राजस्थान हरियाणा

सचिन पायलट की नई पार्टी! हरियाणा से कुलदीप बिश्नोई से संपर्क की कोशिश—चर्चा जोरो पर

जयपुर,
राजस्थान में चल रही राजनीतिक उलट—पलट के बीच सचिन पायलट नई पार्टी बनाने पर काम कर रहे हैं। बताया जा रहा है कि राष्ट्रीय स्तर पर युवा नेताओं को साथ लेकर नई पार्टी का निर्माण करने पर काम कर रहे हैं। राजनीतिक गलियारों में चर्चा है कि वे राहुल गांधी की यंग टीम को लेकर पायलट पार्टी बनाने पर मंथन कर रहे हैं।

कांग्रेस से जुड़े जिन लोगों से संपर्क की चर्चाएं हैं, उनमें मुंबई कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष संजय निरूपम से लेकर पूर्व सांसद प्रिया दत्त, पूर्व केंद्रीय मंत्री मिलिंद देवड़ा और जितिन प्रसाद का नाम लिया जा रहा है। वहीं, कहा जा रहा है कि पायलट ने हरियाणा के विधायक व पूर्व सांसद कुलदीप बिश्नोई से भी संपर्क हो रहा है।

कुलदीप बिश्नोई ने सचिन पायलट की अनदेखी पर कांग्रेस हाईकमान की खिंचाई सरेआम कर चुके हैं। उन्होंने साफ शब्दों में कहा कि कांग्रेस पार्टी को युवाओं को आगे लेकर आना होगा। ऐसे नेता जिन्हें चुनाव लड़े हुए 30 से 35 साल हो गए है, उनकी जगह यंग नेताओं को आगे लाना होगा। कुलदीप बिश्नोई के इन तेवरों से साफ है कि वे अनदेखी के चलते कहीं न कहीं पार्टी से खफा है। दूसरी ओर जिन नामों की चर्चा है उनमें हरियाणा के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक तंवर और कांग्रेस के पूर्व प्रवक्ता संजय झा भी हैं। हालांकि, ये दोनों ही अब कांग्रेस में नहीं हैं।

अशोक तंवर जहां हरियाणा चुनावों से पहले कांग्रेस से निकाला गया। वहीं संजय झा के खिलाफ पार्टी ने हाल ही में सख्त कदम उठाते हुए उन्हें बाहर का रास्ता दिखाया है। रोचक है कि नई पार्टी के सिलसिले में जितने भी नाम सामने आ रहे हैं, उनमें से ज्यादातर लोग राहुल गांधी की टीम या किसी जमाने में उनकी गुडबुक का हिस्सा रहे हैं।

Related posts

मोहन की नई नवेली दुल्हन निकली लूटेरी, पुलिस कर रही है तलाश

बीड़ के पांचों गांव लाल डोरे में होंगे शामिल, सीएम ने दिया विधायक कुलदीप बिश्नोई को आश्वासन

Jeewan Aadhar Editor Desk

सुधा भारद्वाज बनी कांग्रेस की महिला प्रदेशाध्यक्ष