फतेहाबाद

मानव के रुप में दानव : नील गाय को गोली मारकर घायल किया..पैर काट कर उतारी खाल

फतेहाबाद (साहिल रुखाया)
क्षेत्र में पशु क्रुरुता की जघन्य घटना सामने आई है। समीपवर्ती गांव मोहम्मदपुर रोही में बीती देर रात कुछ लोगों ने बंदूक से एक मादा नील गाय का शिकार किया। फिर उसके पैर काट दिए और फिर उसकी खाल उतारकर मांस निकालने का प्रयास किया।

लेकिन उसी समय वन्य जीव रक्षा सभा के सदस्य पहुंच गए और उन्हें मौके पर पकड़ लिया गया। मौके से दो लोगों को पकड़ा गया है। जबकि दो-तीन अन्य लोग वहां से भाग निकले। आज सुबह सभा द्वारा वन्य प्राणी विभाग को मामले की सूचना दी गई और इस मामले में पुलिस कार्रवाई करवाने की मांग की गई।

सभा के प्रधान विनोद कड़वासरा ने बताया कि उन्हें इस घटना की सूचना मिली तो उन्होंने आज विभाग को शिकायत दी है। वहीं वन्य प्राणी निरीक्षक राजबीर सिंह ने बताया कि कुछ लोगों द्वारा बीती रात टोपीदार बंदूक से एक मादा नील गाय को मार दिया गया और फिर उसकी टांगें काटकर खाली उतारी तथा मांस निकालने का प्रयास किया गया। इतने में ही ग्रामीणों के पहुंचने पर दो-तीन लोग फरार हो गए, जबकि दो को पकड़ लिया गया है। उन्होंने बताया कि आरोपियों के खिलाफ वाइल्ड लाइफ एक्ट व पशु क्रुरता अधिनियम के तहत कार्रवाई की जाएगी और अवैध हथियार संंबंधी जांच करके आर्मस एक्ट लगाया जाएगा।

Related posts

व्यापार मंडल अनाजमंडी ने किया एसपी का स्वागत

महिलाओं ने लिए लाखों रुपयों के चेक..राशि निकलवाई.. और अब मामला दर्ज

सड़क हादसे में कार को लगी आग, चालक की जिंदा जलने से मौत