हिसार

अर्बन एस्टेट में बिजली लाईन पर गिरी पेड़ की टहनी, घंटों बाधित रही बिजली

क्षेत्रवासियों ने संबंधित विभाग से की बड़े पेड़ों की टहनियां काटकर ठीक करने की मांग

हिसार,
शहर के अर्बन एस्टेट-2 में बुधवार सुबह बड़े पेड़ की टहनी टूट कर बिजली की लाईन के ऊपर गिरने से क्षेत्र में घंटों तक बिजली बाधित रही। दोपहर बाद तक भी बिजली कर्मचारी टूटे तार जोडक़र बिजली व्यवस्था बहाल करने का प्रयास कर रहे थे। पेड़ की टहनी इतनी बड़ी थी कि वह बिजली लाईनों पर गिरते हुए नीचे खड़ी कार पर भी गिर गई, लेकिन तार टूटने से हुए शॉर्ट सर्किट के कारण बिजली पहले ही बंद हो गई, जिस कारण कार में करंट नहीं आ पाया और बड़ा हादसा टल गया।
क्षेत्रवासियों ने बताया कि बुधवार सुबह शिव मंदिर शास्त्री पार्क के नजदीक अचानक एक पेड़ की टहनी दूसरी तरफ जा रही बिजली लाईनों पर जा गिरी। टहनी काफी बड़ी थी जिस कारण बिजली के तार उसका भार नहीं सह सके और वे शॉर्ट सर्किट होकर टूट गए, लेकिन टूटकर नीचे खड़ी एक कार पर गिर गए। गनीमत रही कि उस समय कार के आसपास कोई नहीं था, अन्यथा कोई करंट की चपेट में आ सकता था। सूचना मिलने के बाद बिजली निगम के कर्मचारी पहुंचे और तार जोडऩे का काम शुरू करवाया। दोपहर बाद तक भी बिजली कर्मी बिजली आपूर्ति बहाल करने का प्रयास कर रहे थे।
क्षेत्रवासी एवं शिव मंदिर शास्त्री पार्क समिति के प्रधान महेन्द्र सिंह एवं अन्य क्षेत्रवासियों ने बताया कि हर तरफ से बिजली की लाईन जा रही है लेकिन संबंधित विभाग द्वारा बड़े पेड़ों की टहनियों को काटकर ठीक नहीं किया जा रहा, जिससे किसी भी समय इनके टूटने का खतरा बना रहता है। उन्होंने हुडा विभाग व नगर निगम से मांग की कि वे बड़े हो चुके पेड़ों की लटकती टहनियों को काटकर उन्हें ठीक करवाएं ताकि फिर कभी इस तरह के हादसे की नौबत न आए।

Related posts

एस.सी.ए को शिक्षा संस्थाओं में बहाल करने पर वाल्मीकि समाज व धानक समाज के लोगों ने खुशी जताई

चिड़ौद-भेरियां रोड पर रेलवे अंडरब्रिज का विधायक ने किया शुभारंभ

Jeewan Aadhar Editor Desk

प्रॉपर्टी टैक्स संबंधी समस्याओं के समाधान के लिये 28 को लगेगा विशेष कैंप : डा जेके आभीर

Jeewan Aadhar Editor Desk