राशिफल

24 जुलाई 2020 : जानें शुक्रवार का राशिफल

मेष
कामकाज के साथ आपकी जिम्मेदारी बढ़ सकती है। दिनभर व्यस्तता भी रहेगी। पुरानी टेंशन खत्म हो जाएगी। खुद पर ध्यान देंगे। नए कपड़े खरीद सकते हैं। आपकी सक्रियता का स्तर बढ़ सकता है। समाज व परिवार दोनों क्षेत्रों के कामकाज पूरे हो सकते हैं। बिजनेस के कुछ मामले आप समझदारी से निपटा सकते हैं। बहुत हद तक आप सफल रहेंगे। ऑफिस में थोड़ी शांति रहेगी। यात्रा का कोई कार्यक्रम भी बना सकते हैं। परेशानियों से निपटने की प्लानिंग बनेगी।आज वाहन का रखरखाव करने में भी खर्च बढ़ सकते हैं।

वृष
दिन सामान्य है लेकिन आज आपका स्वभाव दिन भर बदलता रहेगा। उतार-चढ़ाव दिनभर चलते रहेंगे। दोपहर के समय कुछ परेशानियां आ सकती हैं। कुछ समस्याएं खड़ी हो सकती हैं लेकिन परेशान होने की आवश्यकता नहीं है। शाम तक हालात सामान्य हो जाएंगे। आज किसी पुराने मित्र से आपकी मुलाकात होगी। यह मुलाकात आपके मन को प्रसन्न कर देगी। आज लाभ के योग आपकी राशि में दिखाई दे रहे हैं। जो लोग नौकरी पेशा हैं उनके लिए दिन अच्छा है। सीनियर का सहयोग मिलेगा व्यापारियों और कारोबारियों के लिए भी दिन सामान्य रहने वाला है।

मिथुन
आज व्यवसायी नवीन साझेदारी में प्रवेश कर सकते हैं। प्रतिद्वंद्वी कोई नुकसान नहीं पहुंचा पाएंगे। स्थिर आय आपको व्यावसायिक क्षेत्र में बेहतर करने के लिए प्रोत्साहित करेगी। संपत्ति संबंधित नवीन सौदे को अंतिम रूप दिया जा सकता है। यदि विवाह योग्य आयु है, तो विवाह हो सकता है। पारिवारिक जीवन शानदार रहेगा और बच्चे बहुत अच्छा फील करेंगे। स्वास्थ्य पर ध्यान देने की आवश्यकता है, क्योंकि आप छोटी-मोटी बीमारियों का सामना कर सकते हैं। यात्रा बेहद फायदेमंद रहेगी।

कर्क
आज का दिन जीवन में कोई अहम मोड़ ला सकता है। आपको अपने करियर का कोई बड़ा फैसला लेना पड़ सकता है। ध्यान रहे जो भी करें, सोच-समझ कर करें। अगर आप नौकरी कर रहे हैं, तो अचानक से आपको किसी काम के लिये बाहर भेजा जा सकता है। काम की वजह से आप परिवार को पूरा समय नहीं दे पायेंगे, लेकिन परिवार का साथ बना रहेगा। आपको अपना काम समय पर पूरा करने की कोशिश करनी चाहिए। किसी नये बिजनेस की शुरुआत के लिये पैसा उधार लेना पड़ सकता है।

सिंह
सिंह राशि के लोगों का दिन शुभ रहेगा। आज आपके नए दोस्त बनेंगे। सभी की बातों पर पूरा ध्यान दें। अगर किसी से प्यार करते हैं तो आज बता सकते हैं। आज आपको किस्मत का पूरा साथ मिलेगा। आज पारिवारिक जिम्मेदारियां आपके सिर पर आएंगी। कार्यस्थल पर आप से पिछले कार्य को लेकर पूछताछ की जा सकती है। आज सेहत को लेकर सावधान रहने की जरूरत है। किसी से बात करें मन का बोझ थोड़ा हल्का होगा।शाम को दादा-दादी के साथ पार्क में टहलने जायेंगे। इससे आप खुद को रिलेक्स फील करेंगे।

कन्या
आर्थिक स्थिति में कुछ बड़े बदलाव होने के योग हैं। जिनसे आप खुश भी रहेंगे। आपकी महत्वाकांक्षा बढ़ी हुई रहेगी। अपनी अपेक्षाओं को संतुलित रखना होगा। आपको बिजनेस या कार्यक्षेत्र से जुड़ी यात्राएं करनी पड़ेंगी। व्यापारियों और कारोबारियों की राशि में भी आज लाभ के याेग बने हुए हैं। अधिकारी आपसे खुश रहेंगे। ऑफिस में तनावपूर्ण स्थिति खत्म हो सकती है। मेहनत और समझदारी के साथ आप कुछ ऐसे काम निपटा सकते हैं जो जोखिम भरे हैं। कोई बड़ी टेंशन भी खत्म हो सकती है।

तुला
तुला राशि वालों के लिए समय अच्छा है लेकिन व्यवहार में गुस्सा रहेगा। आपका मन भी आज चंचल बना रहेगा। किसी एक जगह मन नहीं रुकेगा। मन को एकाग्र करने के लिए मर्यादा पुरुषोत्तम भगवान श्रीराम का ध्यान कीजिए। आज खाने पीने में आपकी रूचि बढ़ेगी लेकिन ध्यान रखिएगा खाने पीने की वस्तुओं में सावधानी पर आवश्यक है। आज किसी पर भी आंख मूंदकर विश्वास करना आपके लिए उचित नहीं है। आज जो भी कार्य करें जो भी निर्णय लें सोच-समझकर करें। एक्सपर्ट की राय के बगैर आज निवेश करना उचित नहीं है।

वृश्चिक
आज नई साझेदारी, संपर्क, अचानक यात्रा की योजना और अप्रत्याशित विदेश यात्रा संभव हैं। आपके द्वारा नए कौशल प्राप्त करने या एक नया व्यावसायिक प्रशिक्षण प्राप्त करने के संकेत हैं। पदोन्नति भी हो सकती है। कोर्ट-कचहरी के मामलों में राहत आपको खुशी दे सकती है। पुराने दुश्मन फिर से दोस्त बन सकते हैं। गृह नवीकरण का भी संकेत है। घर में माँ या अन्य बुजुर्ग महिलाओं के स्वास्थ्य के मुद्दे आपको चिंतित रखेंगे। आपके कार्यालय या संगठन के कुछ प्रमुख व्यक्ति के स्वास्थ्य के खराब होने के कारण, आपको अतिरिक्त जिम्मेदारियां उठानी पड़ेगी।

धनु
आज आप अपने काम में पूरा आनंद लेंगे। आपका रुझान आध्यात्म की तरफ रहेगा। आप किसी धार्मिक कार्यक्रम के आयोजन की योजना बनायेंगे। आपको किसी संस्था के द्वारा सम्मानित भी किया जा सकता है। आज माता-पिता का आशीर्वाद आपको अपनी मंजिल तक पहुंचाने में मदद करेगा।आप अपने कार्यस्थल पर भी कुछ बदलाव करने के बारे में सोच सकते हैं, इससे आपको लाभ होगा। परिवार के सदस्य आज आपसे बेहद खुश रहेंगे। सेहत के मामले में आप खुद को ताजगी से भरा हुआ महसूस करेंगे। आपका आर्थिक पक्ष मजबूत रहेगा। लवमेट के लिए आज का दिन शुभ है।

मकर
मकर राशि के लोगों का दिन सामान्य रहेगा। कुछ चीज को खरीदने में आपके पैसे खर्च हो सकते हैं। आज आपको पारिवारिक जीवन में आपसी तालमेल मिलाकर चलने की जरूरत है। आज जो इच्छा रखोगे पूरी हो सकती है। राजनीति से जुड़े लोगों को फायदा मिलेगा। आपकी आर्थिक स्थिति शानदार रहेगी। ध्यान रखिएगा आज नौकरी पेशा लोगों के कार्य क्षेत्र में विस्तार हो सकता है। बदलाव हो सकता है आज प्रमोशन के साथ-साथ आपको किसी अन्य स्थान पर भी ट्रांसफर किया जा सकता है। किसी छोटी सी बात पर जीवनसाथी के साथ अनबन हो सकती है। विवादों में न फंसे।

कुंभ
आज आप अपने भविष्य और स्वास्थ्य के बारे में अधिक जिज्ञासु रहेंगे और उचित लोगों के साथ परामर्श करेंगे। प्रचुर आर्थिक लाभ के संकेत मिल रहे हैं। काम या परिवार के भीतर संभावित द्वन्द आप पर नकारात्मक प्रभाव डाल सकता है और आपके शुभचिंतकों को आपके भविष्य के बारे में आशंकित और चिंतित कर सकता है। आज आप मजबूती और धैर्य से काम लेंगे। दिनभर पैसों के बारे में ही सोचते रहेंगे। भूमि और प्रॉपर्टी के कामों से भी धन लाभ होने के योग बन रहे हैं। छात्र पढ़ाई में रुचि खो सकतें है। निवेश की दृष्टि से दिन शुभ है।

मीन
आज का दिन आपके लिए फायदेमंद साबित होगा। ऑफिस में आपके काम की तारीफ होगी। आप खुद भी अपने काम को लेकर संतुष्ट रहेंगे। जीवनसाथी के साथ बाहर डीनर करने का प्रोग्राम बनायेंगे। इस राशि के स्पोर्ट्स से जुड़े लोग किसी नई एक्टिविटी में भाग ले सकते हैं। आपकी सेहत अच्छी बनी रहेगी। छात्र अपने करियर के लिए किसी सीनियर से सलाह लेंगे। आज आप जो भी काम करेंगे उससे आपको कुछ न कुछ फायदा तो होगा ही। कामकाज से आपको पैसा मिलेगा। सही सलाह मिलने पर आपका करियर किसी अच्छे मुकाम पर पहुंच सकता है।

Related posts

19 मई 2021 : जानें बुधवार का राशिफल

12 अगस्त 2019 : जानें सोमवार का रा​शिफल

11 दिसंबर 2021: जानें शनिवार का राशिफल

Jeewan Aadhar Editor Desk