिरे से नियमों को तय करेंगे। भाग्य आपके साथ है।

कुंभ
आज यात्राओं, व्यस्त सामाजिक मेल-मिलाप और गहन भावनात्मक अनुभवों से भरा हुआ है। आप अपने ऊर्जास्तर में जरूरी बदलाव महसूस करेंगे। महिलाओं के साथ संबंध अत्यधिक ताकतवर साबित होंगे। आपमें मौजूद अहं की भावना में कमी आएगी और आपको स्वयं की क्षमताओं का आंकलन करने के लिए दूसरों की जरूरत पड़ेगी। अगर आपने अब तक खुद को समझने की कोशिश नहीं की है या इस बात को लेकर स्पष्ट नहीं हैं कि आपके मन की गहराइयों में क्या छुपा है और उससे संतुलन नहीं बना पाएं हैं, तो आप अकेले पड़ जाएंगे। याद रखिए किसी भी प्रकार का अकेलापन बेहद घातक सिद्ध होता है।

मीन
अचानक फायदा मिलने के योग हैं। पार्टनर भी आपकी मदद करेगा तो धन लाभ हो सकता है। पुराना कर्जा खत्म हो सकता है। फालतू खर्चों पर कंट्रोल हो सकता है। नए इनकम सोर्स मिलने के भी योग हैं। ऑफिस में नया काम या नई जिम्मेदारी मिल सकती है। आप कोई भी बातसावधानी से बोलें। सेहत को लेकर सावधान रहें। मौसमी बीमारियों से भी परेशानी हो सकती है। कई भावुक पल इस समय आपके सामने आ सकते हैं और आप जवाबों की तलाश के लिए ध्यान कर सकते हैं।

Related posts

1 दिसंबर 2018 : जानें शनिवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk

14 May 2023: मेष और मिथुन राशिवालों को आर्थिक मामलों में मिलेगा लाभ, जानें आपका दिन कैसा रहेगा

2 फरवरी 2020 : जानें रविवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk